ETV Bharat / state

छत्तीसगढ़ में 1300 करोड़ का गौठान घोटाला: अरुण साव

author img

By

Published : May 15, 2023, 4:16 PM IST

Arun Sao accused Congress of doing Gauthan scam
छत्तीसगढ़ में हुआ गौठान घोटाला

छत्तीसगढ़ भाजपा ने गौठान को लेकर भूपेश सरकार को घेरना शुरू कर दिया है. भाजपा ने 1300 करोड़ का गौठान घोटाला का आरोप लगाया है. बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष अरुण साव के मुताबिक प्रदेश में गौठान के नाम पर ग्रामीण जनता को ठगा गया है. बीजेपी अब चलबो गोठान खोलबो पोल अभियान चलाएगी.

रायपुर : बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने छत्तीसगढ़ में गौठान घोटाले का आरोप कांग्रेस सरकार पर लगाया है. अरुण साव ने कहा कि बीजेपी प्रतिनिधि मंडल और कार्यकर्ताओं ने गौठानों का निरीक्षण किया है. सभी ने गौठानों का हाल देखा. जिसमें न गाय मिली,न गोबर बेचा जा रहा था. गौठान में गाय के रखरखाव के लिए कोई व्यवस्था नहीं मिली. ऐसा लगा यहां कभी गाय रही ही नहीं है.

कांग्रेस की सरकार जबसे सत्ता में आई है, उसने बेदर्दी से प्रदेश के संसाधनों की लूट की है. रोज घपले घोटालों की खबरों से छत्तीसगढ़ शर्मसार हुआ है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ को कलंकित किया है. सबसे शर्मनाक घोटाला इस सरकार ने गोमाता के नाम पर किया है. -अरुण साव, प्रदेशाध्यक्ष, छत्तीसगढ़ भाजपा

गौमाता के नाम पर घोटाला : भाजपा का यह भी आरोप है कि प्रदेश सरकार ने छत्तीसगढ़ियों की भावनाओं से खिलवाड़ किया है. कथित नरवा, गरवा, घुरवा, बारी के नाम पर वोट हासिल किया. इन योजनाओं की राशि भी गोठान के नाम पर खर्च की गई. 1300 करोड़ से ज्यादा की राशि का दुरुपयोग कर इसमें भारी घोटाला किया गया है.

  1. Balodabazar Accident: ट्रक और पिकअप की टक्कर में 6 की मौत, सीएम ने जताया दुख, मुआवजे की घोषणा
  2. Fire in Kawardha: कपड़ा दुकान में आग से लाखों का नुकसान
  3. छत्तीसगढ़ के सफाईकर्मी की आवाज में गजब का जादू, जानिए राज

20 मई से बीजेपी करेगी आंदोलन : भारतीय जनता पार्टी ने भ्रष्टाचार के खिलाफ जन-जागरण के लिए एक प्रदेशव्यापी ‘चलबो गोठान-खोलबो पोल’ अभियान शुरू करना तय किया है. ये अभियान 20 मई से शुरु होगा.जिसमें हर मंडल के नेता कम से कम 10 गौठानों का निरीक्षण करेंगे. ग्रामीणों से मिलकर वहां के ग्रामीणों से मिलेंगे,जमीनी हाल पता करने ‘गोठान का गोठ’ करेंगे. इसके साथ ही मौके पर प्रपत्र भी तैयार किया जाएगा.जिसमें गौठानों की सुविधाओं का जिक्र होगा.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.