ETV Bharat / state

agniveer bharti in bilaspur: देश की सेवा करने का युवाओं को मौका, अग्निवीर भर्ती के लिए ऑनलाइन पंजीयन 20 मार्च तक

author img

By

Published : Mar 13, 2023, 6:33 PM IST

bilaspur latest news भारत के सपूतों को अग्निवीर भर्ती योजना के तहत देश की सेवा करने का सुनहरा मौका मिल रहा है. अग्निवीर योजना के माध्यम से देश के नौजवानों को सेना में भर्ती होने के लिए ऑनलाइन पंजीयन का समय 20 मार्च तक बढ़ा दिया गया है. युवा रोजगार का सुनहरा अवसर पाकर देश की सेवा कर सकते हैं. vacancy news chhattisgarh

agniveer bharti in bilaspur
देश की सेवा करने का युवाओं को मौका

बिलासपुर: देश की सेना में भर्ती के लिए केंद्र सरकार ने अग्निवीर भर्ती योजना शुरू की है. इस अग्निवीर भर्ती योजना के तहत देश की युवा पीढ़ी 18 से 23 वर्ष तक देश की सेवा कर अपने देश के प्रति कर्तव्य का निर्वहन करेगी. इस योजना की शुरुआत में भले ही विरोध किया गया था, लेकिन युवाओं की सेना में भर्ती होने की दिलचस्पी और भीड़ देखी जा रही है. यह साबित करता है कि युवा इस योजना के जरिये देश सेवा करने का सपना पूरा कर सकते हैं. इसीलिए लगातार अग्निवीर परीक्षा में शामिल होने युवाओं में उत्साह बढ़ते जा रहा है.

सेना ने ऑनलाइन आवेदन की तिथि बढ़ाई: सेना में अग्निवीर भर्ती परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन मंगाए गए थे. पिछले दिनों ऑनलाइन आवेदन के लिए समय कम दिया गया था. लेकिन युवाओं में अग्निवीर भर्ती के लिए उत्साह को देखते हुए ऑनलाइन पंजीयन की तिथि को बढ़ाते हुए अब इसे 20 मार्च तक कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें: leaders reaction for naatu naatu : नाटू नाटू ने जीता ऑस्कर, नेताओं ने दी बधाईयां


वेबसाइट पर जाकर करें आवेदन: परीक्षा आयोजकों ने इसके लिए हेल्प डेस्क भी बनाया है. पंजीयन संबंधी प्रश्नों के लिए वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in पर जा सकते हैं. ऑनलाइन सीईई प्रश्नों के लिए वेबसाइट wm.joinindianarmy@gov.in पर जा सकते हैं. ईमेल के लिए jiahelpdesk2023@gmail.com पर आप मेल कर सकते हैं. मोबाइल नंबर 79961-57222 पर भी संपर्क किया जा सकता है. ज्यादा जानकारी और किसी भी समस्या के लिए सेना भर्ती कार्यालय, रायपुर के फोन नंबर 0771-2965213 पर भी संपर्क कर किया जा सकता है.

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.