ETV Bharat / bharat

मां ने गुस्से में नौ साल की बेटी का गला चाकू से रेता, दूसरी शादी करके मायके में रह रही थी महिला

author img

By

Published : Jun 13, 2023, 1:06 PM IST

Updated : Jun 13, 2023, 2:18 PM IST

मामला उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर जनपद के चांदा कोतवाली क्षेत्र के विवेक नगर वार्ड का है. महिला के पहले पति की मौत हो चुकी है. दूसरा पति मुंबई में रहता है. तीन-चार महीने से महिला अपनी बेटी के साथ यहां मायके में रह रही है. महिला मानसिक रूप से बीमार बताई जा रही है, जिसका इलाज चल रहा है. वारदात के बाद पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर लिया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

घटना के बारे में जानकारी देते बच्ची के नाना शिवपूजन ओझा

सुलतानपुर: गुस्से में इंसान क्या कुछ कर जाता है उसे खुद नहीं पता होता. ऐसा ही कुछ उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर जिले में हुआ है. यहां महिला ने गुस्से में अपनी नौ साल की बेटी का गला रेत दिया. आनन-फानन में बच्ची को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चांदा ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने हालत नाजुक देखकर उसे हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया. हायर सेंटर ले जाते समय रास्ते में बच्ची की हालत बिगड़ गई और उसकी मौत हो गई. पुलिस ने हत्यारोपी मां को गिरफ्तार करके मामले की जांच शुरू कर दी है.

घटना जिले के चांदा कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत कोइरीपुर चौकी क्षेत्र के विवेक नगर वार्ड की है. यहां शिवपूजन ओझा की बेटी नीलू अपनी बेटी परिधि के साथ मायके में रह रही है. मंगलवार सुबह मां बेटी में किसी बात को लेकर नोकझोंक हो गई. उस समय महिला सब्जी काट रही थी. बेटी से नोकझोंक होने पर मां ने आपा खो दिया और जिस चाकू से सब्जी काट रही थी, उसी से बेटी का गला रेत दिया. जब खून बहने लगा तो परिवार में कोहराम मच गया. आनन-फानन में शिवपूजन परिधि को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चांदा लेकर पहुंचे.

सीएचसी पर डॉक्टरों ने परिधि का प्राथमिक उपचार करके उसे राजकीय मेडिकल कॉलेज सुलतानपुर रेफर कर दिया. सरकारी एम्बुलेंस से बच्ची को ले जाया जा रहा था कि रास्ते में हालत बिगड़ गई, तो एम्बुलेंस चालक ने बच्ची को लंभुआ सीएचसी में छोड़ दिया और भाग निकला. लंभुआ सीएचसी में डॉक्टर ने बेटी की जांच पड़ताल की और राजकीय मेडिकल ले जाने को कहा, लेकिन तब तक एम्बुलेंस जा चुकी थी. ऐसे में इलाज के आभाव में बच्ची की मौत हो गई.

साल भर पहले महिला ने की थी दूसरी शादी: बच्ची की मौत से परिवार में कोहराम मच गया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. परिधि के पिता राहुल पांडेय की चार वर्ष पूर्व मौत हो चुकी है. साल भर पहले परिधि की मां नीलू ने दूसरी शादी की थी. इसके बाद वह पति के साथ मुंबई में रह रही थी. लेकिन, दिमागी संतुलन गड़बड़ होने के बाद तीन माह पहले वो बेटी को लेकर मायके आई थी. तब से मायके में रह रही है. प्रयागराज में उसका इलाज चल रहा है. लंभुआ सीओ अब्दुल सलाम ने बताया कि पुलिस हर पहलू पर जांच कर रही है. हत्यारोपी मां को हिरासत में ले लिया गया है. मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई सुनिश्चित की जा रही है.

ये भी पढ़ेंः घर की सील तोड़कर दोस्तों संग बैठा था पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी का बेटा, मुकदमा दर्ज

Last Updated :Jun 13, 2023, 2:18 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.