ETV Bharat / bharat

Odisha train tragedy: राहुल ने कार दुर्घटना से की ओडिशा ट्रेन हादसे की तुलना, जानिए कनेक्शन

author img

By

Published : Jun 5, 2023, 6:47 AM IST

Updated : Jun 5, 2023, 7:12 AM IST

ओडिशा ट्रेन हादसे को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने न्यूयॉर्क से बीजेपी पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार अपनी गलतियों को स्वीकार नहीं करती, सिर्फ बहाना बनाना जानती है. उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार सिर्फ कांग्रेस पर दोष मढ़ती है. राहुल गांधी ने कहा कि नैतिकता के आधार पर रेल मंत्री को अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए.

Odisha train tragedy
राहुल गांधी

राहुल गांधी ने जेविट्स सेंटर में प्रवासी भारतीयों को किया संबोधित.

न्यूयॉर्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को ओडिशा ट्रिपल ट्रेन दुर्घटना को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने दावा किया कि मौजूदा सरकार की असलियत यही है कि वह अपनी गलतियों को स्वीकार करना नहीं जानती, सिर्फ बहाने बनाना जानती है. ओडिशा के बालासोर में दो यात्री ट्रेनों और एक मालगाड़ी की भयानक टक्कर और पटरी से उतर जाने से 275 यात्रियों की जान चली गई और 1,000 से अधिक घायल हो गए.

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि वह भारतीय कार चला रहे हैं, रियर व्यू मिरर में देख रहे हैं. इसलिए दुर्घटना हो रही है. वे भविष्य के बारे में कभी बात नहीं करते और हमेशा अपनी विफलताओं के लिए किसी और को दोष देते हैं. अमेरिका के दौरे पर राहुल गांधी ने यहां जेविट्स सेंटर में प्रवासी भारतीयों को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने ओडिशा ट्रेन दुर्घटना में मरने वालों के संबंध में 60 सेकंड का मौन रखा.

अमेरिका के न्यूयार्क में प्रवासी भारतीयों को संबोधित करते हुए राहुल ने सोमवार को कहा कि जब केंद्र में कांग्रेस सत्ता में थी, तब इसी तरह की ट्रेन त्रासदी के मद्देनजर रेलवे के तत्कालीन प्रभारी मंत्री के पास नैतिकता थी, उन्होंने अपनी जिम्मेदारी समझी और इस्तीफा दे दिया था. राहुल गांधी ने कहा कि मुझे याद है जब कांग्रेस पार्टी सत्ता में थी तब एक ट्रेन दुर्घटना हुई थी. कांग्रेस ने यह नहीं कहा था कि अंग्रेजों की गलती के कारण ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हुई थी.

अपनी लगती स्वीकार नहीं करती बीजेपी
राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस के तत्कालीन मंत्री ने कहा था कि यह मेरी जिम्मेदारी है और मैं इस्तीफा दे रहा हूं. राहुल गांधी ने कहा कि हमारे घर में यही समस्या है, हम बहाने बनाते हैं और वास्तविकता को स्वीकार नहीं करते हैं. राहुल ने आगे दावा किया कि भाजपा की आदत है कि वह अपनी गलतियों को स्वीकार नहीं करती है और सवाल पूछने पर दोष कांग्रेस पर मढ़ देती है. कांग्रेस नेता ने कहा आप उनसे (भाजपा) कुछ भी पूछिए, वे पीछे मुड़कर देखेंगे और दोष मढ़ देंगे. उनसे पूछें कि ओडिशा ट्रेन दुर्घटना कैसे हुई? वे बात करेंगे कि कांग्रेस ने 50 साल पहले क्या किया था?

ये भी पढ़ें-

इससे पहले, रविवार को भी राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बालासोर ट्रेन हादसे के आलोक में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से तुरंत इस्तीफा मांगना चाहिए. तो वहीं, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने भी ओडिशा में ट्रिपल ट्रेन त्रासदी के मद्देनजर रेल मंत्री के इस्तीफे की मांग की. सिंह ने कहा कि हम पीएम मोदी के मंत्रिमंडल से इसकी उम्मीद नहीं करते हैं, अगर उन्हें (अश्विनी वैष्णव को) कोई शर्म है, तो उन्हें तुरंत पद छोड़ देना चाहिए. शनिवार को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी रेल मंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि बालासोर हादसे में लोगों की मौत की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए.

(एजेंसी)

Last Updated : Jun 5, 2023, 7:12 AM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.