ETV Bharat / bharat

राजनाथ सिंह बोले, Rahul Gandhi अंतरराष्ट्रीय मंच पर भारत की छवि को धूमिल करने का काम कर रहे

author img

By

Published : Jun 9, 2023, 11:25 AM IST

रक्षा मंत्री (Defence Minister) राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने महाराजगंज में कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर जुबानी हमला बोलने के साथ स्थानीय जनप्रतिनिधियों और भाजपा कार्यकर्ताओं को लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) के लिए अहम जानकारियां भी दीं.

Etv Bharat
Etv Bharat

महाराजगंज में मीडिया से बात करते रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

महराजगंज: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के महराजगंज पहुंचे. यहां उन्होंने केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी के पारिवारिक समारोह में हिस्सा लिया और फिर स्थानीय जनप्रतिनिधियों एवं पार्टी के कार्यकर्ताओं से मुलाकात की. इसके बाद पत्रकारों से बातचीत में रक्षा मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति जन सामान्य की विश्वसनीयता बढ़ी है.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि देश की जनता को मोदी के नेतृत्व पर पूरा विश्वास है. लोकसभा चुनाव 2024 में भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व की एनडीए को केवल स्पष्ट बहुमत ही नहीं बल्कि पिछली बार से भी अधिक सीटें मिलने वाली हैं. राहुल गांधी पर रक्षा मंत्री ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय मंच पर देश की छवि को धूमिल करना बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है. लेकिन, इस सच्चाई को कोई नकार नहीं सकता कि अंतरराष्ट्रीय जगत में भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी है.

भारत का कद अंतरराष्ट्रीय जगत में ऊंचा हुआ है. पहले लोग भारत की बातों को उतनी गंभीरता से नहीं लेते थे, जितनी गंभीरता पूर्वक इस समय लेते हैं. आज अगर अंतरराष्ट्रीय मंच पर भारत बोलता है तो सारी दुनिया कान खोलकर सुनती है. राहुल गांधी यहां की स्वस्थ लोकतांत्रिक व्यवस्था पर व प्रश्न चिन्ह विदेश में जाकर लगाते हैं, जबकि भारत की स्वस्थ लोकतांत्रिक व्यवस्था चर्चा दुनिया के सभी की देशों में होती है. लोगों को मानना है कि जिस प्रकार का स्वस्थ दिमाग भारत में है शायद ही दुनिया में किसी देश में ऐसा हो.

ये भी पढ़ेंः जी-20 के मेहमानों को काशी में मिलेगा शिल्पियों का विशेष तोहफा, गुलाबी मीनाकारी वाले मोर से होगा स्वागत

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.