भरतपुर में पीएम मोदी बोले- मुफ्त अनाज योजना अगले 5 साल के लिए बढ़ाई, कांग्रेस की करनी होगी 'सफाई'

author img

By ETV Bharat Hindi Desk

Published : Nov 18, 2023, 4:10 PM IST

Updated : Nov 18, 2023, 4:41 PM IST

Rajasthan assembly Election 2023

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को भरतपुर के एमएसजे कॉलेज ग्राउंड में जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सफाई करनी होगी. इस दौरान उन्होने कहा कि मुफ्त अनाज स्कीम को अगले 5 साल के लिए बढ़ाया गया है.

भरतपुर में पीएम मोदी.

भरतपुर. राजस्थान के सियासी पिच पर शनिवार को पीएम मोदी गहलोत सरकार पर खूब गरजे. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमने कोरोना के समय देश में मुफ्त अनाज की योजना शुरू की थी, जो दिसंबर 2023 में पूरी होने वाली है, लेकिन हम चाहते हैं कि हर गरीब के घर में चूल्हा जले, कोई भूखा न रहे, इसलिए मुफ्त अनाज योजना अब अगले 5 साल तक के लिए बढ़ा दी गई है.

उन्होंने कहा कि यह काम जनता ने वोट देकर मेरे हाथों से कराया, इसलिए इसका पुण्य जनता को मिलेगा. उन्होंने कहा कि मुफ्त राशन से कांग्रेस तिलमिलाई हुई है. चुनाव आयोग में मेरे खिलाफ शिकायत की है. मोदी ने कहा कि यदि गरीब को रोटी खिलाने के लिए मुझे जेल भी जाना पड़े तो मंजूर है. उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार पेट्रोल से पैसा लूटकर अपने नेताओं की तिजोरी भर रही है.

पढ़ें: राजस्थान में गरजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बोले- 3 दिसंबर को 'जादूगर' और कांग्रेस छूमंतर हो जाएंगे

पेट्रोल-डीजल के दामों की समीक्षा : प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि राजस्थान में पड़ोसी राज्यों की तुलना में बहुत महंगा पेट्रोल और डीजल है. उन्होंने कहा कि यहां की लुटेरी सरकार की वजह से यहां पेट्रोल महंगा है. यहां की सरकार दाम घटाने को तैयार ही नहीं. पड़ोसी राज्य हरियाणा, उत्तर प्रदेश और गुजरात में पेट्रोल 97-97 रुपए प्रति लीटर है, लेकिन राजस्थान में पेट्रोल के दाम 109 रुपए हैं. पीएम मोदी ने कहा कि यदि राजस्थान में हमारी सरकार बनती है तो हम पेट्रोल के दामों की समीक्षा कर जल्द से जल्द लोकहित में निर्णय लेंगे.

गहलोत पर साधा निशाना: प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने राजस्थान को आकंठ भ्रष्टाचार में डूबोने का काम किया है. जयपुर में लॉकर से काली कमाई और सोना निकल रहा है. इनकी नींद हराम हो गई है कि मोदी लॉकर खोल रहा है. उन्होंने कहा कि ये जनता से लूटा हुआ पैसा से बनाया हुआ सोना है. ये काला धन पेपर लीक, मिड डे मिल, भ्रष्टाचार का है.

पढ़ें: जोधपुर में कांग्रेस पर बरसे जेपी नड्डा, बोले- राजस्थान की आन, बान और शान को किया कलंकित

डायरी के पन्ने खुलने लगे हैं: पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के काले कारनामे की लाल डायरी के पन्ने खुलने लगे हैं. 4 पन्ने 40 पन्ने के बराबर हैं. उन्होंने कहा कि लाल डायरी में एक बेटे का कबूलनामा भी है. बेटा खुद कह रहा है कि पापा की सरकार रिपीट नहीं होगी. डायरी के पन्ने में लिखा है कि कैसे सरकार ने प्रदेश को खनन माफिया के हवाले कर दिया. अवैध खनन के चलते ही डीग के आदि बद्री और कनकांचल में संत विजयदास को जीवन खोना पड़ा. उन्होंने कहा कि संत का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा.

कोने-कोने से होगी कांग्रेस की सफाई: मोदी ने कहा कि पूर्वी राजस्थान की जनता कांग्रेस राज को उखाड़ फेंकेगी. उन्होंने कहा कि जिस तरह से महिलाएं दीपावली पर घर के कोने-कोने की सफाई करती हैं. वैसे ही राजस्थान के कोने-कोने से कांग्रेस को साफ कर दो, तभी अच्छा त्योहार मनेगा.

पढ़ें: लाल डायरी के नए खुलासे पर बोले सीपी जोशी- बेटा ही सरकार डिलीट कर रहा, रिपीट कैसे होगी ?

सरकार बनी तो ये होगा : पीएम मोदी ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि अगर राजस्थान में बीजेपी की सरकार बनी तो सरकार बनने के बाद पशुओं को मुफ्त टीकाकरण कराएंगे और पूरे प्रदेश में टीकाकरण योजना लागू करेंगे. उन्होंने सभा में लोगों को आश्वासन दिया कि सरकार बनने के बाद पूरे ब्रज का विकास तेजी से किया जाएगा. साथ ही किसानों को पीएम निधि के 12 हजार रुपए भी मिलना शुरू हो जाएंगे.

Last Updated :Nov 18, 2023, 4:41 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.