इंडिया टीम को भोजपुरी अंदाज में बधाई: 'पूरे भारत में गली-गली शोर हो गइल, विश्व कप अब भारत के ओर हो गइल'

author img

By ETV Bharat Hindi Desk

Published : Nov 18, 2023, 1:43 PM IST

1

काशी में गंगा की लहरों के बीच लोक गायक राजन तिवारी (Lok Gayak Rajan Tiwari) ने भारतीय क्रिकेट टीम को आईसीसी वर्ल्ड कप (ICC World Cup) के लिए उत्साहवर्धक बधाई दी है. उनके भोजपुरी अंदाज में बधाई को जमकर तारीफ हो रही है. आइये देखें वीडियो...

लोक गायक राजन तिवारी ने दी बधाई.

वाराणसीः आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में इतिहास रचते हुए भारतीय क्रिकेट टीम ने चौथी बार फाइनल में जगह बनाई है. भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को सेमी फाइनल में 70 रनों से हराकर एंट्री की है. अब 19 नवंबर को भारतीय टीम का 5 बार की चैंपियन आस्ट्रेलिया के साथ फाइनल मुकाबला होगा. ऐसे में पूरे देश में भारत की जीत को लेकर प्रार्थनाओं के जश्न का माहौल बना हुआ है, लोग अपने अंदाज में भारतीय टीम के जीत के लिए चियर्स कर रहे हैं. ऐसे ही उत्साहवर्धन की एक अनोखी तस्वीर पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से सामने आई है. यहां काशी के लोक गायकों ने भोजपूरी अंदाज में भारतीय टीम का हौसला बढ़ाया है.

भोजपुरी अंदाज में बधाई
"क्रिकेट विश्व कप भारत में आ रहल बा, यह नाते पूरी दुनिया में भारत के झंडा पूरी बुलंदी से गरज रहल बा, भारत के हर मानव बहुत खुशी के अनुभूति कर रहल बा, आईसीसी वर्ल्ड कप में भारत के पहुंचने की खुशी में काशी के रहने वाले लोक गायक राजन तिवारी ने भोजपुरी में गीत गाया है. मां गंगा की लहरों में नाव पर बैठकर वाद्य यंत्रों के साथ पूरी तरह से संगीतमय होकर उन्होंने यह गीत गाया है. "पूरे दुनिया में सगरो ई शोर हो गइल, विश्व कप अब भारत के ओर हो गइल, पूरी दुनिया में चारो ओर शोर हो गइल, विश्व कप अब भारत के ओर हो गइल".

भोजपुरी लोक गीत
"विराट शतक से दुनिया में झंडा आपन गड़लैं, रोहित कप्तानी से दुनिया के फैन भइने, मोदी-योगी के बधाई जग अजोर हो गइल. पूरे भारत में गली-गली शोर हो गइल कि विश्व कप अब भारत के ओर हो गइल, विश्व कप अपने भारत के ओर हो गइल, पूरी दुनिया में हे भइया शो हो गइल".

न्यूजीलैंड ने भारत को सेमी फाइनल में हराया था
बता दें कि भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में ताबड़तोड़ 397 रन बनाए था. इस मैच में विराट कोहली ने रिकॉर्ड 50वां शतक लगाया था, जबकि श्रेयस अय्यर ताबड़तोड़ लगातार दूसरे मैच में शतक ठोंका था. विश्व कप के इस मैच में भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने इतिहास रचते हुए 7 विकेट हासिल किया था. इस वजह से न्यूजीलैंड की पूरी टीम 327 रन बनाकर ऑल आउट हो गई थी. भारतीय टीम 2011 के विश्व कप से बाद पहली बार फाइनल में पहुंची है. 2019 के विश्व कप में भारतीय टीम को न्यूजीलैंड की टीम ने हराकर बाहर कर दिया था.

यह भी पढ़ें- झांसी में पिंटू सेंगर का हत्यारोपी राशिद कालिया STF के एनकाउंटर में ढेर, सवा लाख का इनामी था

यह भी पढ़ें- युवती पर तेजाब फेंकने वाले अभियुक्तों की पुलिस से मुठभेड़, गोली लगने के बाद तमंचे के साथ गिरफ्तार

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.