मुलायम सिंह यादव की पहली पुण्यतिथि आज, अखिलेश व शिवपाल सैफई में देंगे श्रद्धांजलि

author img

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 10, 2023, 8:57 AM IST

Etv Bharat

समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव की पहली पुण्यतिथि 10 अक्टूबर (Samajwadi Party founder Mulayam Singh Yadav First Death Anniversary) को है. इसको लेकर हर जिले में कार्यकर्ता जुटेंगे.

लखनऊ : समाजवादी पार्टी के संस्थापक सपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे मुलायम सिंह यादव की पहली पुण्यतिथि (Samajwadi Party founder Mulayam Singh Yadav First Death Anniversary) आज प्रदेश भर के जिला मुख्यालय, मंडल मुख्यालयों, नगर पंचायत अन्य प्रमुख स्थानों पर मनाई जाएगी. सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव अपने पैतृक गांव सैफई में आयोजित श्रद्धांजलि सभा के कार्यक्रम में शामिल होंगे. यहां समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता रामगोपाल यादव, शिवपाल सिंह यादव सहित कई अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ 'इंडिया' गठबंधन के भी कुछ नेता सैफई पहुंचकर मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि दे सकते हैं.

समाजवादी पार्टी कार्यालय (फाइल फोटो)
समाजवादी पार्टी कार्यालय (फाइल फोटो)


लोकसभा चुनाव से पहले मुलायम सिंह यादव के नाम को भावनात्मक रूप से लोगों के साथ जुड़े रखने के लिए समाजवादी पार्टी प्रदेश भर में आज उनकी पहली पुण्यतिथि के अवसर पर कार्यक्रम आयोजित कर रही है. संगोष्ठी व अन्य तरीके के कार्यक्रम करके समाजवादी पार्टी अपने वोट बैंक को अपने साथ जोड़े रखने की कोशिश में लगी हुई है. समाजवादी पार्टी आज कई जगहों पर ब्लड डोनेशन कैंप भी आयोजित करेगी. विधानसभा में समाजवादी पार्टी कार्यालय पर भी मुख्य सचेतक मनोज पांडे की तरफ से श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया है. आज इस अवसर पर समाजवादी पार्टी के नेता अपने नेता मुलायम सिंह यादव को याद करेंगे और उन्हें श्रद्धांजलि देंगे.

समाजवादी पार्टी कार्यालय (फाइल फोटो)
समाजवादी पार्टी कार्यालय (फाइल फोटो)

समाजवादी पार्टी ने हर विधानसभा क्षेत्र में मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि देने के कार्यक्रम आज आयोजित किए हैं. जहां लोग मुलायम को याद करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे. वहीं हर जिले में ग्राम पंचायत, ब्लॉक, नगर पंचायत, नगर पालिका, नगर निगम में मुलायम सिंह यादव की पुण्यतिथि पर संगोष्ठी का आयोजन किया जाएगा. पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ समाजवादी पार्टी के बड़े नेता भी शामिल होंगे. इसके अलावा समाजवादी पार्टी 11 अक्टूबर को लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती व 12 अक्टूबर को प्रखर समाजवादी चिंतक डॉ.राम मनोहर लोहिया की पुण्यतिथि पर भी पार्टी कार्यालय पर गोष्ठी होगी.

यह भी पढ़ें : नेताजी मुलायम सिंह यादव के भक्त ने हरिद्वार से उठाया गंगाजल, सैफई में समाधि पर करेगा जलाभिषेक

यह भी पढ़ें : मुलायम सिंह यादव की पहली पुण्यतिथि को लेकर सपा हुई एक्टिव, हर जिले में इकट्ठा होंगे कार्यकर्ता

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.