पांच साल पहले लड़के ने की थी लड़की से शादी, लखीसराय फायरिंग मामले में पुलिस का बड़ा खुलासा

author img

By ETV Bharat Hindi Desk

Published : Nov 21, 2023, 9:21 AM IST

Updated : Nov 21, 2023, 10:32 AM IST

लखीसराय फायरिंग मामला

Firing In Lakhisarai: बिहार के लखीसराय में जिस लड़के ने अपनी प्रेमिका और इसके परिवार के 6 लोगों पर फायरिंग की थी, वो लड़की का पति निकला. पुलिस के मुताबिक दोनों ने पांच साल पहले ही शादी की थी. पढ़ें पूरी खबर..

लखीसरायः बिहार के लखीसराय में छठ के अंतिम दिन पंजाबी मोहल्ले में हुई अंधाधुंध फायरिंग में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. पुलिस ने ट्वीट कर बताया कि दरअसल लड़की और उसके परिवार पर फायरिंग करने वाला आरोपी आशीष चौधरी ना केवल उसका प्रेमी था बल्कि उसका पति भी है, क्योंकि दोनों ने पांच साल पहले ही घर से भाग कर शादी रचाई थी, लेकिन उसकी पत्नी अब उसके साथ नहीं रह रही थी.

पांच से पहले की थी दोनों ने शादीः लखीसराय पुलिस ने अपने ऑफिशियल ट्वीट के द्वारा सार्वजनिक खुलासा किया है कि अंधाधुंध फायरिंग की घटना पूरी तरह प्रेम प्रसंग के कारण हुई है. आशीष चौधरी और लड़की ने पांच साल पहले ही शादी की थी. शादी के बाद दोनों के परिवार में विवाद होने लगा और लड़की अपने घर पर आकर रहने लगी. इसी बीच लड़की किसी और से फोन पर बात करने लगी. ये बात जब आशीष चौधरी को पता चली कि पत्नी का किसी दूसरे लड़के से संबंध है तो दोनों में विवाद होने लगा.

'पत्नी का किसी और से था संबंध'- पुलिसः पुलिस के मुताबिक पत्नी के किसी और से संबंध के कारण आशीष चौधरी आक्रोश में आ गया और उसने इस बड़ी घटना को अंजाम दिया. आशीष चौधरी द्वारा लिखित बारह पन्नों का एक नोट भी उसके घर से बरामद हुआ है. जिसमें इन सभी बातों का जिक्र किया गया है. पुलिस ने ट्वीट कर ये भी बताया है कि घटना के बाद जातीय तनाव जैसी अब तक कोई बात नहीं है. वहीं, पुलिस आशीष चौधरी के चार सहयोगियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छापामारी जारीः घटना में प्रयुक्त हथियार घटनास्थल से महज कुछ ही दूरी पर फेंका हुआ बरामद किया गया था. पुलिस टीमों आरोपी की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापामारी कर रही है. लखीसराय के पुलिस कप्तान पंकज कुमार ने जल्द ही आशीष चौधरी की गिरफ्तारी का दावा किया है. उन्होंने कहा है कि किसी भी परिस्थिति में अपराधी को बक्शा नहीं जाएगा.

"पंजाबी मोहल्ले में आशीष चौधरी नामक युवक ने एक ही परिवार के 6 सदस्यों को गोली मारी थी. 3 लोगों की मौत हो चुकी है और 3 लोगों का इलाज चल रहा है. जल्द ही आरोपी की गिरफ्तारी होगी, किसी भी हाल में वो बक्शा नहीं जाएगा "- पंकज कुमार, एसपी, लखीसराय

बीजेपी विधायक ने पुलिस पर उठाए सवालः उधर इस घटना के बाद विपक्षी पार्टियां सरकार पर लगातार हमलावर हैं और इस मामले की उच्चस्तरीय जांच की मांग कर रही हैं. इस संबध में लखीसराय के बीजेपी विधायक और नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिंहा ने सरकार को घेरते हुए कहा कि इतनी बड़ी घटना दिन दहाड़े हुई है. एक ही परिवार के 6 सदस्यों को गोली मार दी गई. उनका कहना है कि घटना के बाद सत्ता लोगों ने ही अपराधियों को भगाने काम किया है. प्रशासन भी मर्डर करने वाले अपराधी को बचाने का खेल करता है.

"लखीसराय में जीतने भी मर्डर पहले हुए हैं उसकी उच्चस्तरीय जांच सरकार कराए. ना जाने कितने मर्डर के पीछे प्रशासन ने अपराधी को बचाने का काम किया है. किसी मर्डर की घटना को एक्सीडेंट का रूप दिया गया, किसी को हार्ट एटेक का. कई मामले को पैसे लेकर दबाने का काम किया गया है. यहां के जिला प्रशासन से कोई उम्मीद नहीं कि जा सकती है. इसकी उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए"- विजय कुमार सिन्हा, बीजेपी विधायक

छठ घाट से घर लौट रहे परिवार पर हुई थी फायरिंगः आपको बता दें कि बिहार के लखीसराय में एक युवक ने छठ घाट से घर लौट रहे एक ही परिवार के छह लोगों पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी थी, जिसमें 3 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 3 लोग बुरी तरह घायल हो गए थे. आरोपी का परिवार की एक लड़की के साथ प्रेम प्रसंग का मामला बताया गया था. आरोपी लड़का उस लड़की से शादी करना चाहता था, लेकिन पुलिस ने अब इस मामले में खुलासा करते हुए बताया है कि आरोपी ने पांच साल पहले ही लड़की से शादी कर ली थी और वो उसका पति है.

ये भी पढ़ेंः बिहार में एक ही परिवार के 6 लोगों को गोलियों से भूना, लड़की समेत 3 की मौत, प्रेम प्रसंग का मामला

Last Updated :Nov 21, 2023, 10:32 AM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.