ACB Arrested IAS Jaiveer Arya: एक दिन के रिमांड पर हरियाणा के IAS जयवीर आर्य गिरफ्तार, रिश्वत लेने के आरोप में एसीबी ने किया है गिरफ्तार

author img

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 12, 2023, 9:16 AM IST

Updated : Oct 12, 2023, 8:00 PM IST

Haryana ACB Arrested IAS Jaiveer Arya

ACB Arrested IAS Jaiveer Arya हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की टीम ने हरियाणा वेयरहाउसिंग कॉरपोरेशन के एमडी IAS जयवीर आर्य को रंगे हाथों रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है.एसीबी कोर्ट में उनको पेश किया गया. कोर्ट ने उनका एक दिन का रिमांड दिया है. वहीं बिचौलिए अधिकारी को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है. उनको एक दिन के रिमाड पर भेजा गया है. (Team of Anti Corruption Bureau Karnal Bribery in the name of transfer)

चंडीगढ़: हरियाणा की एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम इन दिनों पूरी तरह एक्शन में दिखाई दे रही है. भ्रष्टाचार के मामले में एंटी करप्शन ब्यूरो ने पहले आईएएस अधिकारी विजय दहिया को गिरफ्तार किया. अब एक और आईएएस अधिकारी जयवीर आर्य को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. आर्य की गिरफ्तारी भी भ्रष्टाचार को लेकर हुई है. वे पोस्टिंग दिलाने के नाम पर तीन लाख रुपए रिश्वत ले रहे थे. इस मामले में दो अधिकारी मौके से फरार हो गए.

नजदीकी जिले में पोस्टिंग के लिए 5 लाख की रिश्वत: एसीबी से मिली जानकारी के मुताबिक इस मामले में एंटी करप्शन ब्यूरो ने पंचकूला स्थित थाने में भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत केस दर्ज किया है. गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपियों का रात को ही मेडिकल करवाया गया है. इन्हें कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया गया है. हरियाणा वेयर हाउसिंग की जिला प्रबंधक को नजदीकी जिले में पोस्टिंग देने के लिए 5 लाख रुपये रिश्वती मांगी गई थी.

ये भी पढ़ें: IAS Vijay Dahiya Arrested: जानिए हरियाणा में रिश्वतखोरी मामले में गिरफ्तार में IAS अधिकारी विजय दहिया का क्या है महिला कनेक्शन?

3 लाख में तय हुआ था सौदा: इस मामले में तीन लाख में सौदा तय हुआ था. इसमें एंटी करप्शन ब्यूरो करनाल की टीम ने पहले एक बिचौलियों को गिरफ्तार किया. जिसने बताया कि यह पैसा अन्य अधिकारियों के जरिए एमडी जयवीर सिंह आर्य के पास जाना है. इसके बाद कार्रवाई करते हुए बुधवार रात तक एक-एक करके तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया.

दूरदराज जिले में पोस्टिंग का डर दिखाकर रिश्वतखोरी:एसीबी से मिली जानकारी के मुताबिक वेयरहाउसिंग कॉरपोरेशन में महिला अधिकारी डीएम पद पर तैनात हैं. दलाल के माध्यम से इस मामले में महिला अधिकारी को दूर के जिलों में ट्रांसफर करने का डर दिखाया गया. जबकि बाद में नजदीक के जिलों में तैनाती के लिए महिला अधिकारी से पांच लाख रुपये रिश्वत मांगी गई. बाद में तीन लाख रुपए में सौदा तय हुआ.

ACB के रडार पर कई अधिकारी: एसीबी से मिली जानकारी के मुताबिक महिला अधिकारी ने पूरा मामला अपने पति को बताया. उनके पति ने करनाल एसीबी के एसपी से संपर्क साधा. जिसके बाद यह कार्रवाई की गई. इससे पहले आईएएस अधिकारी विजय दहिया को भी करप्शन के मामले में गिरफ्तार किया गया है. बता दें कि अभी भी एसीबी के रडार पर प्रदेश के 30 से अधिक अधिकारी हैं.

ये भी पढ़ें: हरियाणा कौशल विकास मिशन में रिश्वतकांड: IAS विजय दहिया की अग्रिम जमानत याचिका खारिज

Last Updated :Oct 12, 2023, 8:00 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.