Rajasthan : PM मोदी का तंज- कांग्रेस केंद्र में डर-डरकर सरकार चलाती थी, आज हम आतंकियों को घर में घुसकर मारते हैं

author img

By ETV Bharat Hindi Desk

Published : Nov 15, 2023, 6:18 PM IST

Updated : Nov 15, 2023, 7:06 PM IST

PM MODI IN RAJASTHAN

राजस्थान विधानसभा चुनाव के मैदान में चढ़े सियासी पारे के बीच पीएम नरेंद्र मोदी बुधवार को बायतू पहुंचे. उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस सरकार को भ्रष्टाचार, कानून व्यवस्था, पेपर लीक, महिला अत्याचार पर जमकर घेरा. साथ ही यह भी कहा कि केंद्र में जब कांग्रेस थी तब डर-डर कर सरकार चलाते थे.

बाड़मेर में पीएम मोदी की जनसभा

बायतू (बाड़मेर). राजस्थान विधानसभा चुनाव के मैदान में हर दिन सियासी तपिश बढ़ती जा रही है. इस बीच भाजपा की मोर्चाबंदी को और मजबूत करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने कमान संभाल ली है. पिछले एक सप्ताह में उदयपुर के बाद बुधवार को पीएम मोदी बाड़मेर जिले के बायतू में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस सरकार पर जमकर बरसे. पीएम मोदी ने राजस्थान की गहलोत सरकार को भ्रष्टाचार, महिला अत्याचार, जल जीवन मिशन घोटाला और पेपर लीक को लेकर घेरा. साथ ही यह भी कहा कि जब केंद्र में कांग्रेस थी, तब डर-डर कर सरकार चलाती थी, आतंकी हमले होने पर विदेश में जाकर मदद की गुहार लगाते थे. आज हम आतंकियों को घर में घुसकर मारते हैं.

जल जीवन मिशन को लूटाः पीएम मोदी ने एक के बाद एक कई मुद्दों को लेकर कांग्रेस को घेरा. उन्होंने जल जीवन मिशन का जिक्र करते हुए कांग्रेस सरकार को घेरा. पीएम ने आरोप लगाया कि राजस्थान के 50 लाख घरों में नल से पानी पहुंचाने की व्यवस्था की गई, लेकिन कांग्रेस सरकार ने यहां भी इस योजना को लूट लिया. जल जीवन मिशन के तहत मैं पैसा भेजता हूं, लेकिन कांग्रेस के लोग आदत से मजबूर हैं, उसमें भी कमिशन खा जाते हैं. ये धरती लाखा बंजारा को याद करने वाला है, जिन्होंने पानी का प्रबंध करके पुण्य कमाया था, लेकिन कांग्रेस वाले पानी जैसे पुण्य में भी भ्रष्टाचार करते हैं.

पढ़ें. पीएम मोदी का तीखा हमला, कहा- कांग्रेस आतंकियों के साथ साहनुभूति रखने वाली पार्टी, मानवता को किया शर्मसार

डर-डर कर सरकार चलाते थेः जनसभा के दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस जब केंद्र में थी तब डर-डर कर सरकार चलाती थी. देश में आतंकी हमला होने, बम विस्फोट होने पर ये विदेश में जाते थे और मदद की गुहार लगाते थे. आज भाजपा के सरकार में आतंकियों को उनके घरों में घुसकर मारा जाता है. पीएम ने कहा कि ये हमारी सरकार है, जिसने वीरता को पहचानना भी सीखा और सम्मान करना भी सीखा.

राजस्थान महिला अत्याचार में सबसे आगेः पीएम मोदी ने गहलोत सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि राजस्थान की धरती पर माता-बहनों की रक्षा के लिए जान की बाजी लगा दी जाती है. ऐसे राजस्थान को कांग्रेस सरकार ने महिला अत्याचार के मामले में सबसे आगे ला दिया है. यहां मासूम बेटियां भी सुरक्षित नहीं हैं. उन्होंने सीएम गहलोत का बिना नाम लिए तंज कसते हुए कहा कि जब मुख्यमंत्री ऐसे हों जो महिलाओं के खिलाफ अपराधों को फर्जी बता दें तो अत्याचारियों के हौसले बुलंद हो जाते हैं. कांग्रेस के मंत्री ने दुष्कर्म के मामले में विधानसभा में राजस्थान को मर्दों का प्रदेश बताकर अपमान किया है. ऐसे लोगों को सम्मान में टिकट भी दे दिया जाता है, इन्हें कोई परवाह नहीं है.

