योगी आदित्यनाथ बोले- कांग्रेस काल में भ्रष्टाचार बढ़ा, पीएम मोदी ने विकास की गंगा बहाई

author img

By ETV Bharat Hindi Desk

Published : Nov 18, 2023, 8:57 PM IST

Updated : Nov 18, 2023, 10:44 PM IST

UP CM Yogi Adityanath

राजस्थान के बालोतरा और जालोर जिले के सिवाना में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चुनावी सभा में भाग लेने पहुंचे. यहां उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस किसी समस्या का न समाधान कर सकती है और न ही विकास कर सकती है.

योगी आदित्यनाथ बोले- कांग्रेस काल में भ्रष्टाचार बढ़ा.

बालोतरा/जालौर. राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री शनिवार को राजस्थान दौरे पर रहे. उन्होंने बालोतरा और जालौर में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया. बालोतरा जिले के सिवाना में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने स्थानीय भाजपा प्रत्याशी के चुनावी सभा में भाग लिया. इस दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कांग्रेस सरकार पर जमकर हमला बोला. साथ ही उन्होंने कांग्रेस को अपराध और भ्रष्टाचार की सरकार बताते हुए कई आरोप लगाए.

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस के कार्यकाल में भ्रष्टाचार बढ़ा, महंगाई बढ़ी, पेट्रोल डीजल पर वैट बढ़ा, जबकि देश में पीएम मोदी ने 9 साल के कार्यकाल में विकास की गंगा बहाई है. उन्होंने आरोप लगाया कि राजस्थान डीजल पेट्रोल में ज्यादा टैक्स लेने वाला राज्य है. हर घर नल योजना के लिए केंद्र सरकार पैसे दे रही है, लेकिन कांग्रेस सरकार उसे धरातल पर नहीं उतार रही है.

पढ़ें. यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ बोले- इतिहास पढ़ने के लिए नहीं, अनुकरण करने के लिए होता है

कांग्रेस समस्या का समाधान नहीं कर सकतीः योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस कहती है कि देश के संसाधनों पर पहला अधिकार मुसलमान का है, पीएम मोदी कहते हैं कि देश के संसाधनों पर पहला अधिकार गरीब का है, दलित का है, वंचित का है, महिलाओं का है, नौजवानों का है, इसलिए नारा दिया है 'सबका साथ सबका विकास'. उन्होंने कहा कि कांग्रेस किसी समस्या का समाधान नहीं कर सकती, न ही विकास कर सकती है. इस दौरान उन्होंने भाजपा उम्मीदवार को जिताने का आह्वान किया और कहा कि प्रदेश में विकास लाने के लिए भाजपा को लाएं. इस दौरान महंत नारायणगिरी महाराज गाजियाबाद, यूपी सासंद संगमलाल गुप्ता सहित पार्टी के कई नेता मौजूद रहे.

पढ़ें. वसुंधरा का गहलोत सरकार पर हमला, कहा- 5 साल में कांग्रेस ने की सिर्फ 20 हजार नियुक्ति

जालोर में बोले योगी : संचौर के आहोर में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भाजपा प्रत्याशी छगन सिंह राजपुरोहित के समर्थन में सभा की. इस दौरान उन्होंने कहा कि आतंकवाद, नक्सलवाद और भ्रष्टाचार की समस्या कांग्रेस की देन है. कांग्रेस समस्या देती रही है. पीएम मोदी ने इनका रास्ता निकाला है. कांग्रेस सामान्य और गरीब परिवारों को योजनाओं से वंचित करती है. इस दौरान उन्होंने कहा कि 1947 में पाकिस्तान आजाद हुआ था. आज वहां एक किलो आटे के लिए लोग लड़ रहे हैं, लेकिन भारत में लोगों को अनाज फ्री दिया जा रहा है. उन्होंने कहा प्रदेश की कांग्रेस सरकार दोहरी नीति रखती है.

Last Updated :Nov 18, 2023, 10:44 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.