बदरीनाथ मास्टर प्लान पर PMO की नजर, जायजा लेने पहुंची केंद्रीय टीम

author img

By

Published : May 6, 2023, 8:29 PM IST

Updated : May 6, 2023, 8:50 PM IST

Bhaskar Khulbe Inspected Badrinath Master Plan

उत्तराखंड के बदरीनाथ में मास्टर प्लान के तहत पुनर्निर्माण का काम किया जा रहा है. बदरीनाथ मास्टर प्लान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल है. यही वजह है कि वे खुद इसकी समय-समय पर मॉनिटरिंग करते हैं. इसी कड़ी में आज पर्यटन विभाग के विशेष कार्यकारी अधिकारी भास्कर खुल्बे और पीएमओ के उप सचिव मंगेश घिल्डियाल ने बदरीनाथ पहुंचकर मास्टर प्लान का लिया जायजा.

बदरीनाथ में भास्कर खुल्बे

चमोली (उत्तराखंड): केंद्रीय पर्यटन विभाग में विशेष कार्यकारी अधिकारी भास्कर खुल्बे और प्रधानमंत्री कार्यालय के उप सचिव मंगेश घिल्डियाल ने आज शनिवार को बदरीनाथ धाम पहुंचे. जहां दोनों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट बदरीनाथ मास्टर प्लान के अंतर्गत संचालित पुनर्निर्माण कार्यों का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने भगवान बदरी विशाल की पूजा अर्चना भी की.

बता दें कि बदरीनाथ मास्टर प्लान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल है. आज बदरीनाथ धाम में पुनर्निर्माण कार्यों की प्रगति देख पर्यटन विभाग के विशेष कार्यकारी अधिकारी भास्कर खुल्बे काफी खुश नजर आए. उन्होंने कहा कि विपरीत परिस्थितियों के बाद भी तेजी के साथ बदरीनाथ में पुनर्निर्माण कार्य चल रहे हैं, जो काफी सराहनीय हैं. भास्कर खुल्बे ने कहा कि भविष्य में बदरीनाथ आने वाले तीर्थयात्रियों को और भी बेहतर सुविधाएं मिलेंगी.

इस दौरान उन्होंने बीआरओ बाईपास सड़क, वनवे लूप रोड, शेष नेत्र व बदरीश झील, अराइवल प्लाजा, अंतरराष्ट्रीय बस अड्डा, रिवर फ्रंट डेवलपमेंट एवं अस्पताल विस्तारीकरण कार्यों का बारीकी से स्थलीय निरीक्षण किया. पुनर्निर्माण कार्यों में लगे इंजीनियर, मजदूर एवं मशीनरी के बारे जानकारी लेते हुए उन्होंने निर्माणदायी संस्थाओं को गुणवत्ता व समय की पाबंदी के साथ पुनर्निर्माण कार्यों को पूरा करने के निर्देश दिए.
ये भी पढ़ेंः मसूरी पहुंची केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री भारती पवार, भाजपाइयों ने किया स्वागत

इस दौरान चमोली के जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने बदरीनाथ धाम में मास्टर प्लान के तहत संचालित कार्यों की प्रगति के संबध में अधिकारियों को विस्तार से अवगत कराया. इस दौरान एसडीएम कुमकुम जोशी, पीआईयू के अधिशासी अभियंता विपुल सैनी, गावर कंपनी के प्रोजेक्ट डारेक्टर पीएल सोनी, अनिरुद्ध काला, ईओ सुनील पुरोहित, तहसीलदार रवि शाह सहित निर्माणदायी एवं कार्यदायी संस्थाओं के अन्य अधिकारी मौजूद रहे.

सीएम धामी से की मुलाकातः पीएमओ में उप सचिव मंगेश घिल्डियाल और भास्कर खुल्बे ने मुख्यमंत्री आवास पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने केदारनाथ के पुनर्निर्माण कार्यों और बदरीनाथ में मास्टर प्लान के तहत कराए जा रहे कार्यों के संबंध में चर्चा की.

Last Updated :May 6, 2023, 8:50 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.