Rajasthan : केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी बोले- राहुल गांधी बताएं सनातन के समूल नाश वाले बयान पर उनका क्या मत है ?

author img

By ETV Bharat Hindi Desk

Published : Sep 5, 2023, 8:04 PM IST

Union Minister Pralhad Joshi

राजस्थान चुनाव प्रभारी और केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी ने कोटा में एक बार फिर विपक्ष पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता राहुल गांधी चुनाव आते ही पार्ट टाइम हिंदू बन जाते हैं. उन्हें अपना मत स्पष्ट करना चाहिए.

केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी .

कोटा. राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रभारी और केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी मंगलवार को कोटा दौरे पर रहे. यहां उन्होंने संगठन की बैठक ली और हाड़ौती के चारों जिलों के अध्यक्ष और विधायकों के साथ वन टू वन संवाद किया है. इसके बाद मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कांग्रेस पार्टी के साथ-साथ अन्य राजनीतिक दलों पर भी हमला बोला. सनातन धर्म के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी चुनाव के समय पार्ट टाइम हिंदू बन जाते हैं और मंदिर के दर्शन करने पहुंचते हैं. केवल यह कह देने से काम नहीं चलेगा कि हम सर्व धर्म का सम्मान करते हैं. उन्हें इस पर अपना मत स्पष्ट करना चाहिए.

तमिलनाडु के सीएम के बेटे ने दिया ये बयान : केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी ने कहा कि तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन ने 'सनातन धर्म के समूल नाश' नाम से आयोजित कांफ्रेंस में सनातन धर्म को लेकर विवादित बयान दिया था. यह बयान उन्होंने योजनाबद्ध तरीके से दिया है. इससे पहले भी इंडिया गठबंधन के कई नेता इस तरह का बयान दे चुके हैं.

पढ़ें. Stalin on Sanatan Dharma : तमिलनाडु सीएम के बेटे ने 'मच्छर' और 'मलेरिया' से की 'सनातन धर्म' की तुलना, शिकायत दर्ज

विपक्षी दलों के गठबंधन को बताया घमंडियां : केंद्रीय मंत्री जोशी ने विपक्षी पार्टियों के इंडिया गठबंधन को घमंडियां गठबंधन नाम देते हुए आरोप लगाया कि ऐसी बयानबाजी लगातार इस एलायंस से जुड़े लोग करते आए हैं. उन्होंने कहा कि बिहार के एजुकेशन मिनिस्टर ने रामचरितमानस के खिलाफ स्टेटमेंट दिया था. समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा था कि हिंदू धर्म धोखा है. राहुल गांधी ने अमेरिका में कहा था कि मुस्लिम लीग सेकुलर पार्टी है. उन्होंने आरोप लगाया कि ऐसे ही हालत राजस्थान में है. यहां कावड़ यात्रा को अनुमति नहीं मिलती है, लेकिन पीएफआई की रैली को अनुमति मिली थी. यहां उदयपुर में कन्हैयालाल की हत्या हुई थी. हिंदू और हिंदू समाज का अपमान करना, यह घमंडियां गठबंधन का एजेंडा है. राजस्थान में भी तुष्टिकरण, परिवारवाद और भ्रष्टाचार भी है.

पढ़ें. Rajasthan : नितिन गडकरी ने परिवर्तन यात्रा को किया रवाना, शायराना अंदाज में बोले- अच्छे घोड़ों को नहीं है घास और गधे खा रहे च्यवनप्राश

राजस्थान का 5000 करोड़ बकाया : केंद्रीय कोयला मंत्री जोशी ने दावा किया कि राजस्थान को 5000 करोड़ बकाया होने के बावजूद भी 103 फीसदी कोयला दिया है. राजस्थान का कोयला खपत रोज 69000 टन है, पर हम 70000 टन सप्लाई कर रहे हैं. इसके अलावा राजस्थान को एडिशनल अलॉटमेंट रोड कम रेल रूट से खोल दिया है. यह नॉर्दर्न कोल फील्ड से उन्हें उठाना है. कोल इंडिया के साथ सालाना अनुबंध के तहत 6.770 मिलियन टन कोयला मिलना है, इसके बदले में 6.93 मिलियन टन कोयला सप्लाई कर दिया है. पहली बार एडिशनल एलाइटमेंट 23.8 लाख टन किया था, जिसमें से 74 फीसदी लिफ्ट किया.

छत्तीसगढ़ में राजस्थान को कोल माइन अलॉट : दूसरी बार 17.8 लाख टन कोयला एलॉट किया, इसमें से महज 1.89 लाख टन उठाया है. हमने राजस्थान को छत्तीसगढ़ में कोल माइन भी अलॉट कर दी है. इसके संबंध में कांग्रेस आलाकमान और राहुल गांधी को भी बोला है कि दोनों मुख्यमंत्री को बुलाकर बात करवा दें, क्योंकि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार होते हुए भी राजस्थान सरकार को कोयला निकालने नहीं दिया जा रहा है, लेकिन किसी ने भी इंटरेस्ट नहीं लिया. यह केवल चुनाव जीतने के लक्ष्य जैसा है.

विशेष सत्र बुलाने के पहले एजेंडे को जारी करेंगे : मंत्री जोशी ने विशेष सत्र बुलाने के सवाल पर कहा कि कैबिनेट की मीटिंग होने वाली है. इसके बाद हम एजेंडे को पब्लिकली कर देंगे और यह सबको सर्कुलेट भी करेंगे. राजस्थान में बीजेपी की परिवर्तन रैली में आम जनता का जुड़ाव नहीं होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह गलत है, आम जनता बड़ी संख्या में आ रही है. कुछ लोग रैली में नेताओं के नहीं आने के पहले के फोटो वीडियो जारी कर रहे हैं, जबकि हकीकत में बड़ी संख्या में लोग वहां पर मौजूद रहते हैं. इस दौरान भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष मुकेश दाधीच और प्रदेश मंत्री हीरालाल नागर मौजूद रहे.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.