मनेन्द्रगढ़ जिला अस्पताल पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल, अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश

author img

By ETV Bharat Chhattisgarh Desk

Published : Jan 13, 2024, 10:49 PM IST

Manendragarh District Hospital

Chhattisgarh Health Minister Shyam Bihari : मनेन्द्रगढ़ जिला अस्पताल में शनिवार को स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल पहुंचे. यहां उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को कई आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

मनेन्द्रगढ़ जिला अस्पताल पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल

मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर: छत्तीसगढ़ के स्वस्थ्य मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल शनिवार को अपने गृह विधानसभा क्षेत्र मनेंद्रगढ़ पहुंचे. यहां उन्होंने कलेक्टर और सीएचएमओ सहित स्वस्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की. साथ ही कई आवश्यक दिशा निर्देश दिए. इसके बाद स्वास्थ्य मंत्री मनेंद्रगढ़ जिला अस्पताल पहुंचकर स्थितियों का जायजा लिया.

जिला अस्पताल के मरीजों का जाना हाल-चाल: जिला अस्पताल में स्वास्थ्य मंत्री ने हास्पिटल में मौजूद दवा के बारे में जानकारी ली. अस्पताल के मरीजों से हाल-चाल जाना. साथ ही अस्पताल की व्यवस्थाओं के बारे में मरीजों से पूछताछ की. इसके बाद प्रदेश के स्वस्थ्य मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल मीडिया से मुखातिब हुए. उन्होंने कहा कि, "यह मेरा गृह जिला है. मेरा विधानसभा क्षेत्र है. मैं विधायक रहते हुए इस हास्पिटल को बहुत ऊंचाई तक पहुंचाने की पूरी कोशिश करूंगा. सौभाग्य से प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री के तौर पर मुझे काम करने का मौका मिला है."

डॉक्टरों के नियुक्ति का दिया संकेत: साथ ही स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि, " आज अस्पताल का निरीक्षण किया है. यहां कितने संसाधनों की कमी है? कितने स्टॉप की कमी है? इसे लेकर जिला कलेक्टर और सीएचएमओ से बात की गई है. जल्द ही आप लोगों को बदलाव नजर आएगा. जहां उपकरण की कमी है, वहां हम पैसा जारी करने वाले हैं. डॉक्टरों की पोस्टिंग जो पेंडिग पड़ी है, उनकी नियुक्ति की जाएगा. अन्य व्यवस्थाओं पर भी ध्यान दिया जा रहा है. बदलाव आप लोगों को 15 दिनों में नजर आ जाएगा."

बता दें कि शनिवार को स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने जिला अस्पताल का निरीक्षण कर अस्पताल में संसाधनों की कमी को दूर करने के दिशा निर्देश दिए. साथ ही डॉक्टरों की नियुक्ति का संकेत दिया.

बस्तर में लाल आतंक को तगड़ा झटका, कमांडर सहित 3 नक्सलियों ने किया सरेंडर
कांकेर में बीजेपी नेता असीम राय की हत्या में शामिल शार्प शूटर गिरफ्तार
प्राण प्रतिष्ठा से दूरी पर गिरिराज सिंह ने कांग्रेस के डीएनए पर उठाए सवाल, डहरिया ने किया पलटवार
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.