पीएम मोदी का तीखा हमला, कहा- कांग्रेस आतंकियों के साथ साहनुभूति रखने वाली पार्टी, मानवता को किया शर्मसार

author img

By ETV Bharat Hindi Desk

Published : Nov 9, 2023, 8:38 PM IST

Updated : Nov 10, 2023, 12:20 AM IST

Rajasthan Assembly Elections 2023

Rajasthan Assembly Elections 2023, राजस्थान विधानसभा चुनाव के बीच गुरुवार को पीएम नरेंद्र मोदी उदयपुर पहुंचे. उन्होंने मेवाड़ की 28 विधानसभा सीटों को साधते हुए कांग्रेस पर तल्ख हमला बोला है. पीएम मोदी ने उदयपुर के कन्हैयालाल हत्याकांड का जिक्र करते हुए कांग्रेस को आतंकियों के साथ सहानुभूति रखने वाली पार्टी बताया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

उदयपुर. राजस्थान विधानसभा चुनाव के मैदान में उतरी भाजपा की रणनीति को धार देने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी गुरुवार को राजस्थान दौरे पर रहे. उन्होंने उदयपुर के नई कृषि मंडी परिसर में जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर तीखा हमला बोला. पीएम मोदी ने उदयपुर के कन्हैयालाल हत्याकांड का जिक्र करते हुए कहा कि ये घटना इसलिए हुई, क्योंकि यहां आतंकियों के साथ सहानुभूति रखने वाली कांग्रेस की सरकार है. इस दौरान पीएम प्रदेश में महिला अत्याचार से लेकर भ्रष्टाचार के मामले में प्रदेश की गहलोत सरकार पर जमकर बरसे.

कन्हैयालाल की घटना बड़ा दाग : पीएम नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मेवाड़ शौर्य की धरती है, लेकिन इस धरती को जब-जब कांग्रेस की नजर लगी है, तब तब इसके स्वाभिमान को गहरी चोट पहुंची है. कांग्रेस की सरकार में मानवता को शर्मसार करने वाली बातें हो रही हैं. उन्होंने उदयपुर के कन्हैयालाल हत्याकांड का जिक्र करते हुए कांग्रेस सरकार पर तीखा हमला किया. पीएम ने कहा कि उदयपुर में कन्हैयालाल के साथ हुई आतंकी घटना कांग्रेस सरकार पर बड़ा दाग है. ऐसी जघन्य वारदात उदयपुर में इसलिए हुई क्योंकि यहां आतंकियों के साथ सहानुभूति रखने वाली कांग्रेस की सरकार है.

इसे भी पढ़ें - पी. चिदंबरम बोले- राजस्थान की 200 सीटों में से भाजपा को 4-5 नामों पर भरोसा, इनमें सीबीआई, ईडी और इनकम टैक्स शामिल

तुष्टिकरण की नीति ने खतरे में डाला : पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस सरकार की तुष्टिकारण की नीति ने राजस्थान की संस्कृति, राजस्थान की विरासत, राजस्थान के गौरव को खतरे में डाल दिया है. जैसे हालात राजस्थान में पहले कभी नहीं हुए, वो पिछले 5 साल में हमने देखे हैं. उन्होंने कहा कि किसने सोचा था कि राजस्थान में कभी रामनवमी और कांवड़ यात्रा पर प्रतिबंध लग सकता है, लेकिन ये पाप कांग्रेस सरकार ने किया है. पीएम ने आरोप लगाते हुए कहा कि यहां कांग्रेस सरकार है, इसलिए पीएफआई जैसे आतंकी संगठन बेखौफ होकर रैलियां निकालते हैं. आतंकियों की हमदर्द राजस्थान को तबाह करके मानेगी.

