Bihar Daroga Murder: गिरफ्तारी का बदला लेने के लिए माफिया ने की दारोगा की हत्या, पुलिस दबिश के बाद आरोपी कृष्णा का सरेंडर

author img

By ETV Bharat Hindi Desk

Published : Nov 15, 2023, 11:51 AM IST

Updated : Nov 16, 2023, 11:03 AM IST

जमुई दारोगा हत्याकांड

बिहार के जमुई में दारोगा की हत्या के मामले में एसआईटी का गठन किया गया है. एक आरोपी को नवादा से गिरफ्तार किया गया है, जिससे पूछताछ की जा रही है. एसपी ने खुलासा किया है कुछ दिन पहले दारोगा ने बालू माफिया को गिरफ्तार किया है. इसी का बदला लेने के लिए घटना को अंजाम दिया गया है. पढ़ें पूरी खबर.

जमुई एसपी शौर्य सुमन.

जमुईः बिहार के जमुई में दारोगा की हत्या मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. हत्याकांड का उद्भेदन करने के लिए पुलिस की ओर से SIT का गठन किया गया है. घटना में शामिल एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है, जिससे पूछताछ की जा रही है. इसके साथ ही ट्रैक्टर को भी जब्त कर लिया गया है.

दारोगा हत्याकांड में आरोपी कृष्णा दास का सरेंडर: थानाध्यक्ष प्रभात रंजन की हत्या का आरोपी कृष्णा दास ने बुधवार को पुलिस दबिश के बाद गिरीडीह जिले के गामा थाने में सरेंडर कर दिया. आरोपी की पहचान कौआकोल थाना क्षेत्र के रेयड़ी गांव निवासी दशरथ रविदास के पुत्र कृष्णा रविदास के रूप में हुई है. जिसके बाद उसे गरही थाने की पुलिस अपने साथ जमुई ले गई. जहां उससे पूछताछ की जा रही है.

विषेश टीम का गठन: इससे पहले बुधवार को डीएम-एसपी ने संयुक्त रूप से प्रेस कांफ्रेंस कर जानकारी दी. ट्रैक्टर चालक मिथलेश ठाकुर, पिता संतदेव ठाकुर थाना कौआकोल जिला नवादा से गिरफ्तार किया गया है. पूछताछ में उसने कई नाम कबूले हैं, जिसमें मुख्य आरोपी कृष्णा रविदास और अन्य की गिरफ्तारी के लिए विषेश टीम का गठन किया गया है. छापेमारी में कृष्णा रविदास के घर से ट्रैक्टर, दो बोलेरो व बुल्लेट बाइक जब्त किया गया है. हालांकि आरोपी मौके से फरार बताया जा रहा है, जिसके खिलाफ छापेमारी का जा रही है.

जमुई डीएम राकेश कुमार

गिरफ्तारी का बदला लेने के लिए दारोगा की हत्याः एसपी ने जानकारी देते हुए बताया कि घटना का मुख्य आरोपी कृष्णा रविदास को कुछ दिन पहले दारोगा प्रभात रंजन ने गिरफ्तार किया था, लेकिन सबूत नहीं होने के कारण उसे छोड़ दिया था. आशंका जतायी जा रही है कि इसी कारण उसने घटना को अंजाम दिया है. गिरफ्तार मिथलेश ठाकुर जो नवादा में सैलून चलाता है और कृष्णा रविदास के लाइनर की भूमिका में भी रहता था. घटना करे दिन मिथलेश ही ट्रैक्टर चला रहा था.

"नवादा से एक आरोपी मिथलेश ठाकुर को गिरफ्तार किया है. मुख्य आरोपी कृष्णा रविदास का नाम सामने आया है, जिसके खिलाफ छापेमारी की जा रही है. दारोगा प्रभात रंजन ने कुछ दिन पहले कृष्णा रविदास को गिरफ्तार किया था. सबूत की कमी से उसे छोड़ दिया था. इसी का बदला लेने के लिए साजिश के तहत घटना को अंजाम दिया गया. इसकी जांच के लिए विशेष टीम का गठन किया गया है." - शौर्य सुमन, एसपी, जमुई

बालू खनन को लेकर सख्तीः इधर, डीएम राकेश कुमार ने बालू खनन को लेकर सख्ती लगा दी है. इसके लिए जिले में चार चेकपोस्ट बनाए गए हैं. जमुई डीएम राकेश कुमार ने बताया कि किसी भी आरोपी को बख्सा नहीं जाएगा. इसके लिए लगातार छापेमारी की जा रही है. इस दौरान उन्होंने दारोगा की हत्या पर दुख जताते हुए कहा कि पुलिस विभाग इससे मर्माहत है.

"इस घटना से पुलिस प्रशासन काफी मर्माहत है. बालू खनन को लेकर सख्ती लागू की गई है. 4 चेकपोस्ट पर दंडाधिकारी की नियुक्ती की गई है. किसी भी कीमत पर दोषी को बख्सा नहीं जाएगा. कार्रवाई के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है." -राकेश कुमार, डीएम, जमुई

क्या है मामलाः मंगलवार को जमुई जिले के कौआकोल महुलियाटांड़ स्थित भड़ोइया नदी अवैध बालू खनन की सूचना मिली थी. इसी को लेकर गरही थाना पुलिस छापेमारी करने के लिए पहुंची थी. इसी दौरान पुलिस टीम ने एक ट्रैक्टर को रोकने का इशारा किया, लेकिन ट्रैक्टर चालक पुलिस वाहन में टक्कर मारते हुए फरार हो गया. वाहन में सवार दारोगा प्रभात रंजन की घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी. एक जवान घायल हो गया, जिसका इलाज चल रहा है.

पुलिस विभाग काफी मर्माहतः वैशाली जिला निवासी प्रभात रंजन 2018 बैच के दारोगा थे. इस घटना से पुलिस विभाग काफी मर्माहत है. जमुई एसपी के नेतृत्व में सारे पुलिसकर्मियों ने एक दिन का वेतन स्वेक्षा से मृतक के परिवार को देने का निर्णय लिया है. शहीद प्रभात रंजन के परिवार को सरकारी सहायता उपलब्ध कराने हेतू एक कमेटी का गठन किया गया है, जिसका नेतृत्व डीएसपी मुख्यालय कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें : Bihar Sand Mafia : बिहार में बालू माफियाओं का आतंक, सिपाही को ट्रैक्टर से कुचलकर मार डाला

ये भी पढ़ें : बालू माफिया पर कार्रवाई करने पहुंची पुलिस पर हमला.. जेसीबी छुड़ाकर फरार, देखें VIDEO

ये भी पढ़ें : VIDEO: लाल बालू का काला खेल, पुलिस के जाते ही रात के अंधेरों में सैकड़ों नावों से ऐसे होती है लूट

ये भी पढ़ें : 'बिहार में तेजी से फल-फूल रहे बालू माफिया, हजारों करोड़ की इस लूट में ऊपर से नीचे तक सब लिप्त'

ये भी पढ़ें : Sand Mafia In Bihar : 'पेट्रोल छिड़का.. कहा जिंदा जला दो'.. बालू माफियाओं के चंगुल से निकले इंसपेक्टर ने सुनाई खौफनाक दास्तान

ये भी पढ़ें : दारोगा को ताननी पड़ी पिस्टल, बालू माफिया पर कार्रवाई करने पहुंची थी गया पुलिस.. Video Viral

Last Updated :Nov 16, 2023, 11:03 AM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.