आजम खान की फिर बढ़ी मुसीबत, अब रामपुर पब्लिक स्कूल को सात दिन में खाली करने का नोटिस

author img

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 3, 2023, 6:41 AM IST

Etv Bharat

सपा नेता आजम खान (Azam Khan) की मुसीबतें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं. अब उनके रामपुर पब्लिक स्कूल (Rampur Public School) को सात दिन के भीतर खाली करने के लिए बीएसए न नोटिस जारी किया है. चेतावनी दी गई है यदि स्कूल खाली न किया गया तो प्रशासन कब्जा कर लेगा.

रामपुर पब्लिक स्कूल को बीएसए की ओर से जारी किया गया नोटिस.

रामपुरः समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव आजम खान (Azam Khan) इन दिनों परिवार सहित अलग-अलग जेल में बंद हैं. इसके बावजूद आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है. ताजा मामला आजम खान के समाजवादी के जिला कार्यालय और रामपुर पब्लिक स्कूल (Rampur Public School) से जुड़ा हुआ है. आजम खान का जिस इमारत में समाजवादी पार्टी का दफ्तर संचालित है उसी इमारत के आधे हिस्से में उनका निजी रामपुर पब्लिक स्कूल संचालित है. देर रात 9 बजे जिला विद्यालय निरीक्षक की ओर से एक नोटिस आजम खान के रामपुर पब्लिक स्कूल पर चस्पा किया गया. यह नोटिस प्रबंधक मौलाना मोहम्मद अली जौहर ट्रस्ट जनपद रामपुर के नाम से है जिसमें उनका 7 दिन के भीतर स्कूल भवन को खाली करने के आदेश दिए गए हैं, चेतावनी दी गई है कि यदि 7 दिन में भवन खाली नहीं होता है तो प्रशासन भवन पर कब्जा कर लेगा.

Etv bharat
यह नोटिस स्कूल पर चस्पा किया गया.


इस मामले की शिकायत भी आजम खान के धुर विरोधी भारतीय जनता पार्टी के विधायक आकाश सक्सेना ने मुख्यमंत्री से की थी. कहा था कि 100 करोड़ की इमारत पर महज़ 100 रुपए सालाना की लीज पर आजम खान ने कब्जा किया हुआ है, जिसका संज्ञान शासन ने लिया है. अब आजम खान के स्कूल को खाली करने का नोटिस चस्पा किया गया है.

जनपद रामपुर में समाजवादी पार्टी का कार्यालय है, जिसका नाम दारुल आवाम है. यह दफ्तर जिस इमारत में है इस इमारत में पहले कभी मुर्तजा उच्चतर माध्यमिक विद्यालय हुआ करता था, इस इमारत को आजम खान ने खाली कराकर 100 रुपए सालाना की लीज पर जौहर ट्रस्ट के नाम पर लिया था.

इसके बाद आजम खान ने इस इमारत में अपना समाजवादी पार्टी का जिला कार्यालय बना लिया था, कुछ दिन तक इस पूरी इमारत में आजम खान का कार्यालय संचालित होता रहा लेकिन अभी कुछ साल पहले ही आजम खान ने इस आलीशान इमारत के लगभग 70% भाग में अपना निजी रामपुर पब्लिक स्कूल संचालित किया. बचे हुए हिस्से में आजम खान का समाजवादी पार्टी का दफ्तर संचालित है.

आजम खान के धुर विरोधी रहे और शहर विधायक भाजपा आकाश सक्सेना ने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री से की थी. इसको शासन ने संज्ञान में लिया. अब इस पर जिला विद्यालय निरीक्षक की ओर से एक नोटिस देर रात आज़म खान के रामपुर पब्लिक स्कूल पर चस्पा किया गया है. नोटिस में सात दिन के भीतर स्कूल खाली करने के निर्देश दिए गए हैं. भवन खाली न करने पर प्रशासन द्वारा कब्जा लेने की चेतावनी दी गई है.

ये भी पढ़ेंः आजम खान के करीबी ठेकेदारों के ठिकानों पर आईटी की रेड

ये भी पढ़ेंः रामपुर में आजम खान के करीबी पूर्व सभासद फरहत अली खान के घर इनकम टैक्स का छापा

ये भी पढ़ेंः आजम खान से मिलने सीतापुर जेल पहुंचे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय, बैरंग लौटाए गए

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.