महिला अपराध में राजस्थान नंबर वन : पीएम मोदी ने कहा कि राजस्थान के कितने ही क्षेत्रों में अब गरीबों के पलायन की खबरें आने लगी हैं. आज राजस्थान में न तो दलित, पिछड़े और गरीब सुरक्षित हैं और न ही हमारी बहन, बेटियां सुरक्षित हैं. कांग्रेस ने महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामले में राजस्थान को नंबर वन बना दिया है. कांग्रेस सरकार महिलाओं के खिलाफ अपराध को काबू करने में नकारा साबित हुई है.

कानून व्यवस्था पर कांग्रेस के मंत्री मजाक उड़ाते हैं : पीएम मोदी ने कहा कि शर्मनाक कानून व्यवस्था के सवाल पर कांग्रेस के मंत्री मजाक उड़ाते रहते हैं, कहते हैं कि यह मर्दों का प्रदेश है. उन्होंने कहा कि जिनके मुंह से इस तरह के शब्द निकलते हैं. इन लोगों ने राजस्थान की महिलाओं का अपमान नहीं किया बल्कि राजस्थान के मर्दों का भी अपमान किया है. उन्होंने कहा कि राजस्थान के मर्द माता की इज्जत के लिए अपना सिर कटवाने के लिए तैयार रहने वाले लोग हैं, लेकिन यहां मंत्री सबके बीच बेशर्मी से ऐसी भाषा का प्रयोग करते हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि यह कांग्रेस की असली सोच है. राजस्थान में कानून व्यवस्था का हाल यह है कि बहन बेटियां अपने काम से खेत खलियान जाने से डरती हैं. उन्होंने कहा कि राजस्थान में आज कोई छात्रा घर से निकलने के बाद सुरक्षित महसूस क्यों नहीं करती?. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मैं राजस्थान की बहन बेटियों का दर्द समझता हूं. बहन बेटियों का अपराध तभी रुकेगा जब कांग्रेस की राजस्थान से विदाई होगी.

इसे भी पढ़ें - Rajasthan : राजस्थान में कांग्रेस हो रही रिपीट, सीएम के लिए अभी कोई वैकेंसी नहीं - जयराम रमेश

पीएम मोदी ने दी ये गारंटी : प्रधानमंत्री ने कहा कि राजस्थान से गुंडाराज और अपराध पूरी तरह खत्म करने के लिए भाजपा प्रतिबद्ध है. बीजेपी राजस्थान की हर बेटी बहू को यह विश्वास दिलाती है कि उनको सम्मान से जीने और सुरक्षित माहौल में घर से निडर होकर निकलने का अवसर मिलेगा. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि यह मोदी की गारंटी है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने राजस्थान के 5 साल बर्बाद किए हैं.

कुर्सी के खेल में उलझी रही सरकार : पीएम मोदी ने प्रदेश सरकार पर तीखा हमला बोलते कहा कि पिछले 5 साल से राजस्थान की सरकार कुर्सी पर बैठने के लिए उलझती रही. कुर्सी की लड़ाई में कांग्रेस ने जनता के मुद्दों की परवाह नहीं की. कांग्रेस ने राजस्थान के गरीबों, दलितों, वंचितों के लिए कुछ नहीं किया, सिर्फ कुर्सी के लिए लड़ते रहे. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा जब चुनाव आए हैं तो झूठे वादों का झुनझुना लेकर मैदान में आ गए हैं, लेकिन राजस्थान के लोग वादों की सच्चाई जानते हैं.