पढ़ें. पीएम नरेंद्र मोदी का बाड़मेर दौरा, देखें LIVE

5 साल में त्योहार शांति से नहीं मना पाएः पीएम मोदी ने कहा कि 5 साल में राजस्थान में कोई तीज-त्योहार शांति से नहीं मना पाए. आए दिन दंगे और कर्फ्यू देखने को मिला. इससे सभी का नुकसान होता है, इसलिए कांग्रेस की सरकार को हटाना जरूरी है. उन्होंने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि राजस्थान में आंतकवाद के समर्थन में ऐसे नारे लगते हैं, जिसकी कोई कल्पना नहीं कर सकता. उन्होंने कहा कि जहां कांग्रेस आती है वहां आतंकी, दबंग और दबंगई बढ़ती है. कांग्रेस राजस्थान को उस दिशा की ओर ले जा रही है, जहां राजस्थान की संस्कृति ही खतरे में पड़ जाएगी. राजस्थान की संस्कृति की रक्षा के लिए राजस्थान में भाजपा का आना जरूरी है.

सीएम कुर्सी बचाने में लगे रहेः पीएम मोदी ने गहलोत सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि सीएम पूरे कार्यकाल में केवल कुर्सी बचाने में लगे रहे. जब दिल्ली दरबार राजस्थान में अपने ही नेता की कुर्सी को गिराने में जुटा रहेगा तो गली-गली, गांव-गांव ऐसी ही अराजकता फैली रहेगी. कांग्रेस ने राजस्थान को पेपर लीक माफियाओं के हवाले छोड़ दिया है. उन्होंने आरोप लगाए कि पेपर लीक माफिया के तार सीधे कांग्रेस नेताओं से जुड़े हैं. अभी तक काले कारनामों के लाल डायरी में ही चर्चा में रही है. लाल डायरी अब बढ़चढ़कर बोल रही है.

पढ़ें. Rajasthan : जयराम ठाकुर ने कांग्रेस की 'गारंटियों' को बताया झूठ का पुलिंदा, कहा- हिमाचल प्रदेश इसका उदाहरण

लॉकर से रुपए और सोना मिल रहेः पीएम मोदी ने कहा कि मेहनत करने के बाद अक्सर लोग लक की बात करते हैं. वहीं, कांग्रेस वाले कहते हैं कि यहां लॉकर तो नहीं खुलेगा न. उनको चिंता है कहीं लॉकर नहीं खुल जाए और मोदी की नजर नहीं पड़ जाए. पीएम ने कहा कि राजस्थान में लॉकर से रुपए का ढेर और सोना मिल रहा है. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि ये सेना आलू वाला नहीं, बल्कि चोरी किया सोना है. उन्होंने कहा कि जब मोदी इस घोटाले की जांच करवा रहा है तो 'गहलोत साहब' मुझे ही कोस रहे हैं. उन्होंने कहा कि चाहे कितनी भी गालियां दें, लेकिन भ्रष्टाचार पर कार्रवाई होकर रहेगी.

केंद्र की योजनाओं का किया बखानः जनसभा के दौरान पीएम मोदी ने केंद्र की योजनाओं का भी जमकर बखान किया. उन्होंने पीएम आवास योजना से लेकर केंद्र के स्तर पर किए जा रहे कार्यों के बारे में बताया. साथ ही कहा कि ये चुनाव विधायक और मंत्री बनने के लिए नहीं कानून व्यवस्था की वापसी के लिए चुनाव है. पीएम ने कहा कि गरीब को सुविधा देने वाली योजना का लाभ हर लाभार्थी तक पहुंचे, इसके लिए केंद्र सरकार आपके द्वार आ रही है. आज ही भारत सरकार ने विकसित भारत संकल्प यात्रा शुरू की है, सरकार हर लाभार्थी से संपर्क करेगी, जो भी योजना से वंचित हैं, अब सामने जाकर उनका हक उनको दिया जाएगा. सरकारी योजनाओं के लाभ से कोई नहीं छूटे, यही मोदी की गारंटी है. उन्होंने कहा कि 'मोदी की गारंटी का मतलब हर गारंटी पूरी होने की गारंटी है'.

पीएम बोले सभी को मेरा राम-राम कहनाः जनसभा के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने सभी से मोबाइल के फ्लैश लाइट को चालू करवाकर कहा कि आप सभी को मेरा एक काम करना है. उन्होंने कहा कि "आप सभी को घर-घर जाकर लोगों को मेरा राम-राम कहना है. इससे वे सभी मुझे आशीर्वाद देंगे, जिससे मुझे और ऊर्जा मिलेगी".

Last Updated :Nov 15, 2023, 7:06 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.