छत्तीसगढ़ चुनाव के दूसरे चरण में नक्सली हिंसा, गरियाबंद में आईईडी ब्लास्ट,आईटीबीपी का एक जवान शहीद

author img

By ETV Bharat Hindi Desk

Published : Nov 17, 2023, 6:35 PM IST

Updated : Nov 17, 2023, 11:13 PM IST

Naxal violence in second phase of CG elections

छत्तीसगढ़ चुनाव के दूसरे चरण में नक्सली हिंसा देखने को मिली है. गरियाबंद में आईईडी विस्फोट की चपेट में आने से सुरक्षाबल का एक जवान शहीद हो गया. Naxal violence in second phase of CG elections

छत्तीसगढ़ चुनाव के दूसरे चरण में नक्सली हिंसा

गरियाबंद: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव का दूसरा चरण खत्म हो गया है. गरियाबंद में नक्सली हिंसा हुई है, यहां आईईडी ब्लास्ट में आईटीबीपी का एक जवान शहीद हो गया है. बताया जा रहा है कि मतदान कराकर लौट से सुरक्षा पार्टी को नक्सलियों ने बड़े गोबरा के पास निशाना बनाया और आईईडी ब्लास्ट की घटना को अंजाम दिया. इस घटना में आईटीबीपी का जवान घायल हो गया. उसे इलाज के लिए गरियाबंद के अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इलाज के दौरान जवान की मौत हो गई. इस तरह दूसरे चरण के चुनाव में नक्सली हिंसा में जवान शहीद हो गया.

पुलिस अधिकारियों ने दी जानकारी: गरियाबंद के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने इस घटना को लेकर जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि यह घटना बड़े गोबरा गांव के पास उस समय हुई जब सुरक्षाकर्मियों की सुरक्षा में एक मतदान दल मतदान कराकर लौट रहे थे. उसी दौरान नक्सलियों ने विस्फोट कर दिया, जिसमें आईटीबीपी का जवान शहीद हो गया. जवान की पहचान हेड कांस्टेबल जोगिंदर सिंह के रूप में हुई है. घटना स्थल के लिए अतिरिक्त बल भेजा गया है और चेकिंग अभियान तेज कर दिया गया है.

शहीद जवान के पार्थिव शरीर को ले जाते साथी जवान

चुनाव से पहले धमतरी में कल हुआ था ब्लास्ट: चुनाव से पहले धमतरी के सिहावा में गुरुवार को आईईडी ब्लास्ट हुआ था. यहां कुल दो धमाके हुए थे, लेकिन दोनों धमाके कम तीव्रता के थे इसलिए कोई नुकसान नहीं हुआ. पुलिस ने बाद में इलाके से पांच किलो का आईईडी भी बरामद किया था. धमतरी का सिहावा नक्सल प्रभावित इलाका है.

छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के मतदान से पहले नक्सली हुए एक्टिव, धमतरी के सिहावा में आईईडी ब्लास्ट !
छत्तीसगढ़ में चुनाव से पहले नक्सली वारदात, कांकेर और नारायणपुर में आईईडी ब्लास्ट, दो जवान और दो मतदानकर्मी घायल

पहले चरण में बस्तर में हुई थी नक्सली हिंसा: छत्तीसगढ़ के पहले चरण के चुनाव में बस्तर में नक्सली हिंसा हुई थी. कांकेर, सुकमा, बीजापुर और दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने चुनाव को बाधित करने की कोशिश की थी. लेकिन वे उसमें कामयाब नहीं हो पाए, हालांकि पहले चरण के चुनाव में हुई नक्सली हिंसा में एक जवान शहीद हो गया

Last Updated :Nov 17, 2023, 11:13 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.