Asian Para Games 2023: भरतपुर के रुद्रांश ने एशियन पैरा गेम्स में जीता सिल्वर मेडल, पीएम मोदी ने दी बधाई

author img

By ETV Bharat Hindi Desk

Published : Oct 23, 2023, 9:11 PM IST

Updated : Oct 23, 2023, 10:51 PM IST

Silver Medal in Asian Para Games

भरतपुर के रुद्रांश खंडेलवाल ने एशियन पैरा गेम्स 2023 में सिल्वर मेडल जीता है. इस उपलब्धि के लिए रुद्रांश को पीएम मोदी और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बधाई दी है.

रुद्रांश की मां ने बताया बेटे का अगला लक्ष्य...

भरतपुर. शहर के रुद्रांश खंडेलवाल ने एशियन पैरा गेम्स में सिल्वर मेडल जीतकर एक बार फिर न केवल भरतपुर बल्कि पूरे देश का मान बढ़ा दिया है. रुद्रांश खंडेलवाल के मेडल जीतने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्विटर पर बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं. रुद्रांश खंडेलवाल का अब अगला लक्ष्य वर्ष 2024 में आयोजित होने वाले पैरालंपिक गेम्स में देश के लिए गोल्ड मेडल जीतकर लाना है. रुद्रांश के मेडल जीतने पर परिजनों में खुशी की लहर है.

रुद्रांश की मां विनीता खंडेलवाल ने बताया कि उनके बेटे रुद्रांश खंडेलवाल ने चीन में आयोजित हो रही एशियन पैरा गेम्स में देश के लिए सिल्वर मेडल जीता है. बेटे के सिल्वर मेडल जीतने पर मां विनीता खंडेलवाल और पिता आशुतोष खंडेलवाल ने खुशी जाहिर की है. साथ ही रुद्रांश के सिल्वर मेडल जीतने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत तमाम राजनेताओं ने बधाई और शुभकामनाएं दी हैं.

पढ़ें: Commonwealth Games: सिल्वर मेडल जीतनेवाली जूडो खिलाड़ी तूलिका मान की मां ने कहा- संघर्ष भरा रहा सफर

अब पैरालंपिक में गोल्ड लक्ष्य: मां विनीता ने बताया कि इसी साल रुद्रांश ने पैराशूट वर्ल्ड चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल हासिल किया था. इसके बाद वर्ष 2024 में पेरिस में आयोजित होने वाली पैरालंपिक के लिए टिकट हासिल कर लिया. अब रुद्रांश का अगला लक्ष्य देश के लिए गोल्ड मेडल हासिल करना है. रुद्रांश के लिए वर्ष 2023 गोल्डन इयर साबित हो रहा है. कुछ माह पूर्व ही रुद्रांश खंडेलवाल ने पैराशूट वर्ल्ड चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीता था. इसी साल साउथ कोरिया के चंगवान में आयोजित हुई पैराशूटिंग वर्ल्ड कप के 50 मीटर पिस्टल के टीम इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल, ओसिजेक पैराशूटिंग वर्ल्ड कप के 10 मीटर व टीम इवेंट में चार गोल्ड मेडल, लीमा में वर्ल्ड कप के 50 मीटर पिस्टल में सिंगल और टीम इवेंट में सिल्वर मेडल जीता था.

पढ़ें: श्रीगंगानगर की दीक्षा ने रोल बॉल स्केटिंग वर्ल्ड कप प्रतियोगिता में जीता सिल्वर मेडल

गौरतलब है कि करीब 9 साल पहले रुद्रांश खंडेलवाल ने एक शादी समारोह में हुई आतिशबाजी के हादसे में अपना एक पैर गंवा दिया था. उसके बाद रुद्रांश की मां विनीता खंडेलवाल और पिता आशुतोष खंडेलवाल ने बेहतर परवरिश, देखरेख और शूटिंग के अच्छे प्रशिक्षण से रुद्रांश की जिंदगी को एक नई दिशा दी. अब तक रुद्रांश खंडेलवाल राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दर्जनों मेडल जीत चुका है.

Last Updated :Oct 23, 2023, 10:51 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.