Cockroach in Vande Bharat Food: वंदे भारत ट्रेन के खाने में मिला कॉकरोच, यात्री को वैकल्पिक नाश्ता हुआ उपलब्ध, रेलवे की IRCTC को चेतावनी

author img

By

Published : Jul 27, 2023, 7:51 PM IST

MP Vande Bharat Train

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से चलने वाली वंदे भारत ट्रेन के खाने में कॉकरोच मिला. जानकारी मिलने के बाद रेलवे प्रशासन ने तुरंत मामले में एक्शन लिया और कार्रवाई की.

भोपाल। अक्सर आपने किसी प्रोडक्ट तो किसी रेस्टोरेंट के खाने में कॉकरोच, छिपकली मिलने की खबर सुनी और पढ़ी होगी. ऐसा ही मामला एक बार फिर सामने आया है. मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से चलने वाली वंदे भारत ट्रेन में यात्री को परोसे गए पराठे में कॉकरोच मिला. पराठे में कॉकरोच मिलने के बाद यात्री ने हंगामा शुरू कर दिया. हंगामे में ट्रेन में तत्काल यात्री को वैकल्पिक नाश्ता उपलब्ध कराया गया. इसके अलावा ट्रेन में पैंट्री संभाल रहे IRCTC के लोगों को सख्त हिदायत भी दी गई.

वंदे भारत में पराठे में मिला कॉकरोच: बताया जा रहा है कि 25 जुलाई 2023 को गाड़ी संख्या 20171 रानी कमलापति-हजरत निजामुद्दीन वन्दे भारत एक्सप्रेस के सी-8 कोच में सीट नम्बर-57 पर भोपाल से ग्वालियर तक की यात्रा कर रहे एक यात्री को परोसे गए पराठे में कॉकरोच मिला था. ये जानकारी सामने आते ही ट्रेन में चल रहे आईआरसीटीसी के अधिकारी द्वारा तुरंत यात्री से सम्पर्क किया गया और त्वरित कार्रवाई करते हुए यात्री के लिए वैकल्पिक भोजन की व्यवस्था की गई. अधिकारी द्वारा त्वरित प्रतिक्रिया से यात्री संतुष्ट हुए थे.

ये भी पढ़ें...


जीरो टॉलरेंस की चेतावनी के साथ कार्रवाई: आईआरसीटीसी द्वारा ऐसी घटनाओं पर जीरो टॉलरेंस की सख्त चेतावनी के साथ लाइसेंस धारक के खिलाफ उचित दंडात्मक कार्रवाई की गई. भोपाल में लाइसेंसधारी की रसोई में भोजन तैयार करने में उचित सावधानी बरतने और कीट नियंत्रण की प्रभावशीलता सुनिश्चित करने की चेतावनी भी दी गई है.लाइसेंसधारी की रसोई में समय-समय पर जांच की जा रही है. भविष्य में ऐसे मामलों की पुनरावृत्ति न हो, यह सुनिश्चित करने के लिए ऐसी जांचों की आवृत्ति बढ़ाई गई है.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.