उत्तराखंड के नैनीताल जिले में खाई में गिरी जीप, 9 लोगों की मौत, ऐसे हुआ हादसा

author img

By ETV Bharat Hindi Desk

Published : Nov 17, 2023, 10:15 AM IST

Updated : Nov 17, 2023, 6:00 PM IST

Nainital Road Accident

9 killed in Nainital Road Accident उत्तराखंड में बड़ा सड़क हादसा हुआ है. नैनीताल जिले के ओखलकांडा ब्लॉक में छीड़ाखान-रीठा साहिब मोटर मार्ग पर एक जीप के खाई में गिर गई है. हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि घटना के वक्त जीप में 11 लोग सवार थे. वाहन में सवार लोग पीपलपानी में शामिल होने जा रहे थे. सीएम धामी ने इस हादसे पर दुख जताया है.

नैनीताल (उत्तराखंड): नैनीताल जिले में भीषण सड़क दुर्घटना हुई है. छीड़ाखान-रीठा साहिब मोटर मार्ग पर हुई दुर्घटना में 9 लोगों की मौत हो गई है, जबकि दो लोग घायल हैं. एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा ने 9 लोगों की मौत की पुष्टि की है. हादसा तब हुआ जब एक जीप (पिकअप) खाई में गिर गई. ग्रामीणों ने घायलों का रेस्क्यू किया है. इन घायलों को अस्पताल भेजा गया है. सबसे पहले ग्रामीणों को हादसे का पता चला. इसके बाद दुर्घटना की सूचना नवीन नाम के पीआरडी जवान ने दी. मौके पर फिलहाल प्रशासनिक अमला पहुंच गया है.

Nainital Road Accident
इसी खाई में गिरी जीप

500 मीटर गहरी खाई में गिरी जीप: आज सुबह ये जीप सवारियों को लेकर हल्द्वानी की ओर जा रही थी. छीड़ाखान-रीठा साहिब मोटर मार्ग पर जीप का चालक वाहन से नियंत्रण खो बैठा. इससे जीप अनियंत्रित होकर 500 मीटर गहरी खाई में जा गिरी. जीप खाई में गिरने और उसमें सवार यात्रियों की चीख पुकार सुनकर आसपास के ग्रामीण दुर्घटनास्थल पर पहुंच गए.

Nainital Road Accident
हादसे में 9 लोगों की मौत.

ग्रामीणों ने खुद चलाया रेस्क्यू ऑपरेशन: ग्रामीणों को जब सड़क हादसे की खबर लगी तो वो अपने काम धाम छोड़कर दुर्घटनास्थल की ओर दौड़ पड़े. इस दौरान किसी ग्रामीण ने प्रशासनिक अधिकारियों को भी हादसे की सूचना दे दी. ग्रामीणों ने प्रशासनिक अमले का इंतजार करने की बजाय खुद ही रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू करना ठीक समझा. गांव के लोग आनन-फानन में रेस्क्यू कार्य में जुट गए.

  • Uttarakhand | At least 6 people injured when a vehicle rolled down a deep gorge on the Chheerakan-Reethasahib motor road of Okhalkanda in Nainital district. Details awaited. pic.twitter.com/phYhAKGwGa

    — ANI UP/Uttarakhand (@ANINewsUP) November 17, 2023 " class="align-text-top noRightClick twitterSection" data=" ">

स्थानीय निवासियों ने बताया कि आज शुक्रवार सुबह करीब 8 बजे ये सड़क हादसा हुआ. उन्होंने बताया कि एक जीप खाई में गिर गई. जीप करीब 500 मीटर नीचे खाई में जा गिरी. ग्रामीणों ने खाई में उतरकर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. घायलों को ग्रामीण रेस्क्यू कर सड़क पर लाए. स्थानीय निवासियों ने आशंका जताई थी कि जीप के खाई में गिरने से कई लोगों की मौत हो सकती है. ग्रामीणों की ये आशंका सच साबित हुई. हादसे में 9 लोग जान गंवा चुके हैं.

Nainital Road Accident
नैनीताल जिले में पिकअप 500 मीटर गहरी खाई में गिरा

एसएसपी ने क्या कहा? नैनीताल जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रह्लाद नारायण मीणा ने बताया कि हल्द्वानी की ओर जा रहा पिकअप वाहन अनियंत्रित होकर खाई में गिर गया. दुर्घटना की सूचना मिलते ही राहत और बचाव दल को मौके पर भेज दिया गया. रेस्क्यू के लिए पुलिस के साथ एसडीआरएफ की टीम गई है. हादसे में 8 लोगों की मौत हो चुकी है.
ये भी पढ़ें: उत्तराखंड के नैनीताल में खाई में गिरी निजी बस, 7 लोगों की मौत, 26 घायल

नैनीताल सड़क हादसे में मारे गए लोग: नैनीताल सड़क हादसे में मारे गए आठ लोगों में धनी देवी उम्र 38 साल डालकन्या गांव की रहने वाली थी. तुलसी प्रसाद की उम्र 35 साल थी और ये भी डालकन्या गांव के निवासी थे.

  1. धनी देवी उम्र 38 वर्ष निवासी डालकन्या गांव.
  2. तुलसी प्रसाद उम्र 35 वर्ष निवासी डालकन्या गांव.
  3. रमा देवी उम्र 26 साल निवासी डालकन्या गांव.
  4. तरुण पनेरू उम्र 5 साल निवासी डालकन्या गांव.
  5. नरेश पनेरू उम्र 26 साल निवासी डालकन्या गांव.
  6. देवीदत्त उम्र 51 साल निवासी डालकन्या गांव.
  7. शिवराज सिंह उम्र 25 साल निवासी अघोड़ा गांव.
  8. नरेश सिंह उम्र 20 साल निवासी अघोड़ा गांव.
  9. राजेंद्र पनेरू उम्र 36 साल निवासी डालकन्या गांव.

नैनीताल हादसे में घायलों के नाम: योगेश चंद्र उम्र 9 साल और हेमचंद्र पनेरू उम्र 46 साल भी डालकन्या गांव निवासी हैं.

सीएम धामी जताया दुख: सीएम धामी ने इस हादसे पर दुख जताया है. उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर लिखा, 'छेड़ाखान मीडार मोटर मार्ग, नैनीताल में वाहन के दुर्घटनाग्रस्त होने से 9 लोगों के हताहत होने का अत्यंत दुःखद समाचार प्राप्त हुआ. ईश्वर दिवंगतों की आत्मा को शांति एवं शोकाकुल परिजनों को यह असीम कष्ट सहन करने की शक्ति प्रदान करें. बाबा केदार से घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं,'

Last Updated :Nov 17, 2023, 6:00 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.