राजीव गांधी किसान न्याय योजना पर डिप्टी सीएम अरुण साव का बड़ा ऐलान, किसानों के आएंगे अच्छे दिन

author img

By ETV Bharat Chhattisgarh Desk

Published : Jan 9, 2024, 8:46 PM IST

Updated : Jan 9, 2024, 9:29 PM IST

Deputy CM Arun Sao

Deputy CM Arun Sao डिप्टी सीएम अरुण साव ने राजीव गांधी किसान न्याय योजना को लेकर बड़ा ऐलान किया है. इसके साथ ही किसानों को अब इस योजना की चौथी किस्त का फायदा होगा. इस मामले में कांग्रेस ने जल्द न्याय योजना की राशि जारी करने की मांग की है.Rajiv Gandhi Kisan Nyay Yojana

राजीव गांधी किसान न्याय योजना

मुंगेली/रायपुर: छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम अरुण साव ने किसानों से जुड़े मामले पर बड़ा ऐलान किया है. इस बार यह ऐलान राजीव गांधी किसान न्याय योजना से जुड़ा हुआ है. उन्होंने कहा है कि राजीव गांधी किसान न्याय योजना की चौथी किस्त का भुगतान किसानों को किया जाएगा. मुंगेली के जरहागांव में डिप्टी सीएम अरुण साव ने यह ऐलान किया है.

बीजेपी सरकार किसानों की हितैषी सरकार है: डिप्टी सीएम अरुण साव ने कहा है कि बीजेपी किसानों की हितैषी सरकार है. पिछले सरकार के राजीव गांधी न्याय योजना के तहत धान खरीदी की चौथी किस्त की राशि जो कांग्रेस सरकार नहीं दे सकी थी. उसके पैसे भी हमारी सरकार किसानों को देगी. बात अगर किसानों के हितों की है तो सरकार बदल जाने से किसानों के अधिकार समाप्त नहीं हो जाते.

"भारतीय जनता पार्टी की सरकार किसानों के हितों की चिंता करने वाली सरकार है. हम किसानों के अधिकार की वो सारी चीजें देने के लिए तैयार हैं जो मोदी की गारंटी के तहत घोषित की गई थी.साथ ही पिछले सरकार के फैसले के तहत किसानों को दी जाने वाली राजीव गांधी किसान न्याय योजना की राशि भी अब दी जाएगी": अरुण साव, डिप्टी सीएम, छत्तीसगढ़

कांग्रेस ने राशि जल्द जारी करने की मांग की: राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत कांग्रेस ने जल्द साय सरकार से इस योजना के तहत चौथी किस्त जारी करने की मांग की थी. कांग्रेस की तरफ से प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि यह खैरात नहीं है. यह किसानों का अधिकार है. इसे जल्द बीजेपी सरकार को जारी करना चाहिए. किसान न्याय योजना की तीन किस्तों का भुगतान किया जा चुका है और चौथे किस्त के भुगतान का प्रावधान बजट में किया गया है. इसलिए इसे जारी करना चाहिए.

डिप्टी सीएम के इस ऐलान के बाद अब देखना होगा कि कांग्रेस की तरफ से क्या ताजा बयान आता है. क्योंकि सरकार ने राजीव गांधी किसान न्याय योजना की चौथी किस्त जारी करने का ऐलान कर दिया है.

छत्तीसगढ़ के 12 लाख किसानों के खातों में धान बोनस ट्रांसफर, अटलजी के जन्मदिन पर सुशासन दिवस का दिया तोहफा
बिलासपुर में किसानों को बोनस का पैसा नहीं आने की फैली अफवाह, किसानों ने लगाया बैंक के बाहर लाइन
बोनस वितरण करते वक्त भावुक हुए मंत्री टंकराम वर्मा, मंच से छत्तीसगढ़ी गीत भी सुनाया
Last Updated :Jan 9, 2024, 9:29 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.