राष्ट्रपति के प्रोटोकॉल में लगी रही दून पुलिस, पुलिस मुख्यालय के पीछे ही बड़ी ज्वैलरी शॉप में डकैती, करोड़ों की लूट

author img

By ETV Bharat Hindi Desk

Published : Nov 9, 2023, 1:11 PM IST

Updated : Nov 10, 2023, 11:20 AM IST

Etv Bharat

Theft incident in jewellery shop in Dehradun देहरादून में जहां एक ओर पुलिस राष्ट्रपति के प्रोटोकॉल में व्यस्त थी वहीं दूसरी ओर डकैतों ने मौका पाकर ज्वैलरी शॉप पर डकैती कर डाली. इसी दौरान डकैतों ने ज्वैलरी शॉप के कर्मचारियों को बंधक बनाकर कीमती आभूषणों पर हाथ साफ किया. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. घटना में पांच डकैतों के शामिल होने की बात सामने आ रही है.

ज्वैलरी शॉप में डकैती

देहरादून (उत्तराखंड): उत्तराखंड राज्य स्थापना दिवस पूरे प्रदेश में धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है. इस अवसर पर पहली बार प्रदेश में राष्ट्रपति की उपस्थिति रही. देहरादून पुलिस लाइन में आयोजित कार्यक्रम में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने शिरकत की. देहरादून पुलिस भी राष्ट्रपति के प्रोटोकॉल में बेहद व्यस्त रही. लेकिन इन्हीं स्थितियों के बीच डकैतों ने ऐसे इलाके में डकैती की वारदात को अंजाम दे दिया जहां चंद कदमों की दूरी पर पुलिस मुख्यालय है और सचिवालय है.

हैरानी की बात ये है कि जिस इलाके को पुलिस सबसे सुरक्षित बताती है उसी क्षेत्र में डकैतों ने सुबह करीब 10 बजे ज्वैलरी शॉप पर डकैती कर डाली. देहरादून पुलिस लाइन में राज्य स्थापना दिवस के कार्यक्रम में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की मौजूदगी के कारण पुलिस महकमा जहां व्यस्त था तो इसी VVIP व्यस्तता का फायदा उठाकर सचिवालय और पुलिस मुख्यालय से चंद कदमों की दूरी पर स्थित ज्वैलरी शॉप पर डकैती की वारदात को अंजाम दे दिया गया.
पढ़ें- देहरादून में उरेडा की अकाउंटेंट के घर में घुसकर लाखों की लूट, बदमाश ने महिला को चाकू से हमले की दी धमकी

बताया जा रहा है कि घटना सुबह 10 बजे से 10:30 बजे के बीच की है. पांच डकैत देहरादून के राजपुर रोड में सेंट जोसेफ एकेडमी स्कूल के ठीक सामने रिलायंस ज्वैलर्स के यहां डकैती करने आ धमके. दीपावली के त्यौहार को देखते हुए ज्वेलरी शॉप में बड़ी मात्रा में बहुमूल्य आभूषण रखे हुए थे, और इसी दौरान डकैतों ने आकर ज्वैलरी शॉप के कर्मचारियों को बंधक बनाकर यहां से भारी मात्रा में कीमती आभूषण पर डाका डाल दिया. आधे घंटे में ही डकैतों ने पूरी ज्वैलरी शॉप खाली कर डाली और यहां से रफूचक्कर हो गए.

जब पुलिस को इसकी सूचना मिली तो आनन-फानन में थाने की पुलिस ज्वैलरी शॉप पर पहुंची. बताया जा रहा है कि जिस दौरान डकैत ज्वैलरी शॉप पर पहुंचे, उसे समय शॉप के कर्मचारी वहां पहुंचे ही थे और आभूषण को ज्वैलरी शॉप में व्यवस्थित कर रहे थे. आशंका जताई जा रही है कि डकैतों ने पहले से ही इस ज्वैलरी शॉप की रेकी कर ली थी. वो ज्वैलरी शॉप खुलने से पहले ही यहां की सारी गतिविधियों को देख रहे थे.
पढ़ें- ज्वैलरी शॉप से 4 कर्मचारी 11 लाख का सोना लेकर हुए फरार, मुकदमा दर्ज

मौका मिलते ही डकैत करोड़ों के बहुमूल्य आभूषण वाले इस ज्वैलरी शॉप पर ग्राहक बनकर पहुंचे और मुख्य दरवाजा बंद करके कर्मचारियों को बंधक बना लिया. सूचना मिलने के बाद स्थानीय थाने की पुलिस यहां पहुंची, और धीरे-धीरे पुलिस विभाग के दूसरे बड़े अधिकारी भी ज्वेलरी शॉप पर पहुंचकर डकैती की वारदात को समझने में जुट गए. माना जा रहा है कि यह किसी पुराने गैंग के द्वारा की गई घटना है. फिलहाल पुलिस ज्वेलरी शॉप में लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाल रही है.

  • Uttarakhand | Miscreants posing as customers loot jewellery worth crores from a jewellery store located on main Rajpur Road of Dehradun city. CCTV footage is being examined. Five people are said to be involved in this incident. A special team of police has been formed to probe…

    — ANI UP/Uttarakhand (@ANINewsUP) November 9, 2023 " class="align-text-top noRightClick twitterSection" data=" ">

हैरानी की बात ये रही कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के देहरादून दौरे और राज्य स्थापना दिवस के कारण पुलिस को हाई अलर्ट मोड पर रखा गया है, लेकिन इतने सबके के बीच दिनदहाड़े डकैतों ने इतनी बड़ी वारदात को अंजाम दे दिया. वहीं पुलिस की नाक के नीचे घटी वारदात को लेकर देहरादून एसएसपी अजय सिंह ने कहा कि इस घटना को दून पुलिस ने चैलेंज के रूप में स्वीकार किया है. जल्द ही सभी बदमाशों को गिरफ्तार किया जाएगा. घटना की गंभीरता को देखते हुए एसएसपी देहरादून ने तत्काल स्पेशल टीम का गठन करते हुए घटना के खुलासे के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही दून एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि करीब 18 से 20 करोड़ रुपये के सोने-चांदी के आभूषण को लूटा गया है. लुटेरों की बाइक पुलिस को मिल गई है. घटना के बाद जगह-जगह चेकिंग होने के कारण लुटेरे बाइक छोड़कर भागे हैं.

Last Updated :Nov 10, 2023, 11:20 AM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.