Ayodhya Tent City: अयोध्या में 25 हजार श्रद्धालुओं के लिए बनेगी टेंट सिटी, नवरात्रि की पंचमी तिथि पर हुआ भूमि पूजन

author img

By ETV Bharat Hindi Desk

Published : Oct 20, 2023, 11:16 AM IST

1

अयोध्या में भव्य मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के पहले ही श्रद्धालुओं के रहने के लिए एक टेंट सिटी (Ayodhya Tent City) का निर्माण किया जा रहा है. इस टेंट सिटी में 25 हजार श्रद्धालुओं को लिए व्यवस्था की जा रही है.

अयोध्या: भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या में भव्य मंदिर लगभग बनकर तैयार है. आगामी जनवरी 2024 में प्रस्तावित भगवान राम के मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव कार्यक्रम की तैयारी की जा रही है. अयोध्या में श्रद्धालुओं के रहने और उनके आवागमन को लेकर प्रदेश सरकार और जिला प्रशासन तैयारी करने में जुटा है. वहीं, टेंट सिटी के माध्यम से 25 हजार लोगों के रहने और खाने की व्यवस्था के लिए श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने तीर्थपुरम स्थित बाग बिजेसी मैदान में टेंट सिटी बसाने के लिए भूमि पूजन कार्यक्रम का आयोजन किया.

अयोध्या में  टेंट
अयोध्या में टेंट सिटी के लिए भूमि पूजन का कार्यक्रम.



विश्व हिंदू परिषद के प्रांतीय प्रवक्ता शरद शर्मा ने बताया कि नवरात्रि की पंचमी तिथि पर तीर्थ क्षेत्र पुरम् में टेंट सिटी के लिए भूमि पूजन का कार्यक्रम संपन्न हुआ है. भगवान राम के मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा से पहले टेंट सिटी तैयार हो जाएगी. इस टेंट सिटी में उन श्रद्धालुओं को रहने की व्यवस्था होगी. जिनके पास बड़े होटल और धर्मशाला में रहने के लिए पैसों की व्यवस्था नहीं है. उन्हें यहां रहने और भोजन करने की सुविधा मिलेगी.

उन्होंने बताया कि इस खाली मैदान में एक विशालकाय टेंट सिटी बनाई जाएगी. जिसमें लगभग 25 हजार लोगों के रहने की व्यवस्था होगी. उन्होंने बताया कि ट्रस्ट द्वारा लक्ष्य रखा गया है कि 15 जनवरी से पहले ही टेंट सिटी को बनकर तैयार किया जाए. जिससे आने वाले श्रद्धालुओं को कोई असुविधा न हो. उन्होंने बताया कि गुरुवार की दोपहर आचार्य नारद भट्टारायी और दुर्गा प्रसाद के संयोजन में पूजन कार्यक्रम संपन्न हुआ. जिसमें श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य डॉ. अनिल मिश्रा, प्रचारक गोपाल, शरद शर्मा, सामाजिक समरस्ता विभाग के क्षेत्रीय प्रमुख मुकेश, वीरेंद्र कुमार, धीरेश्वर ,सहित अनेक पदाधिकारी रहे मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें- अयोध्‍या दीपोत्‍सव: राम की पैड़ी पर रोज होगा लाइट एंड साउंड शो

यह भी पढ़ें- Ayodhya में राम भक्तों को नहीं होगी समस्या, 5 रेलवे ओवरब्रिज और 70 एकड़ में पार्किंग की जमीन चिन्हित

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.