Congress Protest Against Adani Issue: अडाणी-हिंडनबर्ग मामले पर कांग्रेस का देशव्यापी प्रदर्शन

author img

By

Published : Feb 6, 2023, 2:34 PM IST

Updated : Feb 6, 2023, 3:47 PM IST

Congress protest over Adani case

हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट और अडाणी समूह से जुड़े मुद्दो को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. कांग्रेस ने देशभर के SBI और LIC दफ्तरों के बाहर प्रदर्शन किया. कांग्रेस ने इस मुद्दे की जांच जेपीसी और सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में कराने की मांग की है.

नई दिल्ली: अडाणी मामले को लेकर कांग्रेस ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. कांग्रेस कार्यकर्ता देशभर में विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जम्मू-कश्मीर, तमिलनाडु, तेलंगाना और महाराष्ट्र समेत देशभर में एसबीआई और एलआईसी के दफ्तरों के सामने प्रदर्शन किया. दिल्ली में यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सोमवार को जंतर-मंतर पर अडाणी समूह के शेयरों को लेकर विरोध प्रदर्शन किया.

दिल्ली में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने विपक्षी सांसदों ने अडाणी मुद्दे पर संसद में चर्चा की मांग की. विपक्षी दलों ने अडाणी समूह के खिलाफ 'हिंडनबर्ग रिसर्च' के आरोपों से जुड़े मामले को लेकर संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) या सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में इसकी जांचकराने की मांग की है.

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि 'वे इस मुद्दे को किसी भी तरह से टालना चाहते हैं और इसे रिकॉर्ड में नहीं लाना चाहते हैं.' मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि 'हम संसद में अडाणी का मुद्दा उठाएंगे. सरकार इतने बड़े मुद्दे पर चुप है, खासकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.

कांग्रेस की छात्र शाखा एनएसयूआई ने दिल्ली में अडाणी मामले को लेकर विरोध प्रदर्शन किया और इस मामले की जेपीसी जांच की मांग की. जम्मू के शहीद चौक पर कांग्रेस ने प्रदर्शन किया. इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा कि वो इसका विरोध करेगी और सच्चाई लोगों के सामने लेकर आएगी.

अडाणी मामले को लेकर कर्नाटक में भी कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन किया है. बेंगलुरु में कांग्रेस ने मोदी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए मामले की जेपीसी (संयुक्त संसदीय समिति) जांच की मांग की. तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में एसबीआई कार्यालय के बाहर कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन किया.

ये भी पढ़ें- Adani Group Share: अडाणी ग्रुप के शेयर में तीसरे हफ्ते भी गिरावट जारी, मार्केट कैप हुआ आधा

महाराष्ट्र में कांग्रेस ने मुंबई में एसबीआई कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया. तमिलनाडु में कांग्रेस ने जीपी रोड, चेन्नई में एलआईसी दक्षिणी अंचल कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया.

Last Updated :Feb 6, 2023, 3:47 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.