पेट्रोल-डीजल को लेकर साधा निशाना : पेट्रोल डीजल पर प्रधानमंत्री ने कहा कि राजस्थान में जनता को परेशान किया जा रहा है. यहां मध्य प्रदेश, गुजरात, उत्तराखंड, गोवा जैसे छोटे राज्य से भी महंगा पेट्रोल है. कांग्रेस ने राजस्थान में गरीबों को राशन देने का वादा किया, लेकिन यहां की सरकार बच्चों तक का राशन खा गई. कांग्रेस के सरकार ने बिजली बिल में सब्सिडी देने का वादा किया था, लेकिन बकाया बिल के नाम पर 10 गुना ज्यादा पैसे वसूले जा रहे हैं. प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस का एक एजेंडा है, राजस्थान को लूटो, कांग्रेसियों की तिजोरी भरो. भ्रष्टाचार कांग्रेसियों के लिए हवा पानी की तरह है. उन्होंने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस के नेता खुद कह रहे हैं कि यहां ऐसी लूट मची है, जैसी देश में और कहीं नहीं है. प्रधानमंत्री ने कहा कि यहां के लॉकर से सोना निकल रहा है. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि सीएम के करीबी अफसर दो-दो दर्जन फ्लैट खरीद रहे हैं. राजस्थान को जंगल राज से निकालना बहुत जरूरी है.

इसे भी पढ़ें - भाजपा प्रत्याशी किरोड़ी लाल मीणा का कांग्रेस पर प्रहार, कहा- सवाई माधोपुर से खत्म करेंगे बजरी माफियाओं का खौफ

भ्रष्टाचारियों पर होगी सख्त कार्रवाई : प्रधानमंत्री ने कहा कि राजस्थान में भाजपा सरकार आने के बाद हर भ्रष्टाचारियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई होगी. जिन्होंने राजस्थान को लूटा है, उनको वापस लौटाना पड़ेगा. प्रधानमंत्री ने कहा कि भ्रष्टाचारियों के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा हूं. इस दौरान मोदी ने तंज कसते हुए कहा कि जो लोग जमानत पर घूम रहे हैं, उनका बुखार उतरता नहीं है.

प्रधानमंत्री ने किया लाल डायरी का जिक्र : प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि राजस्थान में एक लाल डरी कांग्रेस के जी का जंजाल बन गई है. लाल डायरी में कांग्रेस के काले करनामे छिपे हुए हैं. भाजपा की सरकार बनने के बाद कांग्रेस के भ्रष्टाचार को बेनकाब करने वाली हर लाल डायरी बाहर आने वाली है. प्रधानमंत्री ने कहा कि राजस्थान के युवाओं के साथ कांग्रेस सरकार ने बड़ा छल किया है. यहां दर्जन भर पेपर लीक हुए. कांग्रेस सरकार ने राजस्थान की युवाओं की चिंता नहीं की है. भ्रष्टाचार की आदि हो चुकी कांग्रेस पेपर लीक माफिया को बढ़ावा दे रही है. प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं आपको विश्वास दिलाना चाहता हूं यहां के छात्र-छात्राओं के भविष्य से खिलवाड़ करने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी.

पीएम केंद्र के कार्यों गिनाया : पीएम नरेंद्र मोदी ने सभा को संबोधित करने के दौरान केंद्र सरकार की ओर से किए गए कार्यों का जिक्र किया. प्रधानमंत्री ने कहा कि जैसे कोरोना में इंसानों को वैक्सीन लगे वैसे ही पशुओं को बचाने के लिए भी वैक्सीन का उपयोग किया गया. प्रधानमंत्री ने कहा कि राजस्थान में डबल इंजन सरकार न होने का खामियाजा ये प्रदेश भुगत रहा है.

इसे भी पढ़ें - नीतीश कुमार के बयान पर सांसद दीया कुमारी का तीखा हमला, बोलीं- सहयोगी दलों की खामोशी निंदनीय

पीएम बोले, आप मुझे तीसरी बार मौका देने वाले हैं : प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि "अगले साल लोकसभा के चुनाव में आप मुझे तीसरी बार केंद्र में मौका देने वाले हैं". उन्होंने कहा कि तीसरे कार्यकाल में भारत टॉप 3 इकोनॉमी में शामिल होगा. भारत के तेज विकास का लाभ राजस्थान को भी मिले, इसलिए राजस्थान में भी भाजपा की सरकार होनी चाहिए. इस दौरान पीएम ने यह भी आह्वान करते हुए कहा कि इस दिवाली पर कोई भी बाहर की चीज मत लीजिए, हिंदुस्तान की बनी चीज इस्तेमाल में लें. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस के कुशासन से छुटकारा पाने का अवसर अब आया है. राजस्थान में ऐसी भाजपा चाहिए जो राजस्थान की पगड़ी का मान रखे, राजस्थान की पगड़ी को लात मार कर गिरने वाली कांग्रेस को हटाकर ही रहना है. उन्होंने कहा कि इन्होंने एक पगड़ी को लात नहीं मारी, राजस्थान की पगड़ी को उछाला है.

