राममंदिर प्राण प्रतिष्ठा पर शंकराचार्यों को लेकर क्या बोल गए मंत्री जी ?

author img

By ETV Bharat Chhattisgarh Desk

Published : Jan 15, 2024, 7:19 PM IST

Updated : Jan 15, 2024, 9:11 PM IST

Minister Shyambihari Jaiswal

Minister Shyambihari Jaiswal छत्तीसगढ़ के कैबिनेट मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शंकराचार्यों को लेकर बड़ा बयान दिया है.

छत्तीसगढ़ के कैबिनेट मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल

मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर : देश में अयोध्या राममंदिर में प्राण प्रतिष्ठा को लेकर उत्सव की तैयारी चल रही है.वहीं राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के शुभ मुहूर्त को लेकर शंकराचार्यों और ज्योतिषियों के बीच तर्क वितर्क का दौर भी चल गया है. राम मंदिर को शंकराचार्यों ने अधूरा मानते हुए समारोह से दूरी बनाने की बात कही है.वहीं कुछ शंकराचार्यों ने समारोह में शामिल होने की बात कही है. इसी बीच छत्तीसगढ़ के कैबिनेट मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल ने शंकराचार्यों के राम मंदिर में ना आने को लेकर बड़ा बयान दिया है.

शंकराचार्यों से प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आने का अनुरोध : शंकराचार्यो के राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में न जाने को लेकर स्वास्थ्य मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल ने कहा है कि, सबका अपना अपना देखने का नजरिया है, स्वामी जी कुछ बोल रहे है तो कुछ विषय होगा. मेरा मीडिया के माध्यम से अनुरोध है कि चारों शंकराचार्य आएं.

''हमारे धर्मग्रंथों में शंकराचार्य की बड़ी भूमिका होती है. मुझे विश्वास है कि चारों शंकराचार्य राममंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में अयोध्या आएंगे.''- श्यामबिहारी जायसवाल, स्वास्थ्य मंत्री छग शासन

आपको बता दें कि श्यामबिहारी जायसवाल सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंदिरों की साफ सफाई के अभियान का हिस्सा भी बने.मनेंद्रगढ़ के विजय टेकरी हनुमान मंदिर पंचमुखी हनुमान मंदिर पहुंचे थे.

22 जनवरी के दिन घर पर भगवान राम की पूजा कैसे करें, किन बातों का रखें ख्याल, जानिए
राममय हुआ बलरामपुर, राम भक्तों ने निकाली भव्य अक्षत कलश शोभायात्रा
रायपुर में श्रीमद भागवत कथा का आयोजन, अंतर्राष्ट्रीय कथावाचक अनिरुद्धाचार्य करेंगे कथा वाचन
Last Updated :Jan 15, 2024, 9:11 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.