कवर्धा में धान का अवैध परिवहन करते पकड़ा गया सरपंच, प्रशासन ने की कार्रवाई

author img

By ETV Bharat Chhattisgarh Desk

Published : Jan 10, 2024, 9:31 PM IST

Updated : Jan 10, 2024, 10:39 PM IST

Illegally Paddy Transport

Illegally Paddy Transport कवर्धा जिला प्रशासन ने धान के अवैध परिवहन के खिलाफ बड़ी कारवाई की है. जिला प्रशासन ने सरपंच को 171 कट्टा धान का अवैध परिवहन करते पकड़ा है. आरोपी सरपंच के खिलाफ आगे की कार्रवाई की जा रही है.

कवर्धा में धान का अवैध परिवहन

कवर्धा: बुधवार को कवर्धा जिला प्रशासन ने धान के अवैध परिवहन पर बड़ी कारवाई की है. पुलिस ने कवर्धा के भागूटोला सरपंच को 171 कट्टा धान का अवैध परिवहन करते पकड़ा है. सूचना मिलते ही खाद्य अधिकारी और कवर्धा तहसीलदार की टीम ने घेराबंदी कर दोनों वाहन को पकड़ लिया. मौके पर पंचनामा बनाकर ट्रक और ट्रैक्टर पर रखे धान को कृषि उपज मंडी को सौंप दिया गया. आरोपी सरपंच के खिलाफ आगे की कार्रवाई की जा रही है.

कृषि केंद्र की आड़ में धांधली का खेल: जानकारी के अनुसार, भागूटोला सरपंच अपने कृषि केंद्र की आड़ में अवैध धान कम कीमत में खरीदकर जनप्रतिनिधि होने का धौंस दिखाकर सोसायटी में बेच रहा था. जिस पर मुखबिर ने प्रशासन को मामले की जानकारी दी. बुधवार को आरोपी सरपंच अपने ट्रैक्टर में 51 कट्टा और ट्रक में 120 कट्टा धान सोसायटी में खपाने ले जा रहा था. तभी मुखबिर की सूचना पर अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंची और सभी धान जब्त कर लिया.

"जिले भर में धान के अवैध परिवहन पर लगातार कार्रवाई की जा रही है. आज मुखबिर की सूचना में ग्राम भागूटोला सरपंच की वाहन को रोका. जांच करने पर ट्रैक्टर से 51 कट्टा और ट्रक में 120 कट्टा धान मिला. जिसे जब्त किया गया है. जिलेभर में अब तक ऐसे कुल 11 कार्रवाई कर प्रकरण बनाया गया है. जब्त धान को कृषि मंडी के सुपुर्द किया गया है." - अकांक्षा नायक, प्रभारी खाद्य अधिकारी

धान खरीदी शुरु होते ही बिचौलिए सक्रिय: प्रदेश में 1 नवंबर 2023 से धान खरीदी शुरु होते ही बिचौलिए सक्रिय हो गए हैं. अन्य प्रदेश से सस्ती कीमत में धान लाकर छत्तीसगढ़ में खपाने की कोशिश की जा रही है. इसे रोकने जिला प्रशासन सीमावर्ती इलाकों में चेकपोस्ट लगाकर निगरानी बनाए हुए है. खासकर कबीरधाम जिला मध्यप्रदेश सीमा से लगे होने के चलते यहां बिचौलिए सक्रिय हैं. इसके चलते समय-समय पर यहां कारवाई होती रहती है.

साय कैबिनेट से रामलला दर्शन योजना पास, सरकार रामभक्तों को कराएगी अयोध्या का तीर्थ
बीजापुर आईईडी ब्लास्ट में घायल छात्रा का नक्सली कर रहे इलाज, पुलिस ने शुरू की जांच
मौर्य के बयान पर किरण सिंहदेव का पलटवार, कहा- "ऐसे बयानों की वजह से है आज उनकी यह स्थिति"
Last Updated :Jan 10, 2024, 10:39 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.