देहरादून: खून से लथपथ मिला UP के डिप्टी SP की पत्नी का शव, आरोपी बेटा बोला- 'जो खिलाती थी खाना, मैंने उसी को मारा'

author img

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 18, 2023, 3:39 PM IST

Updated : Nov 18, 2023, 10:35 PM IST

Deputy SP Malkhan Singh wife murder in Dehradun

Deputy SP Malkhan Singh wife murder in Dehradun उत्तराखंड के देहरादून जिले से दिलदहला देने वाली घटना सामने आई है. यहां डिप्टी एसपी की बेटे पर ही मां की हत्या का आरोप लगा है. बताया जा रहा है कि मां की हत्या के बाद बेटे ने आत्महत्या का प्रयास किया.

UP के डिप्टी SP की पत्नी का खून के लथपथ शव मिला

देहरादून: उत्तराखंड की राजधानी देहरादून से हत्या का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां बलबीर रोड पर जज कॉलोनी में रहने वाले डिप्टी एसपी मलखान सिंह की पत्नी बबीता रानी की हत्या हुई है. बेटे पर ही मां को मौत के घाट उतारने का आरोप लगा है. बताया जा रहा है कि 55 वर्षीय महिला का शव घर में ही खून से लथपथ मिला. बताया जा रहा है कि सब्बल से महिला की हत्या की गई है.

यूपी के मुरादाबाद जिले में तैनात हैं डिप्टी एसपी मलखान सिंह: पुलिस के मुताबिक, मलखान सिंह उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में डिप्टी एसपी पद पर हैं. जानकारी के मुताबिक मलखान सिंह के दो बेटे हैं. पत्नी और एक बेटा आदित्य (आरोपी) देहरादून में बलबीर रोड स्थित जज कॉलोनी में रहते हैं जबकि दूसरा बेटा दिल्ली में नौकरी करता है.
पढ़ें- युवक पर जानलेवा हमला कर फरार चल रहे 2 आरोपी गिरफ्तार, दो वारंटी भी चढ़े हत्थे

बताया जा रहा है कि मां की हत्या के बाद आरोपी बेटे ने आत्महत्या का प्रयास भी किया. पुलिस ने उसे हॉस्पिटल में भर्ती कराया है. घटना की जानकारी मिलते ही देहरादून एसएसपी अजय सिंह मौके पर पहुंचे और मामले की तफ्तीश की.

आरोपी की मानसिक स्थिति सही नहीं: पुलिस के अनुसार, आसपास के लोगों का कहना है कि आरोपी की मानसिक स्थिति सही नहीं है. उसका इलाज चल रहा है. आरोपी एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहा था, वो बीच में ही पढ़ाई छोड़कर घर आ गया था.
पढ़ें- रुड़की में बाइकों की आमने-सामने से जोरदार भिड़त, हादसे में दो लोगों की मौत, एक गंभीर रूप से घायल

पुलिस ने बताया कि आदित्य ने धारदार सब्बल से अपनी मां की हत्या की है. पुलिस के मुताबिक, मुरादाबाद में डिप्टी एसपी के पद पर तैनात मलखान सिंह ने सुबह अपने घर फोन किया था, लेकिन किसी ने फोन नहीं उठाया तो उन्हें कुछ अनहोनी की आशंका हुई और वो मुरादाबाद से घर (यानी देहरादून) के लिए निकल पड़े.

मलखान सिंह ने ही किया दून पुलिस को फोन: इसी बीच उन्होंने दून पुलिस को भी फोन किया. दून पुलिस के अधिकारी डिप्टी एसपी मलखान सिंह के घर पहुंचे तो देखा कि खून से लथपथ हालत में मलखान सिंह की पत्नी बबीता रानी की लाश पड़ी हुई है. साथ ही आरोपी आदित्य ने भी आत्महत्या की कोशिश की थी. पुलिस के घटनास्थल पर पहुंचने पर आरोपी आदित्य ने उनसे कहा था कि, 'मैंने अच्छा नहीं किया, मां ही खिलाती थी खाना'.

मलखान सिंह ने पुलिस को बताया है कि शुक्रवार शाम ही उन्होंने अपनी पत्नी बबीता रानी के साथ फोन पर बात की थी, तब बबीता ने बताया था कि बेटे आदित्य ने उनके साथ मारपीट की है. बता दें कि, मलखान सिंह साल 2001-02 में देहरादून में तैनात तत्कालीन एसपी सिटी जीएस मर्तोलिया के स्टेनो के पद पर भी रह चुके हैं. साल 2007 में वो उत्तराखंड से यूपी चले गए थे.

Last Updated :Nov 18, 2023, 10:35 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.