Rahul Gandhi in MP: नीमच में प्रधानमंत्री पर बरसे राहुल गांधी, MP की जनता से पूछा, किसी ने देखी मोदी की लगाई फैक्ट्री

author img

By ETV Bharat Hindi Desk

Published : Nov 13, 2023, 3:07 PM IST

Updated : Nov 13, 2023, 3:17 PM IST

Rahul Gandhi in MP

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी सोमवार को एमपी दौरे पर पहुंचे. यहां राहुल गांधी की तुफानी रैली जारी है. वे अलग-अलग क्षेत्रों में सभा को संबोधित करने पहुंच रहे हैं. वहीं नीमच में राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला किया.

मोदी सरकार पर बरसे राहुल

नीमच। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में मतदान के लिए महज 4 दिन बचे हैं. पांचवे दिन यानि की 17 नवंबर को एमपी मतदान डाला जाएगा. वहीं राजनीतिक पार्टियों द्वारा एमपी में धुआंधार प्रचार जारी है. कई दिग्गज नेता लगातार अलग-अलग क्षेत्रों में चुनावी सभाएं करने पहुंच रहे हैं. वहीं सोमवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी एमपी पहुंचे. यहां उन्होंने नीमच और हरदा में सभाओं को संबोधित किया तो कहीं रोड शो निकाला. वहीं नीमच में जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने केंद्र सरकार व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जमकर आड़े हाथों लिया.

एमपी में किसने देखी पीएम मोदी की लगाई फैक्ट्री: राहुल गांधी ने कहा मैंने सुना कि कुछ दिन पहले यहां पीएम मोदी आए थे, उन्होंने यहां आकर कहा था कि 500 फैक्ट्रियां लगा दी है. इससे पहले उन्होंने 15 लाख रुपए और काले धन को मिटाने की बात कही थी. बाद में कांग्रेस नेता ने जनता से सवाल करते हुए पूछा क्या किसी ने ये फैक्ट्रियां दिखी हैं?

एमपी में बेरोजगारी: वहीं उन्होंने अपनी भारत जोड़ो यात्रा का जिक्र किया. राहुल गांधी ने कहा कि मैंने कन्याकुमारी से कश्मीर तक 4000 किलोमीटर तक 'भारत जोड़ो यात्रा' की. इस यात्रा में मैं अकेले नहीं चला, हमारे साथ लाखों लोग 'भारत जोड़ो यात्रा' में एक साथ चले. रास्ते में मुझे अलग-अलग लोग मिले, जैसे किसान, युवा, बेरोजगार, छोटे दुकानदार कई ऐसे लोगों से मिला. उन्होंने कहा कि जब में एमपी में यात्रा कर रहा था, उस वक्त जब भी युवाओं से मिलता उनसे बात करके पूछता था कि क्या करते हो तो वे कहते कुछ नहीं मतलब बेरोजगार हूं. ये युवा इंजीनियर आईएएस, की तैयारी कर ली. कई प्राइवेट कॉलेजों को लाखों की फीस तो दे दी लेकिन नौकरी नहीं मिली. वहीं इस दौरान राहुल गांधी ने जनता से सवाल करते हुए यहां यहां कितने लोग बेरोजगार हैं, हाथ उठाएं. तब राहुल गांधी ने कहा यह तो मध्यप्रदेश के हालात हैं.

राहुल गांधी का संबोधन

यहां पढ़ें...

एमपी में 53 में से एक ओबीसी वर्ग का अफसर: सरकार को विधायक नहीं चलाते. सरकार को सरकारी अफसर चलाते हैं. युवा आईएएस, आईपीएस क्यों बनना चाहता है, क्योंकि उन्हें पता है कि वे सरकार चलाते हैं. अगर एमपी की बात करें तो एमपी की सरकार को शिवराज सिंह चौहान और 53 अफसर चलाते हैं. इन 53 में से पिछड़े वर्ग के कितने अफसर हैं. उनका आंकड़ा 1 है. उसे भी वे काम नहीं देते. फिर पीएम मोदी कहते हैं एमपी पिछड़ों की सरकार हैं, अरे कैसी पिछड़ों की सरकार है. राहुल गांधी ने एक बार फिर जातिगत जनगणना की बात कही. बता दें राहुल गांधी नीमच हरदा के बाद अब भोपाल जाएंगे. यहां वे रोड शो कर जनसभा को संबोधित करेंगे.

Last Updated :Nov 13, 2023, 3:17 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.