PM मोदी का राजस्थान के CM पर तंज, कहा- जादूगर 'साहब', इस बार जादू आपकी काली कमाई को नहीं दबा सकता

author img

By ETV Bharat Hindi Desk

Published : Nov 20, 2023, 1:36 PM IST

Updated : Nov 20, 2023, 3:21 PM IST

PM Narendra Modi Targets CM Ashok Gehlot

राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर पीएम मोदी एक बार फिर राजस्थान दौरे पर आए हैं. सोमवार को उन्होंने पाली में जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा और सीएम गहलोत पर भी तंज कसा.

PM मोदी का राजस्थान के CM पर तंज

पाली. राजस्थान के चुनावी रण में दिग्गजों के दौरे का सिलसिला जारी है. इसी कड़ी में सोमवार को पीएम मोदी ने पाली जिले में जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. उन्होंने सीएम गहलोत पर भी तंज कसते हुए कहा कि इस बार आपका जादू आपकी काली कमाई को नहीं दबा सकता.

पेट्रोल डीजल की कीमतों की समीक्षा होगी: उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लूट का उदाहरण है पेट्रोल की कीमतें. राजस्थान के पड़ोसी राज्यों में भाजपा की सरकारें हैं, वहां पेट्रोल 97 रुपए लीटर मिलता है. राजस्थान सरकार महंगा पेट्रोल बेचती है. 3 दिसंबर के बाद भाजपा की सरकार बनते ही पेट्रोल डीजल की कीमतों की समीक्षा होगी, इसकी गारंटी देता हूं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर महंगाई को लेकर इंडिया गठबंधन और कांग्रेस सरकार पर आक्रामक दिखे. प्रधानमंत्री मोदी महंगाई और खास तौर पर पेट्रोल की कीमतों को लेकर राजस्थान का जिक्र करने से नहीं चूके. मोदी ने कहा कि 3 दिसंबर के बाद जैसे ही राजस्थान में भाजपा सरकार आएगी, बाकी राज्यों की तरह प्रदेश में भी पेट्रोल की रेट की समीक्षा की जाएगी. मोदी ने कहा कि भाजपा की सरकार देश के लिए सोचती है. 2014 में सरकार बनने के बाद उनके नेतृत्व में बनी सरकार ने डायरेक्ट टैक्स पर काम किया और 7 लाख रुपए तक की इनकम वाले नौकरी पेशा, छोटे व्यापारी और मध्यम वर्ग को राहत देने की कोशिश की. पीएम मोदी ने जनसभा में आए लोगों से पूछा कि 2014 से पहले उनके मोबाइल का बिल कितना आया करता था और उन्होंने गणना करते हुए बताया कि कैसे हर परिवार के मोबाइल बिल में कमी आई है.

पढ़ें. भाजपा-कांग्रेस को छोटी पार्टियां दे रहीं चुनौती! 2018 में 14 सीटों पर हुए थे काबिज, इन क्षेत्रों में दिखा रहे मजबूती

कांग्रेस से मुक्ति पानी होगी : उन्होंने कहा कि जहां भाजपा की डबल इंजन की सरकार है, वहां केंद्र की योजना तेजी से धरातल पर उतरती है. किसान विरोधी और गरीब विरोधी कांग्रेस ऐसा नहीं कर सकती. इसका एक और उदाहरण है पीएम आवास योजना. इसके तहत लाख कोशिशों के बावजूद राजस्थान में 20 लाख घर ही बना पाए. पाली में भी इनकी संख्या ज्यादा हो सकती थी, लेकिन गहलोत सरकार ने ऐसा होने नहीं दिया. उन्होंने कहा कि मैं दिल्ली से नल के लिए, पाइप के लिए पैसे भेजता हूं, लेकिन कांग्रेस वाले कागजों पर नल लगाते हैं और पैसे डकार जाते हैं, इसलिए पानी चाहिए तो कांग्रेस से मुक्ति पानी होगी.

पैसे देकर झूठी लहर चला रहे : खुद को जादुगर कहने वाले सीएम हार से बौखला गए. उन्होंने मीडिया को धमकाना शुरू कर दिया है. लोग बताते हैं कि लाल डायरी और गणपति प्लाजा के लॉकरों की खबरों पर अघोषित प्रतिबंध लग गया है. मीडिया को दबाकर झूठी खबर छापने का खेल किया जा रहा है. पैसे देकर झूठी लहर चला रहे हैं. उन्होंने कहा कि जादूगर साहब, इस बार जादू आपकी काली कमाई को नहीं दबा सकता है. उन्होंने कहा कि पाली ने भरपूर प्यार दिया है. पाली आस्था और आध्यात्म का केंद्र है. पर्यटन को लेकर अनेक संभावनाएं हैं, लेकिन पाली शहर की स्थिति भी खस्ताहाल है. पाली को अपने हाल पर छोड़ दिया. कांग्रेस के नेता को सबक सिखाने का समय आ गया है.

