PM Modi In Aus: पीएम मोदी ने अल्बनीज संग की द्विपक्षीय बैठक, बोले- हमारे संबंध टी20 मोड में

author img

By

Published : May 24, 2023, 9:11 AM IST

PM Modi holds a bilateral meeting with Australian PM Anthony Albanese in Sydney

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आज ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में औपचारिक गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. पीएम मोदी ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर हैं. इस दौरान उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई पीएम एंथनी अल्बनीज के साथ द्विपक्षीय बैठक की.

पीएम मोदी

सिडनी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीस सिडनी में दोनों देशों के बीच समझौता ज्ञापनों के आदान-प्रदान के साक्षी बने. इस दौरान दोनों नेताओं ने आज की द्विपक्षीय बैठक में इस वर्ष के अंत में ऑस्ट्रेलिया-भारत व्यापक आर्थिक सहयोग समझौते के शीघ्र समापन के लिए अपनी साझा महत्वाकांक्षा को दोहराया. इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई पीएम एंथनी अल्बनीज के साथ पीएम मोदी ने संयुक्त प्रेस वार्ता की.

बैठक में पीएम मोदी
बैठक में पीएम मोदी

इस अवसर पर पीएम मोदी ने कहा,'पिछले एक साल में यह हमारी छठी मुलाकात है. यह दोनों देशों के बीच संबंधों की गहराई और परिपक्वता को मिशाल है. क्रिकेट की भाषा में कहें तो हमारे संबंध टी20 मोड में प्रवेश कर चुके हैं. बेंगलुरु में एक नए ऑस्ट्रेलियाई महावाणिज्य दूतावास की स्थापना की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है. इससे ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच व्यवसायिक और अन्य क्षेत्रों में संबंध सुधरेंगे.'

पीएम मोदी संग अल्बनीज
पीएम मोदी संग अल्बनीज

पीएम मोदी ने आगे कहा, 'ऑस्ट्रेलियाई पीएम और मैंने पिछले कुछ समय में ऑस्ट्रेलिया के मंदिरों पर हुए हमलों को लेकर चर्चा की. अलगाववादी तत्वों के बारे में विस्तार से बातचीत की. हम ऐसे किसी भी तत्व को स्वीकार नहीं करेंगे जो उनके कार्यों या विचारों से भारत-ऑस्ट्रेलिया संबंधों के बीच मैत्रीपूर्ण और मधुर संबंधों को नुकसान पहुंचाता है.

पीएम मोदी ऑस्ट्रेलियाई पीएम से हाथ मिलाते हुए
पीएम मोदी ऑस्ट्रेलियाई पीएम से हाथ मिलाते हुए

ये भी पढ़ें- PM Modi Australia visit: सिडनी में पीएम मोदी थोड़ी देर में भारतीय समुदाय को करेंगे संबोधित

पीएम अल्बनीज ने आज मुझे एक बार फिर भरोसा दिलाया कि भविष्य में भी ऐसे तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे.' पीएम मोदी ने कहा कि इस वर्ष क्रिकेट विश्व कप के लिए भारत में पीएम एंथनी अल्बनीज और सभी ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट प्रशंसकों को आमंत्रित करें. उस समय आपको भारत में भी भव्य दिवाली देखने को मिलेगी. पीएम मोदी को आज सिडनी में एडमिरल्टी हाउस में औपचारिक गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. इसके बाद पीएम मोदी ने सिडनी में एडमिरल्टी हाउस में विजिटर्स बुक में भी हस्ताक्षर किए.

ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर पीएम मोदी
ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर पीएम मोदी

(एएनआई)

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.