Rajasthan : कोटड़ी में नाबालिग की गैंगरेप व हत्या मामले में पुलिस ने पॉक्सो कोर्ट में 473 पेज का चालान पेश, अब 8 सितंबर को होगी सुनवाई

author img

By ETV Bharat Hindi Desk

Published : Sep 2, 2023, 6:39 PM IST

Minor Gangraped and Burnt Case

भीलवाड़ा के कोटड़ी में नाबालिग के साथ गैंगरेप व हत्या मामले में शनिवार को पुलिस ने पॉक्सो कोर्ट में चालान पेश किया. इसके बाद न्यायाधीश ने उक्त मामले की सुनवाई की अगली तारीख 8 सितंबर मुकर्रर करते हुए सभी आरोपियों को न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया.

कोटडी पुलिस उपाधीक्षक श्याम सुंदर बिश्नोई

भीलवाड़ा. जिले के कोटड़ी थाना क्षेत्र से बीते 3 अगस्त को नाबालिग बच्ची से गैंगरेप और उसे कोयले की भट्टी में जलाने का मामला सामने आया था. उक्त मामले में शनिवार को पुलिस की ओर से पॉक्सो कोर्ट में चालान पेश किया गया. इस दौरान पुलिस ने 9 आरोपियों को न्यायाधीश के समक्ष पेश किया, जहां सभी को न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया. साथ ही सुनवाई की अगली तारीख 8 सितंबर मुकर्रर की गई.

इस मामले की जांच कर रहे कोटड़ी पुलिस उपाधीक्षक श्याम सुंदर बिश्नोई ने बताया कि कोटड़ी थाना क्षेत्र में 3 अगस्त को पॉक्सो एक्ट सहित अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज हुआ था. जिसमें प्रार्थी ने अपनी नाबालिग बच्ची के साथ गैंगरेप कर उसे जिंदा कोयले की भट्टी में जलाने की शिकायत की थी. वहीं, पुलिस ने मामला दर्ज कर अनुसंधान किया और इस दौरान कुल 9 आरोपियों को गिरफ्तार व दो नाबालिगों को निरुद्ध किया गया. पुलिस उपाधीक्षक ने आगे बताया कि शनिवार को न्यायालय में 473 पन्नों का चालान पेश किया गया. साथ ही अनुसंधान के दौरान फिजिकल, साइंटिफिक सहित कई तरह की जांच किए जाने की भी बात कही.

इसे भी पढ़ें - Minor Gangraped and Burnt Case : मामले में सभी आरोपी गिरफ्तार, कोर्ट ने भेजा जेल

गौरतलब है कि 3 अगस्त को भीलवाड़ा के कोटडी थाना क्षेत्र में एक नाबालिग बच्ची से गैंगरेप कर उसे कोयले की भट्टी फेंक दिया गया था, जिसमें बच्ची की मौत हो गई थी. इस मामले को लेकर प्रदेश सहित देश में काफी सियासत भी हुई थी और राष्ट्रीय महिला आयोग, राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग व केंद्र सरकार की ओर से भी टीम यहां भेजी गई थी. साथ ही प्रदेश भाजपा अध्यक्ष व प्रदेश सरकार के मंत्री भी मौके पर आए थे, जिन्होंने पीड़ित परिवार को सात्वना देने के साथ ही आरोपियों को सख्त से सख्त सजा दिलाने की मांग की थी.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.