पढ़ेंः 'PM मोदी की मनगढ़ंत बातों का मेरे पास कोई जवाब नहीं', लाल डायरी मुद्दे पर बोले वैभव गहलोत

महिला और दलित के अधिकारों की भी की बातः प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के अनिवार्य एफआईआर के बाद राजस्थान में बड़े मुकदमों और महिला अत्याचार के आंकड़ों को लेकर दिए बयान पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पीड़ा बताने वाली महिलाओं को झूठा बताते हैं, इससे बड़ा अपराध कुछ और हो नहीं सकता है. उन्होंने यह भी कहा कि राजस्थान में मर्दों के प्रदेश वाले शांति धारीवाल के बयान को भी कांग्रेस ने दरकिनार कर दिया. ऐसे में समझा जा सकता है कि महिला सुरक्षा और अधिकारों को लेकर अशोक गहलोत की सरकार और उनका नेतृत्व कितना मजबूत है. मोदी ने कहा कि आज राजस्थान में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं. अपराध में नंबर 1 है. कांग्रेस सनातन को खत्म करने की कोशिश कर रही है. कांग्रेस को सबक सिखाना जरुरी है. उन्होंने कहा कि घमंडिया गठबंधन के नेता महिलाओं का अपमान कर रहे हैं और कांग्रेस हमेशा से महिला विरोधी रही है.

सरकार प्रदेश को नहीं बढ़ने दे रही आगेः पीएम मोदी ने कहा कि "मैं राजस्थान में जहां जहां गया हूं वहां एक ही आवाज सुनाई दे रही है. जन जन की है यही पुकार आ रही भाजपा सरकार". "राजस्थान में ऐसी सरकार की जरूरत है, जो प्रदेश का विकास करे, लेकिन दुर्भाग्य से यहां की कांग्रेस सरकार प्रदेश को आगे नहीं बल्कि पीछे की तरफ ले जा रही है. कांग्रेस की सरकार ने प्रदेश को दंगों में छोड़ दिया. ऐसी सरकार को सबक सिखाना जरूरी है. कांग्रेस सनातन को खत्म करना चाहती है. पीएम ने कहा कि जालोर जिले में 'हनुमानजी' का प्राचीन मंदिर है. वहां दलित समाज के लोग पूजा करते हैं. उस भूमि पर दलितों को निशाना बनाया जा रहा है. महिलाओं और दलितों को लेकर ये किस तरह की भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं. ये घमंडिया गठबंधन दलितों की बेज्जती कर रहे हैं. दलितों के खिलाफ अत्याचार करता देख कांग्रेस आंखों पर पट्टी बांध लेती है".

पढ़ेंः भाजपा-कांग्रेस को छोटी पार्टियां दे रहीं चुनौती! 2018 में 14 सीटों पर हुए थे काबिज, इन क्षेत्रों में दिखा रहे मजबूती

युवाओं का भविष्य किया बर्बादः मोदी ने कहा कि पाली जिले में 35 हजार घर बने हैं. इनकी संख्या और अधिक हो सकती थी, लेकिन गरीब विरोधी कांग्रेस सरकार ऐसा होने नहीं देती. जनसभा के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि " आप मेरा एक काम करो. अपने-अपने गांव शहर में जाकर फुटपाथ और झोपड़ी में रहने वाले लोगों को कहना 'मोदीजी' पाली आए थे. पीएम ने कहा कि प्रदेश में 3 दिसम्बर को भाजपा की सरकार आ रही है. ऐसे में उनका भी पक्का घर बनेगा ये मोदी की गारंटी है". अशोक गहलोत पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि खुद को जादूगर कहने वाले मुख्यमंत्री अपनी हार से इतना घबरा गए हैं कि अब उन्होंने मीडिया को भी धमकाना शुरू कर दिया है. मीडिया को दबाकर झूठी खबरें छपवा रहे हैं. गणपति प्लाजा के लॉकरों से निकले रुपए और सोना बताया नहीं जा रहा है, इनकी खबरें अखबारों में आना भी बंद हो गई है. यहां की सरकार मीडिया को धमका रही है.

Last Updated :Nov 20, 2023, 3:21 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.