छत्तीसगढ़ के रामभक्तों के लिए खुशखबरी, 7 फरवरी से तीर्थयात्रियों के लिए ट्रेन सेवा, दुर्ग से जाएगी पहली रेलगाड़ी

author img

By ETV Bharat Chhattisgarh Desk

Published : Jan 17, 2024, 10:33 PM IST

Updated : Jan 18, 2024, 6:07 AM IST

Good news for Ram devotees

Good news for Ram devotees छत्तीसगढ़ सरकार ने रामलला दर्शन योजना के तहत ट्रेन सेवा की तारीख घोषित कर दी है. सात फरवरी से दुर्ग से ट्रेन सेवा की शुरुआत होगी. जानिए इस योजना के तहत कैसे तीर्थ यात्री प्रभु राम का दर्शन कर सकेंगे. Ram devotees of Chhattisgarh, Ramlala Darshan Yojana train

रायपुर: छत्तीसगढ़ के रामभक्तों के लिए सुखद समाचार है. राज्य की साय सरकार ने हाल में रामलला दर्शन योजना लॉन्च की थी. इसके तहत सात फरवरी से रामलला दर्शन योजना के लिए ट्रेनों का परिचालन शुरू होगा. दुर्ग से पहली ट्रेन सात फरवरी को अयोध्या के लिए रवाना की जाएगी.

रामलला दर्शन योजना के तहत ट्रेन सेवा: साय सरकार ने रामलला दर्शन योजना के तहत ट्रेन सेवा के जरिए तीर्थ यात्रियों को अयोध्या पहुंचाने का फैसला किया है. श्री रामलला दर्शन योजना के जरिए तीर्थ यात्रियों का पहला जत्था सात फरवरी से दुर्ग से रवाना किया जाएगा. इस दौरान सीएम विष्णुदेव साय काफी खुश नजर आए. उन्होंने कहा कि अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के साथ भव्य मंदिर बनने का सपना पूरा हो जाएगा.

देश दुनिया के राम भक्तों में उत्साह: सीएम साय ने कहा कि देश दुनिया के राम भक्तों में खासा उत्साह है. हमारे पुरखों ने जो सपना देखा था. वह अब पूरा हो रहा है. देश ही नहीं पूरे विश्व के रामभक्तों में इस उत्सव को लेकर काफी उत्साह है. हम पीएम मोदी की गारंटी के तहत सारे काम कर रहे हैं. रामलला दर्शन योजना भी पीएम मोदी की गारंटी में शामिल थी. जिसे हमने पूरा करने का फैसला किया. उसी कड़ी में यह कदम हमने उठाया है.

"पूरे देश में रामभक्ति का सुंदर माहौल तैयार हो चुका है. सैकड़ों मानस मंडली रामचरित मानस का पाठ कर रही है. मैं गुंडरदेही से लौटा हूं. वहां आज मैने रामचरित मानस की तीन हजार प्रतियां बांटी है. इससे पहले कांकेर सांसद मोहन मंडावी ने रामचरित मानस की 48 हजार प्रतियां बांटने का काम किया था. रामचरित मानस की कुल 51 हजार प्रतियां बांटी गई है. भगवान श्रीराम के ननिहाल छत्तीसगढ़ में लोग अपार हर्ष का अनुभव कर रहे हैं. हमने अपने भगवान के भोग के लिए सुगंधित चावल भेजने का काम किया है. इसके अलावा हमने मेडिकल टीम भी श्रद्धालुओं की सेवा के लिए भेजी है": विष्णुदेव साय, सीएम

हमारी सरकार राम के आदर्शों पर चलने का करेगी काम: सीएम साय ने इस अवसर पर कहा कि हमारी सरकार राम के आदर्शों पर चलने का काम कर रही है. संतों के आशीर्वाद से हम इस दिशा में काम कर रहे हैं.

साय कैबिनेट से रामलला दर्शन योजना पास, सरकार रामभक्तों को कराएगी अयोध्या का तीर्थ
गर्भवतियों की अनोखी डिमांड, 22 जनवरी को हमारे घर भी आएं 'रामलला', हॉस्पिटलों में कराई एडवांस बुकिंग
राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा; अनुष्ठान का आज दूसरा दिन, भ्रमण के बाद आज परिसर में प्रवेश करेंगे रामलला
Last Updated :Jan 18, 2024, 6:07 AM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.