Anti Encroachment Drive: बीजेपी नेता के कब्जे से छुड़ाई राज्य की जमीन, ध्वस्त किया अतिक्रमण

author img

By

Published : Feb 6, 2023, 3:26 PM IST

Updated : Feb 6, 2023, 4:52 PM IST

State land freed from possession of BJP leader

जम्मू-कश्मीर में सरकार द्वारा साल 2023 के शुरू होते ही अपना अतिक्रमण विरोधी अभियान भी शुरू किया था. इस अभियान के तहत भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री कविंदर गुप्ता द्वारा सरकार की जमीन पर किए गए कब्जे को खाली कराया गया है.

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में सरकार द्वारा साल 2023 के शुरू होते ही अपना अतिक्रमण विरोधी अभियान भी शुरू किया था. इस अभियान के तहत भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री कविंदर गुप्ता द्वारा सरकार की जमीन पर किए गए कब्जे को खाली कराया गया है. जम्मू प्रशासन ने पूर्व विधायक के कब्जे से 23 कनाल और 9 मरला अतिक्रमित भूमि सहित जिले के विभिन्न स्थानों पर करोड़ों रुपये मूल्य की 63 कनाल से अधिक प्रधान राज्य भूमि को खाली कराया.

उन्होंने कहा कि पुलिस के साथ राजस्व अधिकारियों की एक टीम ने राज्य की प्रमुख भूमि को अतिक्रमणकारियों से मुक्त कराया और मौके पर एक साइनबोर्ड लगाया. अधिकारियों ने कहा कि एक अन्य बेदखली अभियान में जिला प्रशासन ने भलवाल तहसील के गांव घनक में 23 कनाल 9 मरला की राज्य भूमि को पुनः प्राप्त किया.

पढ़ें: Congress Protest Against Adani Issue: अडाणी-हिंडनबर्ग मामले पर कांग्रेस का देशव्यापी प्रदर्शन

पुनर्प्राप्त भूमि पर एक पूर्व विधायक द्वारा कब्जा कर लिया गया था. उनके कब्जे वाली जमीन को जम्मू राज्य के जिला प्रशासन ने भलवाल तहसील के घनेक में एक पूर्व विधायक से खाली करा लिया है. अधिकारियों ने बताया कि बरामद जमीन बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व डिप्टी सीएम कविंदर गुप्ता की है. प्राइम लैंड के दो पैच - खसरा नंबर 97/66 के तहत 3 कनाल और खसरा नंबर 97/66 के तहत 3 कनाल 4 मरला, जिसका करोड़ों रुपये का व्यावसायिक मूल्य है.

Last Updated :Feb 6, 2023, 4:52 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.