प्रियंका की तल्ख टिप्पणी, बोलीं- मोदी की नीति किसानों से पैसे खींचो व बड़े-बड़े उद्योगपतियों को सींचने की है

author img

By ETV Bharat Hindi Desk

Published : Nov 20, 2023, 6:34 PM IST

प्रियंका का केंद्र सरकार पर हमला

राजस्थान के भीलवाड़ा जिले के जहाजपुर में सोमवार को कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने चुनावी जनसभा को संबोधित किया. जनसभा में प्रियंका ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा की मोदी सरकार के पास किसानों के कर्ज माफी के लिए पैसा नहीं है, लेकिन बड़े-बड़े उद्योगपति के कर्ज माफ करने के लिए पैसे हैं.

प्रियंका का केंद्र सरकार पर हमला

भीलवाड़ा. राजस्थान के रण में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने सोमवार को जहाजपुर में चुनावी जनसभा को संबोधित किया. प्रियंका ने अपने संबोधन के दौरान केंद्र सरकार को जमकर खरी-खोटी सुनाई. उन्होंने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी सरकार के पास किसानों की कर्ज माफी के लिए पैसा नहीं है, लेकिन बड़े-बड़े उद्योगपतियों के कर्ज माफ करने के लिए पैसे हैं. उन्होंने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि मोदी की नीति किसानों से पैसे खींचो व बड़े-बड़े उद्योगपतियों को सींचो की है.

प्रियंका गांधी ने जहाजपुर विधानसभा सीट से कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और कांग्रेस प्रत्याशी धीरज गुर्जर के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी खुद के नाम पर वोट मांग रहे हैं, क्या मोदी प्रधानमंत्री का पद छोड़ने वाले हैं, क्या मोदी राजस्थान के मुख्यमंत्री बनेंगे?

पढ़ें:चाकसू में गरजे पायलट,बोले- भाजपा सिर्फ करती है विभाजन की राजनीति

किसानों के लिए रुपए नहीं: भाजपा पर हमला बोलते हुए प्रियंका गांधी ने कहा की भाजपा के राजनेताओ के पास किसानों का कर्ज माफ करने के लिए पैसे नहीं है. इनके पास बड़े-बड़े उद्योगपति हैं जो हजारों करोड़ों रुपए रोज कमा रहे हैं. उनके कर्ज माफ करने के लिए उनके पास पैसे जरुर हैं. उन्होंने कहा कि आज देश का किसान प्रतिदिन 27 रुपए कमा रहा है और एक उद्योगपति अडानी प्रतिदिन 16 हजार करोड़ रुपए कमा रहा हैं, अब आप सोच लीजिए कि मोदी सरकार की किसानों के प्रति क्या नीति है.

पीएम पर कसा तंज: प्रियंका ने अग्निवीर स्कीम को लेकर भी भाजपा पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि अग्निवीर स्कीम में 4 साल की नौकरी बना दी. 4 साल सेवा में भर्ती होने के बाद वापस जब युवा घर आता है तो वापस बेरोजगार रहता है. उन्होंने कहा कि "आज राजस्थान में भाजपा की स्थिति बिगड़ी हुई है उनके जो पुराने मजबूत नेता थे, उन सबको नकारा गया है. मोदी जनता के सामने कहते हैं कि मुझे वोट दो. जनता मोदी को क्यों वोट देगी, क्या मोदी राजस्थान आकर मुख्यमंत्री बनेंगे, क्या मोदी प्रधानमंत्री का पद छोड़ने वाले हैं, क्या मोदी राजस्थान की सरकार चलाएंगे?." प्रियंका ने कहा कि "वह भी उनके नाम से वोट इसलिए मांग रहे हैं, क्योंकि उनकी पार्टी बिखरी हुई है. मोदी को ही समझ में नहीं आ रहा है कि मुख्यमंत्री किसे बनाएं." इस दौरान पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट, जहाजपुर प्रत्याशी धीरज गुर्जर, मांडलगढ़ प्रत्याशी विवेक धाकड़, शाहपुरा प्रत्याशी नरेंद्र रेगर, कांग्रेस जिला अध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी सहित हजारों की संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे.

पढ़ें:पीएम मोदी का गहलोत सरकार पर तल्ख हमला, कहा- राजस्थान में चल रहा लूट तंत्र, पेट्रोल-डीजल की करेंगे समीक्षा

धीरज गुर्जर की तारीफ: प्रियंका ने कहा कि "धीरज गुर्जर और मैंने उत्तर प्रदेश में दिन- रात काम किया. उन्होंने भागवत गीता के श्लोक को याद करते हुए कहा कि जिस तरह भागवत गीता में लिखा है कि कर्म करना चाहिए इस प्रकार हमने एकजुट होकर काम किया". प्रियंका ने पूरे भाषण को सनातन धर्म से जोड़ते हुए लोगों को जोड़ने की कोशिश की. प्रियंका ने कहा कि उत्तर प्रदेश में नवरात्रि के समय धीरज गुर्जर भी व्रत रखते थे, तब मैंने भी व्रत रखा. आज गोपाष्टमी है, गोपाष्टमी के दिन सब गौमाता की पूजा करते हैं, क्योकि गौ माता हमारा अभिन्न अंग है. गौ माता आस्था व सेवा का प्रतीक भी है.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.