PM मोदी ने कांग्रेस पर बोला हमला, कहा- राजस्थान में आमजन सुरक्षित नहीं, कुर्सी बचाने में जुटी रही सरकार

author img

By ETV Bharat Hindi Desk

Published : Nov 18, 2023, 6:40 PM IST

PM Modi Targets Gehlot Government

राजस्थान विधानसभा चुनाव की तारीख नजदीक आने के साथ ही राजनीति का पारा चरम पर पहुंच गया है. इस बीच शनिवार को पीएम नरेंद्र मोदी नागौर दौरे पर पहुंचे. उन्होंने चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए राजस्थान की कानून व्यवस्था समेत कई मुद्दों पर गहलोत सरकार को घेरा. साथ ही कहा कि ये सरकार पूरे कार्यकाल में कुर्सी बचाने में लगी रही.

PM मोदी ने कांग्रेस पर बोला हमला

नागौर. राजस्थान विधानसभा चुनाव के रण में भाजपा की मोर्चाबंदी को मजबूत करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने कमान संभाल ली है. मतदान तिथि नजदीक आने के साथ ही पीएम मोदी की राजस्थान में ताबड़तोड़ चुनावी जनसभाएं हो रही हैं. इसी कड़ी में शनिवार को पीएम मोदी ने नागौर में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर बरसे. मोदी ने राजस्थान की बदहाल कानून व्यवस्था, भ्रष्टाचार, पेपर लीक समेत कई मुद्दों पर गहलोत सरकार को घेरा. उन्होंने कहा कि राजस्थान में लोग सुरक्षित नहीं है. राजस्थान की धरती कह रही है कि ऐसी सरकार नहीं देखी.

सामान्यजन सुरक्षित नहींः पीएम मोदी ने गहलोत सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश में सामान्यजन सुरक्षित नहीं हैं. राजस्थान उस मोड़ पर खड़ा है, जहां माताओं-बहनों का सम्मान सुरक्षित नहीं है. पीएम मोदी ने तंज कसते हुए कहा कि आपके पास कितना भी धन, दौलत, बंगला, गाड़ी हो, लेकिन अगर सुरक्षा नहीं हो तो सब बेकार है. पीएम ने कहा कि राजस्थान की धरती चीख-चीखकर कह रही है कि ऐसी सरकार कभी नहीं देखी है.

पढ़ें. भरतपुर में पीएम मोदी बोले- मुफ्त अनाज योजना अगले 5 साल के लिए बढ़ाई, कांग्रेस की करनी होगी 'सफाई'

लाल डायरी में लिखी कुशासन की कथाः पीएम मोदी ने जनसभा के दौरान कहा कि 'राजस्थान की लाल डायरी की चर्चा हर जगह है. लाल डायरी में कांग्रेस के अपने ही नेता ने कांग्रेस के कुशासन की कथा को विस्तार से लिखा है. पीएम मोदी ने चुटकी लेते हुए कहा कि तभी मुख्यमंत्री का अपना बेटा यह लिखकर देने को तैयार है कि पापा की सरकार इस बार नहीं आने वाली नहीं है. गहलोत का जादू उनके अपने बेटे पर भी नहीं चल रहा है.'

दिल्ली दरबार कुर्सी लूटने में बिजीः पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि यहां के मुख्यमंत्री ने हाल में एक सच्चाई को जनसभा के दौरान स्वीकर किया कि उनके विधायकों ने काम नहीं किया है. वो यहां कुर्सी बचाने में ही जुटे रहे. पीएम मोदी ने तंज कसते हुए कहा कि दिल्ली दरबार अपने ही सीएम की कुर्सी को लूटने में बिजी रहा और सीएम उनसे निपटने में बिजी रहे. इन्होंने राजस्थान की जनता को अपने हाल पर छोड़ दिया. अब चुनाव का समय आया तो बेमन से साथ-साथ फोटो खिंचवा रहे हैं.

पढ़ें. मल्लिकार्जुन खड़गे का मलिंगा के बहाने तीखा हमला, बोले- जो व्यक्ति दलित को पीट रहा है, उसे भाजपा चुनाव में टिकट देती है

कांग्रेस के पास लूट का लाइसेंस, यहां मोदी की गारंटीः पीएम ने कहा कि कांग्रेस के पास लूट का लाइसेंस है, दूसरी तरफ मोदी का गारंटीकार्ड है. पूरा देश मोदी की गारंटी कार्ड पर भरोसा करता है. उसके कुछ ठोस कारण हैं. उन्होंने कहा कि हमने एक-एक गारंटी को पूरा करने के लिए हर दिन और हर पल खपाया है. ये जमीनी सच्चाई है. पीएम ने कहा भाजपा ने धारा 370 हटाने, अयोध्या में राम मंदिर बनाने, तीन तलाक हटाने जैसी गारंटी दी थी, ये सारे काम पूरे किए हैं. कांग्रेस ने वन रैंक वन पेशन के मुद्दे पर चार दशक तक झूठे वादे किए. इनके वादे पर पूर्व सैनिकों ने भरोसा करना ही छोड़ दिया था, लेकिन भाजपा ने वन रैंक वन पेंशन को लागू किया. उन्होंने कहा कि मोदी की गारंटी हर गारंटी के पूरा होने की गारंटी है.

कोराना में किए कार्यों को गिनायाः जनसभा के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना के रूप में 100 साल में सबसे बड़ा संकट पूरी दुनिया पर आया. उस संकटकाल में कांग्रेस अराजकता फैलाने में जुटी थी. हम पूरी दुनिया से एक-एक भारतीयों को वापस लेकर आए, कांग्रेस ने इसका भी विरोध किया. पीएम ने कहा कि जब टीके की बारी आई तो कांग्रेस ने विदेशी टीके की मुहिम चलाई, ये आज तक समझ नहीं आया कि कांग्रेस को विदेश से इशारे करने वाला कौन था? पीएम ने कहा कि वैक्सीन बनने के बाद कांग्रेस ने इसे मोदी और भाजपा का टीका बताया. पीएम ने आरोप लगाया कि कांग्रेस टीकाकरण अभियान को फेल करने में जुटी थी, ताकि मोदी की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचे, लेकिन सभी के आशीर्वाद से कांग्रेस के इस साजिश को नाकाम कर दिया. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज सचिवालय और लॉकरों से रुपए और सोना मिल रहे हैं. पीएम ने कहा कि जिन्होंने देश को लूटा है, उन्हें लौटाना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस वाले मेरे पिता को गाली दे रहे हैं, लेकिन ये कितनी भी गाली दें भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.