दुर्ग में नशीली दवा के खिलाफ सबसे बड़ी कार्रवाई करने वाले पुलिसकर्मी सम्मानित

author img

By ETV Bharat Chhattisgarh Desk

Published : Jan 19, 2024, 11:06 PM IST

Durg Policeman honored

Durg Policeman Honored पुलिस विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से आम जनता द्वारा सम्मान किया जाता हो ऐसा वाकया दुर्लभ ही देखने को मिलता है. पिछले दिनों नशे के खिलाफ अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई करने वाली दुर्ग पुलिस की टीम का आज जनता ने सम्मान किया है.

नशीली दवा के खिलाफ कार्रवाई करने वाले पुलिसकर्मी सम्मानित

दुर्ग: पुलिस विभाग द्वारा नशे के खिलाफ की गई कार्रवाई से आम जनता में काफी खुशी है. दुर्ग पुलिस द्वारा कुछ दिन पहले करोड़ों की नशीली दवाइयों को लेकर अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की गई. जिससे खुश दुर्ग शहर की जनता, शहर विधायक और चेंबर ऑफ कॉमर्स के सदस्यों द्वारा हौसला अफजाई के लिए पुलिस विभाग का सम्मान किया गया.

पुलिस कर्मियों को किया सम्मानित: दुर्ग शहर के प्रबुद्धजनों, छत्तीसगढ़ चैंबर ऑफ कॉमर्स और दुर्ग शहर विधायक गजेंद्र यादव द्वारा दुर्ग पुलिस विभाग का सम्मान किया गया. नशा मुक्ति अभियान के तहत दुर्ग पुलिस द्वारा अंतरराज्यीय नशा तस्करों के खिलाफ अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई करोड़ों की नशीली दवा बरामद की गई थी. साथ ही पुलिस ने एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया था. इस कार्रवाई में शमिल दुर्ग पुलिस की पूरी टीम का सम्मान होटल सागर में आयोजित कार्यक्रम में किया गया. पुलिस कर्मियों के सम्मान कार्यक्रम में दुर्ग विधायक गजेंद्र यादव, कलेक्टर रिचा प्रकाश चौधरी, दुर्ग एसपी राम गोपाल गर्ग, छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारी समेत पुलिस विभाग के बड़े अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे.

"इस तरह की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी": कार्यक्रम में मौजूद दुर्ग कलेक्टर रिचा प्रकाश चौधरी ने पुलिस कर्मियों की इस सफलता की सराहना की है. उन्होंने पुलिस कर्मियों का सम्मान करने के लिए कार्यक्रम का आयोजन करने वाले स्थानीय विधायक, चेंबर ऑफ कॉमर्स और आम जनता का धन्यवाद किया है. उन्होंने कहा, "आज स्थानीय विधायक के सौजन्य में पुलिस की टीम ने इतना बड़ा ड्रग के खिलाफ कार्रवाई किया है. उनके सम्मान में यह कार्यक्रम रखा गया है. मैं विधायक जी को धन्यवाद देना चाहूंगी कि उन्होंने नागरिकों के स्तर पर कार्यक्रम आयोजित किया."

नशे का कंट्रोल हमें पारिवारिक और सामाजिक स्तर पर भी देखना पड़ेगा. हमारे बच्चे और हमारे पड़ोस में यदि कोई इसकी गिरफ्त में है, तो हम तत्काल रूप से पुलिस को सूचित करें और जानकारी दे कि कौन उपलब्ध करवा रहा है. साथ ही उनको सहयोग मिल सकता है, अगर हम सामाजिक रूप से अवेयर रहेंगे. एसपी साहब की टीम ने पूरे एक महीने मेहनत की है. मुझे खुशी है कि इतनी बड़ी कार्रवाई हम कर पाये हैं. आगे भी इस तरह की कार्रवाई जारी रहेंगी. - रिचा प्रकाश चौधरी, एसपी, दुर्ग

विधायक ने पुलिस की सराहना की: दुर्ग शहर के विधायक गजेंद्र यादव ने पुलिस की सफलता की तारीफ की है. उन्होंने कहा, "हमारे दुर्ग पुलिस ने नशे के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. एक ट्रक से भी ज्यादा नशीली दवा भरकर लाये हैं राजस्थान से. यहां की पुलिस ने 15 दिनों से वहां वर्किंग की है और यह बड़ी सफलता हासिल की है. ताकि दुर्ग नशा मुक्त हो सके. आज उस कार्रवाई में जो टीम गई थी, उनका सम्मान माननीय कलेक्टर महोदय और एसपी साहब के मौजूदगी में किया गया है. लगातार जहां से भी नशीला टेबलेट की सुराग मिलेगा, उस पर कार्रवाई की जाएगी."

राजस्थान से पकड़ा गया था मास्टरमाइंड: आपको बता दें कि दुर्ग पुलिस द्वारा जिले में लंबे समय से नशा मुक्ति अभियान चलाया जा रहा है. इसी क्रम में दो दिन पहले दुर्ग पुलिस अधीक्षक रामगोपाल गर्ग के नेतृत्व में एक टीम द्वारा एक भाई बहन को पकड़ा था. जिनसे पूछताछ में नशीली दवा के अवैध करोबारी की सूत्र मिला था. जिसके बाद दुर्ग पुलिस की एक टीम राजस्थान रवाना हुई. जहां राजस्थान पुलिस की मदद से एक आरोपी समेत करोड़ों की नशीली दवाइयां बरामद हुई थी. इस कार्रवाई का दुर्ग पुलिस की साइबर यूनिट एवं अधिकारियों की टीम नेतृत्व किया था. जिसे नशीली दवा के खिलाफ अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई बताया जा रहा है.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.