खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2023 में नक्सलगढ़ बीजापुर की बेटियां दिखाएंगी जलवा

author img

By ETV Bharat Chhattisgarh Desk

Published : Jan 13, 2024, 9:34 AM IST

Updated : Jan 13, 2024, 9:41 AM IST

Khelo India Youth Games

Khelo India Youth Games 2023 19 जनवरी से शुरू हो रहे खेलो इंडिया गेम्स में छत्तीसगढ़ के नक्सलगढ़ की बेटियां अपना कमाल दिखाएंगी.

रायपुर\बीजापुर: 6वीं खेलो इंडिया गेम्स 2023 का आयोजन 19 जनवरी 2024 से 31 जनवरी 2024 तक तमिलनाडु में किया जायेगा. खेलो इंडिया यूथ गेम्स के लिए बीजापुर स्पोर्टस एकेडमी की खिलाड़ियों का सलेक्शन छत्तीसगढ़ महिला फुटबॉल टीम के लिए हुआ है. बीएसए की फुटबॉल खिलाड़ी जानकी कोरसा, बिन्दु तेलम और ज्योति कुड़ियम छत्तीसगढ़ महिला फुटबॉल टीम का प्रतिनिधित्व करेंगी.

साल 2023 में गुवाहाटी असम में आयोजित हिरो जूनियर गर्ल्स फुटबॉल चैंपियनशिप में छत्तीसगढ़ महिला टीम में बीजापुर स्पोर्टस एकेडमी की ज्योति यादव ने फुटबाल नेशनल कोच के नेतृत्व में क्वॉटर फाइनल तक का सफर किया था. इस जूनियर गर्ल्स चैम्पियनशिप में बीजापुर स्पोर्टस एकेडमी की 4 खिलाड़ियों ने छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व किया. जूनियर गर्ल्स चैंपियनशिप में उत्कृष्ट प्रदर्शन से छत्तीसगढ़ महिला फुटबॉल टीम ने खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2023 में क्वॉलीफायी किया है. छत्तीसगढ़ की टीम 17 जनवरी 2024 को रायपुर से तमिलनाडु के लिए रवाना होगी.

झारखंड को हराकर गोल्ड पर किया कब्जा: बीजापुर स्पोर्टस एकेडमी के फुटबॉल खिलाड़ियों ने इससे पहले भी खेलो इंडिया जनजातिय नेशनल चैम्पियनशिप (भुवनेश्वर, उड़ीसा) में छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व करते हुए झारखंड को हराकर गोल्ड मेडल हासिल किया.

सीएम साय ने की तारीफ: सीएम विष्णुदेव साय ने तीनों खिलाड़ियों को बधाई और शुभकामनाएं दी है. साय ने बीजापुर स्पोर्टस एकेडमी के फुटबाल खिलाड़ियों के प्रतिभा की प्रशंसा करते हुए कहा कि खेलों इंडिया में जानकी कोरसा, बिन्दु तेलम और ज्योति कुड़ियम का चयन होना छत्तीसगढ़ के लिए गौरव की बात है. केंद्रीय खेल एवं सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी बीजापुर स्पोर्टस एकेडमी के फुटबॉल खिलाड़ियों की प्रतिभा की प्रशंसा की.

जिला प्रशासन चला रहा स्पोर्ट्स एकेडमी: अतिसंवेदनशील क्षेत्र के खिलाड़ियों की प्रतिभा को सामने लाने जिला प्रशासन की तरफ से बीजापुर स्पोर्टस एकेडमी संचालित की जा रही है. जहां खिलाड़ियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है.


Last Updated :Jan 13, 2024, 9:41 AM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.