सब इंस्पेक्टर पर 4 साल की मासूम से दुष्कर्म का आरोप, लोगों ने आरोपी को जमकर पीटा, मामला दर्ज

author img

By ETV Bharat Hindi Desk

Published : Nov 10, 2023, 8:22 PM IST

Updated : Nov 10, 2023, 10:43 PM IST

Sub inspector raped four year old innocent girl

राजस्थान के दौसा जिले में एक सब इंस्पेक्टर पर चार साल की मासूम से दुष्कर्म करने का आरोप लगा है. परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. वहीं, इस घटना के बाद लोगों ने आरोपी एसआई की जमकर धुनाई कर दी. इधर, पीड़ित परिवार के समर्थन में उतरे भाजपा सांसद व सवाई माधोपुर से प्रत्याशी डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने परिवार को 85 लाख बतौर आर्थिक सहायता दिए जाने की मांग की.

भाजपा सांसद व सवाई माधोपुर से प्रत्याशी किरोड़ी लाल मीणा

दौसा. राजस्थान के दौसा जिले में खाकी शर्मसार हुई है. यहां एक सब इंस्पेक्टर (एसआई) पर शुक्रवार को 4 साल की मासूम के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम देने का आरोप लगा है. घटना के बाद आक्रोशित भीड़ ने एसआई की जमकर धुनाई कर दी. दौसा एसपी वंदिता राणा ने कहा कि पीड़िता के परिजनों की रिपोर्ट के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है. पीड़िता का मेडिकल कराया जाएगा, इसके बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी. वहीं, इस घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने राहुवास थाने का घेराव करते हुए पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की. साथ ही ग्रामीणों ने थाने के पूरे स्टॉफ को हटाने की मांग की है. लोगों के आक्रोश को देखते हुए दौसा से अतिरिक्त पुलिस का जाप्ता भेजा गया है. इधर, पीड़ित परिवार के समर्थन में उतरे भाजपा सांसद व सवाई माधोपुर से प्रत्याशी डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने परिवार को 85 लाख रुपए बतौर आर्थिक सहायता देने की मांग की.

आरोपी एसआई की चुनाव में लगी थी ड्यूटी : पुलिस के मुताबिक यह पूरा मामला शुक्रवार शाम का है. दौसा एसपी वंदिता राणा ने विधानसभा चुनाव को देखते हुए सब इंस्पेक्टर भूपेंद्र सिंह को राहुवास थाने में ड्यूटी के लिए भेजा था. इस दौरान एक अन्य पुलिसकर्मी के किराए के रूम पर सब इंस्पेक्टर भूपेंद्र सिंह रहता था. आरोप है कि चार साल की मासूम खेलते-खेलते उसके कमरे के समीप आ गई. इस पर आरोपी एसआई बच्ची को बहला-फुसलाकर अपने कमरे में बुलाया और उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया. इधर, घटना के बाद बच्ची ने परिजनों को इसके बारे में बताया.

इसे भी पढ़ें - दौसा: एक ही परिवार की 4 महिलाओं से दुष्कर्म के मामले में आरोपी गिरफ्तार

भीड़ ने आरोपी एसआई को पीटा : घटना की सूचना मिलने के साथ ही बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई. इस दौरान लोगों ने आरोपी एसआई भूपेंद्र सिंह को जमकर पीटा. साथ ही उसे घसीटकर ले गए. मारपीट का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें परिजनों के साथ ही ग्रामीण आरोपी एसआई को पीट रहे हैं. वहीं, इस मामले में एसपी वंदिता राणा का कहना है कि परिजनों की रिपोर्ट के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है. उन्होंने कहा कि बच्ची का मेडिकल कराया जाएगा, उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

परिजनों का आरोप, पुलिस ने की मारपीट : वहीं, इस घटना के बाद बच्ची के परिजनों ने पुलिस पर आरोपी का साथ देने का आरोप लगाया है. बच्ची के पिता ने बताया- "बेटी के साथ हुई दरिंदगी की घटना की जानकारी मिलने पर बच्ची को साथ लेकर आरोपी पुलिसकर्मी के खिलाफ शिकायत लेकर थाने पहुंचे. उनका आरोप है कि यहां आरोपी पुलिसकर्मी सहित अन्य पुलिसकर्मियों ने उनके साथ मारपीट की, जिससे उसका एक हाथ फ्रैक्चर हो गया."

इसे भी पढ़ें - दौसा में बदमाशों ने 8 साल की मासूम के साथ किया घिनौना काम

ग्रामीणों ने किया थाने का घेराव : इस घटना के बाद आक्रोशित भीड़ ने राहुवास थाने का घेराव करते हुए पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. ग्रामीणों ने आरोपी सब इंस्पेक्टर को गिरफ्तार करने और राहुवास थाने के पूरे स्टॉफ को हटाने की मांग की है. वहीं, मौके पर लोगों के आक्रोश को देखते हुए दौसा से अतिरिक्त पुलिस जाप्ता भेजा गया है. साथ ही मौके पर एएसपी रामचंद्र सिंह भी पहुंचे हैं.

बीजेपी ने साधा निशानाः इस घटना के बाद बीजेपी ने कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा है. बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि मासूम के साथ हुई इस घटना की जितनी निंदा की जाए वो कम है. उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मी 4 साल की मासूम के साथ दरिंदगी करता है इससे बड़ा दुर्भाग्य क्या होगा?. जोशी ने कहा कि गहलोत मुख्यमंत्री होने के साथ ही गृह विभाग के मुखिया भी हैं, जिनके राज में खाकी लगातार शर्मसार हो रही है. वहीं, नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने भी बयान जारी करते हुए कहा है कि दौसा में मासूम बच्ची के साथ पुलिसकर्मी द्वारा दरिंदगी किए जाने की घटना बेहद निंदनीय और दुर्भाग्यपूर्ण है. यह घटना सरकार के माथे पर ऐसा बदनुमा दाग है जो कभी मिट नहीं पाएगा.

पीड़ित परिवार को 85 लाख की आर्थिक सहायता की मांग : वहीं, इस मामले में राज्यसभा सांसद व सवाई माधोपुर से भाजपा प्रत्याशी डॉ. किरोड़ी लाल मीणा भी पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए दौसा पहुंचे. उन्होंने पीड़ित बच्ची का मेडिकल करवाया. साथ ही मीडिया से बात करते हुए कहा कि राजस्थान में कानून व्यवस्था पूरी तरह से बिगड़ गई है. दिन-प्रतिदिन जनता का पुलिस पर से विश्वास उठता जा रहा है. इससे पहले भी कई जघन्य अपराध हुए हैं. पीड़ित के पिता जब बच्ची के साथ हुए कृत्य की शिकायत करने थाने पहुंचे तो उनके साथ भी पुलिस ने मारपीट की. इसके लिए राहुवास थाने के पूरे स्टाफ को सस्पेंड किया जाए. वहीं, आरोपी सब इंस्पेक्टर भूपेंद्र सिंह को बर्खास्त करने की भी मांग की गई है. इस दौरान मीणा ने कहा कि पीड़ित परिवार को 85 लाख रुपए बतौर आर्थिक सहायता दी जाए.

Last Updated :Nov 10, 2023, 10:43 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.