Rajasthan : राजस्थान में कांग्रेस हो रही रिपीट, सीएम के लिए अभी कोई वैकेंसी नहीं - जयराम रमेश

author img

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 9, 2023, 4:38 PM IST

Rajasthan assembly Election 2023

Rajasthan assembly Election 2023, राजस्थान विधानसभा चुनाव के बीच कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता जयराम रमेश गुरुवार को राजस्थान के दौरे पर रहे. यहां जोधपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए उन्होंने कहा कि चुनाव में कांग्रेस सात गारंटी दे रही है. साथ ही उन्होंने सीएम को लेकर भी बड़ा बयान दिया.

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता जयराम रमेश

जोधपुर. कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता जयराम रमेश गुरुवार को जोधपुर दौरे पर रहे. प्रेसवार्ता करते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश के चुनाव में कांग्रेस की नीतियों के आधार पर जनादेश मांगा जा रहा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सात गारंटी दे रही है. साथ ही रमेश ने सीएम को लेकर भी बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा- "राजस्थान में सीएम की कोई वेकैंसी नहीं है, अशोक गहलोत सीएम हैं".

प्रेसवार्ता के दौरान जब जयराम रमेश से पूछा गया कि कांग्रेस रिपीट होगी या गहलोत तो उन्होंने कहा- "कांग्रेस रिपीट होगी, क्योंकि हम कांग्रेस के लिए जनादेश मांग रहे हैं." जनादेश मिलने पर सीएम के सवाल पर जयराम रमेश ने कहा कि विधायक तय करेंगे यही हमारी प्रथा भी है.

इसे भी पढ़ें - Rajasthan Election 2023 : कांग्रेस के बागी पूर्व महापौर को भाजपा ने बिठाया ! रामेश्वर दाधीच ने नामांकन वापस लिया

राजस्थान में सब एक हैं : उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ा यात्रा के बाद राजस्थान में सब एक हैं. पहले अलग-अलग स्वर होते थे, लेकिन अब सब एक हैं और मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं. आलाकमान की मुखालफत के बावजूद शांति धारीवाल को टिकट मिलने के सवाल पर जयराम रमेश थोड़े असहज हुए और खड़े होते हुए बोले मिल गया न.

भाजपा के पास कोई मुद्दा नहीं : इससे पहले जयराम रमेश ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनके पास किसी तरह का कोई मुद्दा नहीं है, सिर्फ सनातन और ईडी, सीबीआई को लेकर ही वो चुनाव लड़ रहे हैं. राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस जीत रही है, हमारी फिर सरकार बनेगी. साथ ही मध्यप्रदेश में भी हम सरकार बनाएंगे. इसके अलावा तेलंगाना में भी हमारा मुकाबला बीआरएस से है, जिसमें हम आगे चल रहे हैं.

पीएम मोदी पर कसा तंज : उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी विधानसभा चुनाव को लेकर प्रचार कर रहे हैं. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि "वे सीएम तो नहीं बनेंगे, राज्य सरकार तो पीएम नहीं चलाने वाले हैं. उनके लिए दोहराना चाहूंगा कि पीएम के लिए नहीं, बल्कि विधानसभा का चुनाव हो रहा है. वो अपने नाम पर गारंटी दे रहे हैं, जबकि जनता को प्रदेश में राहत चाहिए, जो कांग्रेस दे रही है".

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.