लोकसभा चुनाव में युवा ब्रिगेड पर कांग्रेस लगाएगी दांव, सचिन पायलट ने कार्यकर्ताओं में भरा जोश

author img

By ETV Bharat Chhattisgarh Desk

Published : Jan 12, 2024, 8:10 PM IST

Lok Sabha Election

Chhattisgarh Congress कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव की तैयारी तेज कर दी है विधानसभा चुनाव मिली करारी हार के बाद अब कार्यकर्ताओं में जोश भरने की जवाबदारी पार्टी ने सचिन पायलट को सौंपा है.प्रदेश प्रभारी बनने के बाद सचिन पायलट दो दिवसीय छत्तीसगढ़ प्रवास पर थे. इस दौरान सचिन पायलट ने लगातार पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं की बैठक लेकर उनमे जोश भरा. Lok Sabha Election

लोकसभा चुनाव में युवा ब्रिगेड पर कांग्रेस लगाएगी दांव

रायपुर : छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के नए प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारियों में जुट चुके हैं. प्रदेश में आने के बाद सचिन पायलट ने छत्तीसगढ़ के दिग्गज कांग्रेस नेताओं से वन टू वन चर्चा की.इसके बाद कांग्रेस प्रदेश कार्यालय राजीव भवन में कांग्रेस प्रदेश कार्यकारिणी की महत्वपूर्ण बैठक में हिस्सा लिया. बैठक में कांग्रेस प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट के अलावा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज , नेता प्रतिपक्ष डॉ चरण दास महंत सहित कांग्रेस के दिग्गज नेता शामिल हुए.

कांग्रेस के अंतरकलह पर पायलट जवाब, कहां पार्टी में नहीं है मनभेद : इस बीच पार्टी के अंदर चल रहा है अंतर कलह को लेकर सचिन पायलट का कहना है कि यह दुष्प्रचार है ,हर पार्टी, हर दल, हर परिवार में कहीं ना कहीं किसी बिंदु पर छोटा-मोटा मतभेद हो सकता है, लेकिन मनभेद किसी में नहीं है। मैं प्रदेश के सभी नेताओं के संपर्क में हूँ, और सभी का एक ही मत है, कैसे एकजूटता के साथ चुनाव लड़े, आगे बढ़े और कांग्रेस को मजबूत करें।

ध्यान भटका कर चुनाव में वोट मांगती है भाजपा : वहीं लोकसभा चुनाव के मुद्दों को लेकर सचिन पायलट ने कहा कि मैं तो हमेशा से चुनौती देता हूं कि यदि भाजपा के चुनाव लड़ना है तो परफॉर्मेंस गवर्नमेंस और रिपोर्ट कार्ड पर चुनाव लड़े और जनता इस पर निर्णय करें. लेकिन ध्यान भटका कर जज्बाती और भावनात्मक मुद्दों को प्राथमिकता देंगे ,तो लोग भाव में बहकर वोट डाल देंगे तो ऐसा इस बार नहीं होने वाला है.

राजस्थान में कांग्रेस की जीत : सचिन पायलट ने कहा कि पहले यह धारणा फैलाई गई थी कि बीजेपी चुनाव जीतती है, लेकिन बीजेपी को हमने हिमाचल कर्नाटक में हराया और हाल ही में राजस्थान में सरकार बने एक महीना नहीं हुआ. वहां पर उपचुनाव हुआ. चुनाव में बीजेपी के उम्मीदवार को आचार संहिता लागू होने के बावजूद मंत्री बना दिया और जनता ने 12000 वोट से वहां पर कांग्रेस की उम्मीदवार को जिताया है. जनता बड़े विवेक से अपने मत का प्रयोग करेगी, जो लोग अति आत्मविश्वास में आज खोए हुए हैं,उन्हें ऐसा नही होना चाहिए.

''मुझे लगता है जनता कांग्रेस के पक्ष में वोट डालेगी. छत्तीसगढ़ के लोग समझदार हैं. संवेदनशील हैं, और वह जानते हैं कौन पार्टी क्या बोलते हैं और क्या करती है. हमारी सरकार 5 साल रही हमने जो पॉलिसी बनाई ,जो वादे किये, उसे लोगों ने पसंद किया. बीजेपी ने तो दुष्प्रचार प्रचार किया है, वादे करके सत्ता में आए कैसे उस कार्य करेंगे जनता सवाल पूछ रही है.'' सचिन पायलट, प्रदेश प्रभारी छग

लोकसभा चुनाव के पहले पार्टी में रिक्त पदों पर होगी नियुक्ति : लोकसभा चुनाव के पहले नियुक्तियों को लेकर सचिन पायलट ने कहा कि संगठन में जहां कुछ कमियां हैं कोई पद खाली है. यह लगातार चलने वाली प्रक्रिया है. लेकिन संगठन ने पूरी तरह से मुस्तैदी से धरातल तक उतरेगा. हम लोग खुद संभाग स्तर, जिला, लोकसभा जाएंगे सभाएं करेंगे. लोगों से मिलेंगे और जो हमारी कांग्रेस पार्टी का संदेश है. उसे कार्यकर्ताओं के माध्यम से बूथ तक पहुंचाएंगे.


युवाओं को टिकट देने पर पायलट ने दिया बल : विधानसभा चुनाव में जिन चेहरों को जनता ने खारिज कर दिया. वे लोग लोकसभा चुनाव लड़ने की कोशिश करेंगे. इस पर सचिन पायलट ने कहा कि चुनाव में व्यक्ति हारते भी है जितते भी है. लोकसभा चुनाव में हमारी चयन की प्रक्रिया है. उसमें जीतने वाला उम्मीदवारों को टिकट दी जाएगी. इस बार हारे हैं पहले दो तिहाई बहुमत के साथ जीते भी थे. मेरी व्यक्तिगत राय है कि नौजवानों को हमें आगे बढ़ना चाहिए.

कोरबा में पहाड़ी कोरवा नहीं मनाते नए साल का जश्न, वजह आपको भी कर देगी हैरान
छत्तीसगढ़ के आदिवासी PVTG परिवारों के लिए पीएम जनमन योजना, कितनी फायदेमंद जानिए ?
सरगुजा के पहाड़ी कोरवा की सफलता की कहानी, एक फैसले से बदल गई जिंदगी
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.