महिला सिपाही की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा, शरीर पर मिले 500 से ज्यादा खरोंच के निशान

author img

By ETV Bharat Hindi Desk

Published : Oct 21, 2023, 3:52 PM IST

Updated : Oct 21, 2023, 5:50 PM IST

उन्नाव.

उन्नाव में पुलिस लाइन की बैरक में खुदकुशी करने वाली महिला सिपाही की पोस्टमार्टम रिपोर्ट (Post mortem report of female constable) से चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं. उसके शरीर पर खरोंच के 500 से ज्यादा निशान (More than 500 scratch marks) पाए गए हैं. इस प्रकरण को लेकर अब कई सवाल सामने आ गए है. बहरहाल पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है.

उन्नाव : पुलिस लाइन में गुरुवार की रात एक महिला कांस्टेबल मीनू ने अपनी ही बैरक में पंखे से लटककर जान दे दी थी. इस मामले में पुलिस ने महिला कांस्टेबल का पोस्टमार्टम कराया था, जिसकी रिपोर्ट आ गई है. इसमें महिला सिपाही के शरीर पर 500 से ज्यादा खरोंच के निशान पाए गए हैं. अब पुलिस इसकी जांच कर रही है कि यह निशान महिला सिपाही ने खुद बनाए थे या किसी और ने उसके साथ ऐसा किया.

उन्नाव.
उन्नाव.


क्या खुदकुशी के लिए उकसाया गया : महिला सिपाही की मौत के मामले में पुलिस कई एंगल पर जांच कर रही है. इसमें एक यह भी है कि क्या महिला सिपाही को आत्महत्या के लिए उकसाया गया. पुलिस लाइन स्थित हॉस्टल में महिला सिपाही ने फांसी लगा ली थी. उसे पास के अस्पताल ले जाया गया, जहां से हैलट ले जाते समय उसकी सांसें थम गईं. उसकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट में शरीर पर 500 से अधिक खरोंच के निशान मिले हैं. रिपोर्ट में फांसी लगाने से मौत की पुष्टि हुई है. शरीर पर चोटों के निशान खुदकुशी के पीछे किसी बड़ी वजह की ओर इशारा करते हैं.

प्रेम में धोखा तो नहीं वजह : पुलिस लाइन में चर्चा है कि अलीगढ़ के एक सिपाही से महिला सिपाही के प्रेम संबंध थे. उसने धोखा दिया और दूसरी जगह शादी तय कर ली. महिला सिपाही उसे फोन करती थी तो वह जवाब नहीं देता था. अक्सर फोन भी नहीं उठाता था. चर्चा है कि इससे महिला सिपाही को गहरा आघात लगा. शायद इसीलिए उसने खुद को पहले चोट पहुंचाई, जो शरीर पर खरोंच के रूप में सामने आए,

मामले की जांच जारी : पुलिस ने एहतियात के तौर पर स्लाइड बनाई है. शुक्रवार को वीडियोग्राफी और डॉक्टरों के पैनल के बीच पोस्टमार्टम किया गया. वहीं मीडिया से बात करते हुए सीओ सिटी आशुतोष कुमार ने कहा कि मामले की जांच चल रही है. जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. वहीं दिवंगत के परिजन कुछ भी बोलने से इनकार कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें : महिला कांस्टेबल ने मां को सॉरी बोल पुलिस बैरक में कर ली आत्महत्या, चीखने की आवाज सुन दौड़े पुलिसकर्मी

यह भी पढ़ें : बबूल के जंगल में मिला युवती का शव, हत्या की आशंका, पुलिस कर रही मामले की जांच

Last Updated :Oct 21, 2023, 5:50 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.