भिलाई टाउनशिप में पानी के लिए मचेगा हाहाकार,जानिए वजह ?

author img

By ETV Bharat Chhattisgarh Desk

Published : Jan 9, 2024, 7:58 PM IST

Water supply

भिलाई टाउनशिप में रहने वाले लोगों के लिए आगामी दो दिन काफी मुसीबत भरे होने वाले हैं.क्योंकि टाउनशिप में पाइपलाइन मेंटनेंस के लिए जल की आपूर्ति दो दिनों तक रोकी जाएगी.

भिलाई: भिलाई टाउनशिप में रहने वाले लोगों के लिए एक जरुरी खबर है.क्योंकि आगामी दो दिनों में टाउनशिप के लोगों को पानी के लिए जूझना पड़ सकता है.भिलाई टाउनशिप में पानी सप्लाई को बेहतर करने के लिए मरम्मत का काम किया जाएगा. जिसकी वजह से 10 और 11 जनवरी को जलापूर्ति बाधित रहेगी.

लीकेज की समस्या को ठीक करेगा प्रबंधन : भिलाई स्टील प्लांट प्रबंधन की ओर से इसकी पुष्टि की गई है. भिलाई टाउनशिप के लिए आवश्यक सूचना जारी कर दी गई है. नगर सेवाएं विभाग के जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग ने जयंती स्टेडियम के पीछे की तरफ पूर्व क्षेत्र की ओर जल आपूर्ति के लिए 30 इंच व्यास की मुख्य पाइप लाइन में लीकेज की समस्या को दूर किया जाएगा.

कब-कब बंद होगी पानी की आपूर्ति : भिलाई इस्पात संयंत्र प्रबंधन के मुताबिक 10 जनवरी 2024 को शट डाउन लिया गया है. इस काम को पूरा करने के लिए मरोदा जल शोधन संयंत्र से पूर्व क्षेत्र की सभी पेयजल सप्लाई लाइन को बंद करने की जरुरत है. इसलिए 10 जनवरी यानी बुधवार को सेक्टर 1 सड़क क्रॉस स्ट्रीट और सड़क 1 से 25 और सेक्टर 4 की सड़क 1 से 16 एवं सड़क ईएमआर में पानी सप्लाई प्रभावित रहेगी.

11 जनवरी दिन गुरुवार 2024 को पूर्व क्षेत्र के सेक्टर 1 से सेक्टर 6 तक जल आपूर्ति आंशिक रूप से प्रभावित रहेगी. जन स्वास्थ्य विभाग ने सेक्टर 1 से सेक्टर 6 तक की आम जनता से सहयोग की अपील की है.

छत्तीसगढ़ में गाय के गोबर से बनी चटाई, सेहत और शुगर दोनों को कंट्रोल करने का दावा
SPECIAL: इस दिवाली ईको फ्रेंडली दीयों की भारी डिमांड, इस गांव की महिलाएं गोबर के दीए बनाकर बन रहीं सशक्त
बीजापुर:महिलाएं गोबर से बना रही आकर्षक दीये,बाजार में है डिमांड
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.