Rajasthan : कांग्रेस की 7वीं सूची जारी, 21 नामों का ऐलान, कोटा उत्तर से शांति धारीवाल को मिला टिकट

author img

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 5, 2023, 10:17 PM IST

Updated : Nov 5, 2023, 10:49 PM IST

Rajasthan assembly Election 2023

राजस्थान कांग्रेस ने रविवार रात को 7वीं सूची जारी कर दी है. इसमें 21 उम्मीदवारो के नामों का ऐलान किया गया है.

जयपुर. राजस्थान के रण के लिए कांग्रेस ने रविवार रात को उम्मीदावारों की 7वीं सूची जारी कर दी है. कांग्रेस की इस लिस्ट में 21 नामों का ऐलान किया गया है. कांग्रेस के कद्दावर नेता शांति धारीवाल को कोटा उत्तर से प्रत्याशी बनाया गया है. वहीं, चाकसू से वेद प्रकाश सोलंकी, खेतड़ी से मनीषा गुर्जर, गुढ़ामलानी से कर्नल सोनाराम चौधरी, झोटवाड़ा से अभिषेक चौधरी, कामां से कांग्रेस ने जाहिदा खान और झालरापाटन से राम लाल चौहान को प्रत्याशी बनाया है.

बता दें कि कांग्रेस ने सभी विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नाम फाइनल कर दिए हैं. वहीं बीजेपी अबतक 197 सीटों पर कैंडिडेट घोषित कर चुकी है. इससे पहले शनिवार देर रात को कांग्रेस ने छठी सूची जारी की थी, जिसमें 23 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था.

पढ़ें. राजस्थान : कांग्रेस की छठी सूची में 23 नामों की घोषणा, मंत्री महेश जोशी का टिकट कटा

पढ़ें. खेतड़ी में प्रधान मनीषा गुर्जर कांग्रेस में हुईं शामिल, जानिए क्या है सियासी मायने

कांग्रेस में शामिल हुए प्रशांत परमार को टिकट : रविवार शाम को भाजपा का दामन छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए प्रशांत परमार को पार्टी ने बाड़ी से टिकट दिया है. बता दें कि मनीषा गुर्जर भी आज ही कांग्रेस में शामिल हुईं थीं, उन्हें सीएम गहलोत के सलाहकार रहे जितेंद्र सिंह के जगह पर टिकट मिला है.

लंबे इंतजार के बाद खत्म हुआ कोटा नॉर्थ का सस्पेंस : प्रदेश सरकार में मंत्री व कद्दावर नेता शांति धारीवाल को पार्टी ने फिर से टिकट दिया है. वहीं, उदयपुरवाटी से भगवान राम सैनी, झालरापाटन से रामलाल चौहान, अजमेर नॉर्थ से महेंद्र सिंह रलावत, नागौर से हरेंद्र मिर्धा, टोडाभीम से घनश्याम मेहर, खींवसर से तेजपाल मिर्धा, सुमेरपुर से हरि शंकर मेवाड़ा, चितौड़गढ़ से सुरेंद्र सिंह जड़ावत, पीप्लदा से चेतन पटेल, कोटा साउथ से राखी गौतम, रामगंज मंडी से महेंद्र राजौरिया, किशनगंज से निर्मला सहारिया को पार्टी ने अपना कैंडिडेट घोषित किया है. इस तरह कांग्रेस ने अपने सभी 200 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है.

Last Updated :Nov 5, 2023, 10:49 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.