मल्लिकार्जुन खड़गे का पीएम मोदी पर निशाना, बोले- "वो झूठों के सरदार हैं"

author img

By ETV Bharat Hindi Desk

Published : Nov 21, 2023, 5:20 PM IST

mallikarjun-kharge-targeted-bjp-and-pm-modi

राजस्थान के चुनावी रण में एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मीडिया से बात करते हुए, भाजपा और पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा, उन्होने कहा कि, "पीएम झूठ पर झूठ बोलते हैं, इसलिए झूठों के सरदार हैं".

मल्लिकार्जुन खड़गे का पीएम मोदी पर निशाना

जयपुर. राजस्थान के सियासी रण में प्रचार का शोर अंतिम दौर में है. इसके साथ ही एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जारी है. मल्लिकार्जुन खड़गे ने मंगलवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया से बातचीत के दौरान, बीजेपी और पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा. मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि चाहे किसी प्रदेश का चुनावी घोषणा पत्र हो, हम वही वादे करते हैं, जिन्हें हम पूरा कर सकें. हमने राजस्थान में पिछले चुनावी घोषणा पत्र के 95 फीसदी वादे पूरे किए हैं. यह बड़ी बात है. हमने जो कहा करके दिखाया है. बीजेपी ने हमेशा कांग्रेस के काम पर टिप्पणी की है. हम शिक्षा का अधिकार कानून लाए तो उस पर भी उन्होंने टिप्पणी की, लेकिन वो खुद कुछ नहीं करेंगे, सिवाय हमें गालियां देने के. खड़गे ने कहा कि पीएम जहां जाते हैं, बस कांग्रेस को कोसते हैं. उन्होंने मुझे भी बदनाम करने की कोशिश की.

झूठ पर झूठ बोलते हैं पीएम मोदी: मल्लिकार्जुन खड़गे ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि, वो लोग झूठे हैं. उन्होंने कहा था सबको 15-15 लाख रुपए मिलेंगे. दो करोड़ नौकरियां हर साल देने का वादा किया था. किसानों की आय दोगुनी करने की बात कही थी. खड़गे ने कहा कि, किसान आंदोलन के दौरान कम से कम 750 किसानों की जान गई. इसलिए मैंने कहा कि "मोदीजी आप झूठ पर झूठ क्यों बोलते हो, आप झूठों के सरदार हैं".

इसे भी पढ़ें- PM मोदी का राजस्थान के CM पर तंज, कहा- जादूगर 'साहब', इस बार जादू आपकी काली कमाई को नहीं दबा सकता

गैस सिलेंडर के दाम पर साधा निशाना: मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि पीएम बोलते हैं कि "मेरी मां-बहनें चूल्हे के सामने जब बैठती हैं, धुंआ जब आंखों में जाता है, और आंखों से जब पानी निकलता है तो ये देखकर मुझे दुख होता है. इसलिए फ्री गैस सिलेंडर दूंगा. लेकिन शुरू में तो एक सिलेंडर फ्री दिया. उसके बाद गैस सिलेंडर का दाम बढ़ाकर 1150 रुपए तक पहुंचा दिया और चुनाव आते ही, दाम कम कर दिए".

इसे भी पढ़ें- राजस्थान में दंगाई जेल की जगह CM आवास में रेड कार्पेट पर चल रहे : PM मोदी

कांग्रेस की योजनाओं को कहते हैं रेवड़ी: मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि, राजस्थान और छत्तीसगढ़ सरकार की योजनाओं पर पीएम मोदी कहते हैं कि ये रेवड़ी बांट रहे हैं. जो योजनाएं हम ला रहे हैं, उससे कम्पीटिशन करने के लिए ये हमारी ही योजनाओं को ही रिपीट कर रहे हैं. खड़गे ने भाजपा को चुनौती देते हुए कहा कि "तुम कितनी भी कोशिश कर लो, इस बार फिर से राजस्थान में कांग्रेस ही आएगी."

जातिगत जनगणना पर भी बोले खड़गे: उन्होंने कहा कि सिर्फ राजस्थान में ही नहींं पूरे हिंदुस्तान में हम जातिगत जनगणना करेंगे. दूसरों को दुख देना या प्रताड़ित करना हमारा उद्देश्य नहीं है. गरीब तबके के लोग कहां हैं, उनके पास कितनी जमीन है, वो कितने पढ़े हैं, ये सारी चीजें सबको पता होनी चाहिए. इसलिए हम जातिगत जनगणना करवाएंगे. किसी से उनका हक छीनने के लिए नहीं, बल्कि जो गरीब हैं, उनको कुछ देने के लिए.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.