IAS Vijay Dahiya Arrested: जानिए हरियाणा में रिश्वतखोरी मामले में गिरफ्तार में IAS अधिकारी विजय दहिया का क्या है महिला कनेक्शन?

author img

By ETV Bharat Hindi Desk

Published : Oct 10, 2023, 8:32 PM IST

Updated : Oct 11, 2023, 1:48 PM IST

IAS Vijay Dahiya Arrested

IAS Vijay Dahiya Arrested: हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो ने आईएएस अधिकारी विजय दहिया को गिरफ्तार कर लिया है. उन्हें हरियाणा रोजगार कौशल निगम में फर्जी बिल पास कराने के बदले रिश्वत लेने के आरोप में अरेस्ट किया गया है. अप्रैल में उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. इस मामले में एक महिला का भी नाम सामने आया है, जिसने रिश्वखोरी मामले में आईएएस विजय दहिया का नाम लिया था. आखिर आईएएस विजय दहिया का महिला के साथ क्या कनेक्शन है आइए जानते हैं.

चंडीगढ़: हरियाणा रोजगार कौशल निगम में रिश्वत मामले में आईएएस अधिकारी विजय दहिया को एंटी करप्शन ब्यूरो ने गिरफ्तार कर लिया है. उन्हें गिरफ्तार करके एंटी करप्शन ब्यूरो ने सेक्टर 12 में सीजेएम के निवास स्थान पर पेश किया. जहां से कोर्ट ने विजय दहिया को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है. हरियाणा रोजगार कौशल निगम में बिल पास करवाने की एवज में एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने दिल्ली की एक महिला पूनम चोपड़ा नाम को गिरफ्तार किया था.

आईएएस विजय दहिया का महिला के साथ क्या है कनेक्शन?: आरोपी पूनम चोपड़ा आईएएस विजय दहिया की कथित परिचित बताई जा रही है. पूनम चोपड़ा से रिश्वत के 5 लाख रुपये भी बरामद हुए थे. रिश्वतखोरी के इसी मामले में जांच पड़ताल के बाद एंटी करप्शन ब्यूरो ने आईएएस अधिकारी विजय दहिया को भी गिरफ्तार किया है. हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो ने (एसीबी) इसी साल 21 अप्रैल को आईएएस अधिकारी विजय दहिया, उनकी कथित परिचित पूनम चोपड़ा और हरियाणा कौशल रोजगार निगम के एक अधिकारी के खिलाफ रिश्वत का केस दर्ज किया था.

फर्जी बिल पास कराने के बदले रिश्वतखोरी: बताया जा रहा है कि पूनम चोपड़ा से पूछताछ में आईएएस विजय दहिया का नाम सामने आया था. आरोप है कि हरियाणा रोजगार कौशल निगम में करोड़ों रुपये के फर्जी बिल पास करवाने की एवज में विजय दहिया ने रिश्वत ली थी. विजय दहिया ने गिरफ्तारी से बचने के लिए पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका भी लगाई थी लेकिन 2 जून को सुनवाई करने के बाद कोर्ट ने ये याचिका खारिज कर दी थी.

ये भी पढ़ें- हरियाणा कौशल विकास मिशन में रिश्वतकांड: IAS विजय दहिया की अग्रिम जमानत याचिका खारिज, हो सकती है गिरफ्तारी

Last Updated :Oct 11, 2023, 1:48 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.