PM मोदी का एमपी में बड़ा ऐलान, बोले- 5 साल के लिए बढ़ेगी प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना, 80 करोड़ लोगों को होगा फायदा

author img

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 4, 2023, 7:16 PM IST

Updated : Nov 4, 2023, 7:38 PM IST

Modi Ratlam Visit

PM Modi Announcement Free Ration in Ratlam Rally: एमपी विधानसभा में चुनावी सरगर्मी के बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रतलाम दौरे पर पहुंचे. जहां उन्होंने चुनावी सभा को संबोधित किया. साथ ही गरीबों के हित में बात करते हुए, अगले पांच साल मुफ्त राशन योजना को बढ़ाने का ऐलान कर दिया. एमपी में 17 नवंबर को एक चरण में 230 विधानसभा सीटों पर वोटिंग होना है.

रतलाम में रैली के संबोधित करते पीएम नरेंद्र मोदी

रतलाम। चुनावी दौरे पर शनिवार को मध्यप्रदेश के रतलाम पहुंचे नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने गरीब कल्याण योजना का जिक्र करते हुए, सरकार की तरफ से मुफ्त राशन देने की बात दोहराई. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस शासन पर भी जमकर निशाना साधा. इसके अलावा उन्होंने कहा कि आने वाले पांच साल के लिए मुफ्त राशन योजना को बढ़ाया जाएगा. जिससे 80 करोड़ गरीब लोगों को फायदा पहुंचेगा.

3 साल से दिया जा रहा मुफ्त राशन: उन्होंने कहा कि पिछले कोरोनाकाल में गरीबों को मुफ्त राशन देने की योजना बनाई. एक वक्त के खाने की भूख क्या होती है, ये गरीबी से निकला व्यक्ति ही महसूस कर सकता है. देश की किसी मां को, किसी पिता को अपने बच्चों को भूखा नहीं देखना पड़े आज मोदी इसकी गारंटी बन गया है.

मेरे देशवासियों का चूल्हा जलता रहे: उन्होंने कहा, 'प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत देश में पिछले तीन साल से गरीबों को मुफ्त राशन दिया जा रहा है और मोदी तो गरीबी से निकला है,न. और मेरा एक निर्णय और निश्चय है. वैसे तो इस योजना का एक महीने बाद समय पूरा हो रहा है. 80 करोड़ गरीबों को मुफ्त राशन देने वाली योजना दिसंबर में पूरी हो रही है. लेकिन मोदी का निश्चय है, आने वाले 5 साल के लिए इसको बढ़ाया जाएगा.'

ये भी पढ़ें...

मोदी ने कहा, 'आने वाले 5 साल तक मेरे देशवासियों का चूल्हा जलता रहे. ये मोदी की गारंटी है. अब ये योजना 5 साल के लिए आगे बढ़ेगी. गरीबों को मुफ्त राशन मिलता रहा है. उससे जो पैसे बढ़ेंगे, वो अपनी आवश्यकताओं के लिए मेरा गरीब लगाएगा.'

17 नवंबर को एक चरण में मतदान: बता दें, देश में अगले पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं. इसमें मध्यप्रदेश में 17 नवंबर को एक चरण में वोटिंग होना है. एमपी में करीबन 230 विधानसभाओं के लिए मतदान किया जाएगा. वहीं, 3 दिसंबर को मतगणना के बाद प्रदेश को नई सरकार मिल जाएगी.

देश में किसानी को बढ़ाया जाएगा: बीजेपी ने ही प्रदेश में किसानी को आगे बढ़ाया. इसके अलावा रेलवे नेटवर्क को आगे बढ़ाया. औद्योगिक विकास किया. साथ ही आधुनिक शिक्षा का हब बनाया. इसलिए एमपी के लोग बीजेपी पर अटूट पर विश्वास करते हैं. ये भरोसा तब से है, जो देश में बीजेपी को कम लोग जानते थे.

Last Updated :Nov 4, 2023, 7:38 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.