पीएम बोले, मेरा निजी काम करोगे : जनसभा के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि "मेरा एक निजी काम है, क्या आप सभी करेंगे. इस पर लोगों की तरफ से हां की आवाज आने पर उन्होंने कहा कि घर-घर जाकर सभी लोगों को मेरा प्रणाम कहना. इससे वे मुझे मन से आशीर्वाद देंगे".

राज्य की गहलोत सरकार पर बरसे जोशी : प्रदेश के विधानसभा चुनाव को लेकर अब नेताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी तेज हो गया है. गुरुवार को उदयपुर में आयोजित भाजपा की चुनावी सभा में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने एक बार फिर राज्य की गहलोत सरकार पर हमला बोला. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने जनसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का साफा पहनाकर अभिनंदन किया. इस दौरान सभा में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए सीपी जोशी ने कहा- ''प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां मुगलिया सोच वाली सल्तनत को परास्त करने के लिए पधारे हैं. जिस कांग्रेस सरकार ने उदयपुर में भगवा झंडे और हिंदू त्योहारों को मनाने पर प्रतिबंध लगाया, उसे अब उखाड़ फेंकना है.''

इसे भी पढ़ें - मुख्यमंत्री गहलोत के किले में भाजपा ने लगाई बड़ी सेंध, सीएम के करीबी रामेश्वर दाधीच ने थामा भाजपा का दामन

मोदी सरकार के विकास कार्यों की तारीफ की : जोशी ने कहा- ''मोदी सरकार ने साढ़े नौ वर्षों में विकास किया, जबकि गहलोत सरकार के पांच साल झूठ, लूट, भ्रष्टाचार के साथ ही वादाखिलाफी में निकल गए. प्रदेश की जनता को सिर्फ मोदी गारंटी पर भरोसा है. झूठी गारंटी देने वाले और वादाखिलाफी करने वालों पर नहीं.''

मेवाड़ और वागड़ की सीटों पर भाजपा की नजर : बता दें कि मेवाड़ व वागड़ में 28 विधानसभा सीटें हैं. इसमें उदयपुर की आठ, राजसमंद की चार, डूंगरपुर की चार, प्रतापगढ़ की दो, बांसवाड़ा की पांच और चित्तौड़गढ़ की पांच विधानसभा सीटें शामिल हैं. सियासी जानकारों की मानें तो मेवाड़ में जिस भी पार्टी को जीत मिलती है, उसके हाथ राजस्थान की सत्ता मिलने की संभावना प्रबल होती है. ऐसे में इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा की इस क्षेत्र पर विशेष नजर है. यही वजह है कि पीएम यहां समय-दर-समय दौरे और सभाएं कर रहे हैं, ताकि पार्टी के पक्ष में महौल बनाया जा सके.

यहां 2018 में था भाजपा का कब्जा : बता दें कि 2018 में भाजपा ने मेवाड़ में अच्छा प्रदर्शन किया था. मेवाड़ की कुल 28 में से 15 सीटों पर भाजपा को जीत मिली थी. वहीं, तीन सीटों पर अन्य का कब्जा था. जबकि 10 सीटें कांग्रेस के खाते में गई थीं. यही वजह है कि इस बार भी भाजपा यहां बेहतर प्रदर्शन करने की कोशिश में जुटी हुई है.

Last Updated :Nov 10, 2023, 12:20 AM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.