प्रियंका गांधी का मोदी सरकार पर हमला, कहा- ये सरकार बड़े-बड़े उद्योगपतियों के लिए चल रही है

author img

By ETV Bharat Hindi Desk

Published : Nov 17, 2023, 4:05 PM IST

Updated : Nov 17, 2023, 9:07 PM IST

Rajasthan Assembly Election 2023

Rajasthan Assembly Election 2023, राजस्थान विधानसभा चुनाव के मैदान में दिग्गज नेताओं की एंट्री हो चुकी है. इसी कड़ी में शुक्रवार को कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी डूंगरपुर व चित्तौड़गढ़ जिले में पहुंची. उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा.

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा

डूंगरपुर/चित्तौड़गढ़. राजस्थान विधानसभा चुनाव के मैदान में उतरी राजनीतिक पार्टियों के बीच शह-मात का खेल तेज हो चला है. इस बीच कांग्रेस की जमीनी रणनीति को धार देने के लिए पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी शुक्रवार को डूंगरपुर और चित्तौड़गढ़ जिले में पहुंची. यहां उन्होंने जनसभा करते हुए केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकारें बड़े-बड़े उद्योगपतियों के लिए चल रही हैं. वहीं, महंगाई और बेरोजगारी को लेकर भी तंज कसा है.

कारखाने उद्योगपति दोस्तों को दिए : प्रियंका गांधी ने कहा कि केंद्र में भाजपा की सरकार बड़े-बड़े उद्योगपतियों के लिए चल रही है. देश में जितने भी बड़े कारखाने हैं, उन्हें कमजोर करके बड़े उद्योगपति दोस्तों को सौंप दिए हैं. जिन कारखानों से लोगों को रोजगार मिलता था, उन्हें उद्योगपतियों को सौंप दिए गए हैं. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि पीएम बड़े-बड़े उद्योगपतियों को मदद करते हैं.

इसे भी पढ़ें - वसुंधरा राजे बोलीं- झूठ बोलकर सत्ता में आए, लेकिन किसानों का कर्ज माफ नहीं किया

चुनाव आते ही धर्म का नाम आता है : प्रियंका गांधी ने कहा कि सरकारें बदलती रहती हैं, राजनीति भी बदल रही है. उन्होंने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि इनकी राजनीति है, जब चुनाव आता है तो धर्म का नाम उभर आता है. उन्होंने कहा कि इन्हें गरीब जनता से कोई लेना-देना नहीं है. इनका ध्यान केवल चुनाव पर रहता है. इस दौरान प्रियंका ने किसान आंदोलन का जिक्र करते हुए कहा कि डेढ़ साल पहले जब किसान आंदोलन कर रहे थे, उस समय पीएम ने घर से निकलकर उनसे बात नहीं की, लेकिन जब चुनाव का समय आया तो कानून वापस ले लिए. प्रियंका ने कहा कि इनका ध्यान केवल चुनाव पर ही रहता है, आमजन पर नहीं.

प्रियंका ने की गहलोत सरकार की तारीफ : जनसभा के दौरान प्रियंका गांधी ने राजस्थान की गहलोत सरकार की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि केंद्र की सरकार ने इतनी महंगाई बढ़ाई कि राज्य की सरकारों को महंगाई राहत कैंप लगाने पड़े. उन्होंने गहलोत सरकार में किए गए कार्यों को गिनाया. साथ ही गहलोत सरकार की सात गारंटियों को भी दोहराया. प्रियंका गांधी ने कहा कि आमजन को राहत देने के लिए यहां की सरकार ने काफी अच्छा कार्य किया है. इस दौरान प्रियंका गांधी ने मध्यप्रदेश सरकार पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि वहां 250 घोटाले हैं.

इसे भी पढ़ें - Etv भारत की खबर का असर, बीजेपी ने संकल्प पत्र से हटाया कांग्रेस नेता ममता शर्मा का नाम

भाजपा आएगी तो योजनाएं होंगी बंद : प्रियंका गांधी ने जनसभा के दौरान कहा- "यदि भाजपा की सरकार बनती है तो जितनी भी योजनाएं राजस्थान में चल रही हैं, वे सभी बंद हो जाएंगी. ये आपको पहचानना पड़ेगा कि आपकी भलाई के लिए कौन काम कर रहा है, आपको कैसी सरकार चाहिए ये आपको देखना होगा."

पीएम सीएम फेस ढूंढ रहे : जनसभा के दौरान प्रियंका ने तंज कसते हुए कहा- "राजस्थान में भाजपा पूरी तरह से बिखरी हुई है. उन्होंने कहा कि इनके पास सीएम फेस नही है, जो भी बड़े नेता हैं वे सभी साइड में हैं. पीएम राजस्थान के कौने-कौने में जा रहे हैं, ऐसा लगता है जैसे सीएम ढूंढ रहे हैं. प्रियंका ने कहा कि पीएम अपने नाम पर वोट मांग रहे हैं, क्या वे यहां सरकार चलाने आएंगे?"

प्रियंका ने चित्तौड़गढ़ में की सभाः कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी शुक्रवार को चित्तौड़गढ़ पहुंची. उन्होंने चित्तौड़गढ़ जिले की पांचों विधानसभा सीटों के पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में इंदिरा गांधी स्टेडियम में जनसभा की. इस दौरान प्रियंका ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि यह लोग देश के लिए नहीं बल्कि कुछ उद्योगपतियों के लिए काम करते हैं. कांग्रेस ने आजादी के बाद से ही देश के लिए काम किया है. उसी का नतीजा है कि आज देश यहां तक पहुंचा है. उन्होंने भाजपा पर जाति, धर्म की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि यह देश हर संप्रदाय और जाति का है और उनके बिना देश की उन्नति संभव नहीं है.

सीएम गहलोत ने गिनाई उपलब्धियांः जनसभा के दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि चिरंजीवी योजना देश की एक बेमिसाल योजना है. सरकार की योजनाओं से समाज के हर वर्ग को लाभ मिला है. इसे देखते हुए पूरे प्रदेश में पार्टी के प्रति एक अलग ही उत्साह नजर आ रहा है और पार्टी फिर से सरकार रिपीट करने में कामयाब होगी.

Last Updated :Nov 17, 2023, 9:07 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.