रामलला के दर्शन करने अयोध्या जाने वाले भक्तों को रेलवे देगी बड़ी सौगात

author img

By ETV Bharat Chhattisgarh Desk

Published : Jan 9, 2024, 10:53 PM IST

Updated : Jan 10, 2024, 7:07 AM IST

Railways will give gift to Ram devotees

22 जनवरी को अयोध्या में रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा है. दुनियाभर से लाखों भक्त राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने पहुंचेंगे. छत्तीसगढ़ से भी भारी संख्या में राम भक्त अयोध्या रवाना होने वाले हैं. राम भक्तों को अयोध्या पहुंचाने के लिए रेलवे जल्द ही बिलासपुर के लोगों को बड़ी सौगात देने जा रही है.Pran pratistha in Ram temple

बिलासपुर: 22 जनवरी को अयोध्या में रामलाल विराजने वाले हैं. अयोध्या नगरी को बीते छह महीने से सजाने संवारने का काम जारी है. बिलासपुर से भी बड़ी संख्या में भक्त राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने अयोध्या जाने वाले हैं. भक्तों का कहना है कि बिलासपुर से एक ही ट्रेन है जो अयोध्या तक जाती है. दुर्ग से चलने वाली नौतनवा एक्सप्रेस ट्रेन है जो दुर्ग से खुलकर अयोध्या पहुंचती है. लोगों की पहले से शिकायत थी कि ये ट्रेन सप्ताह में एक ही बार जाती है और वहीं ट्रेन वहां से वापस आती है.

रामभक्तों को रेलवे देे जा रही बड़ी सौगात: छत्तीसगढ़ के राम भक्तों को अयोध्या तक पहुंचाने के लिए अब रेलवे बड़ा कदम उठाने जा रही है. छत्तीसगढ़ से अयोध्या के लिए तीन ट्रेनों को यहां के रुट से होकर रवाना किया जाएगा. इसमें विशाखापट्टनम से गोरखपुर एक्सप्रेस शामिल है, वहीं सारनाथ एक्सप्रेस, गोंदिया बरौनी एक्सप्रेस और गरीब रथ एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनों का परिचालन बढ़ाकर अयोध्या तक करने पर विचार चल रहा है. रेलवे अगर ये कदम उठा लेता है तो छत्तीसगढ़ से भी हजारों लोग अयोध्या दर्शन के लिए पहुंच सकेंगे.

क्या है रेलवे बोर्ड की रणनीति: रेलवे बोर्ड देश के हर कोने से सीधे अयोध्या को जोड़ने के लिए ट्रेन चलाने की व्यवस्था के लिए प्रयास शुरू कर दिया है. दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के अधिकारियों की मानें तो अयोध्या तक छत्तीसगढ़ के लोगों को ले जाने के लिए तीन ट्रेनों का स्टॉपेज बढ़ाने और आगे तक ले जाने की व्यवस्था की जा रही है. इस समय छत्तीसगढ़ से सप्ताह में 1 दिन अयोध्या तक दुर्ग नौतनवा एक्सप्रेस जाती है, लेकिन इसमें सभी श्रद्धालु नहीं जा पाएंगे और ट्रेन में सीट कंफर्म की मारामारी रहेगी, इसलिए श्रद्धालुओं को सीधे राम मंदिर की नगरी ले जाने रेलवे बोर्ड ने कई ट्रेनों के परिचालन का विचार कर रही है.

राजीव गांधी किसान न्याय योजना पर डिप्टी सीएम अरुण साव का बड़ा ऐलान, किसानों के आएंगे अच्छे दिन
हाई कोर्ट ने हवाला कारोबारी दम्मानी ब्रदर्स की जमानत याचिका
सुकमा पुलिस को बड़ी कामयाबी, तीन नक्सली गिरफ्तार, कई बड़े खुलासे की उम्मीद
Last Updated :Jan 10, 2024, 7:07 AM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.